Home / राष्ट्रीय / तब्लीगी जमात में शामिल होने वाले 10 इंडोनेशियाई जमातियों को मुंबई और 9 सूडानी जमातियों को सुल्तानपुर में किया गिरफ्तार,देश के कई स्थानों पर मिल रहें हैं कोरोना संक्रमित जमाती attacknews.in

तब्लीगी जमात में शामिल होने वाले 10 इंडोनेशियाई जमातियों को मुंबई और 9 सूडानी जमातियों को सुल्तानपुर में किया गिरफ्तार,देश के कई स्थानों पर मिल रहें हैं कोरोना संक्रमित जमाती attacknews.in

मुंबई, 27 अप्रैल ।राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मार्च में निजामुद्दीन मरकज में आयोजित एक धार्मिक जलसे में हिस्सा लेने वाले तबलीगी जमात के इंडोनेशिया के दस सदस्यों का पृथक—वास पूरा होने के बाद भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है।

एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि ये दस सदस्य इंडोनेशिया के 12 तबलीगी सदस्यों के समूह का हिस्सा हैं जो दिल्ली से वापस लौटने के बाद बांदा पश्चिम में एक अपार्टमेंट में 29 मार्च से रह रहे थे । इनमें छह महिलायें शामिल हैं। अधिकारी ने बताया कि पुलिस को इंडोनेशिया के इन लोगों के बारे में एक अप्रैल को पता चला था कि ये लोग बांद्रा में रह रहे हैं ।

उन्होंने बताया, ‘’हमें यह पता चला कि वे दो जत्थे में 29 फरवरी एवं तीन मार्च को भारत आये थे और बाद में जलसे में शामिल होने के लिये मरकज पहुंचे ।’’ अधिकारी ने बताया कि ये विदेशी नागरिक सात मार्च को मुंबई पहुंचे और 29 मार्च को अपार्टमेंट में रहने लगे । इसका मतलब यह हुआ कि वह 22 दिन तक घूमते रहे ।

उन्होंने बताया, ‘’चिकित्सीय जांच में 12 में से दो लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुयी। इसके बाद दस अन्य को 20 दिन के पृथक—वास में भेज दिया गया। बुधवार :22 अप्रैल: को उन्हें गिरफ्तार किया गया ।’ अधिकारी ने बताया कि उन्हें 23 अप्रैल को अदालत में पेश कर बांद्रा पुलिस ने रिमांड में लिया गया है ।

तब्लीगी जमात:कोरोना वायरस: बदायूं में सामने आए दो नए मामले

बदायूं जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के दो नये मामले सामने आने के बाद जिले में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. यशपाल सिंह ने सोमवार को बताया कि अब जिले में संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 16 हो गयी है।

सिंह ने बताया कि रविवार देर रात आई जांच रिपोर्ट में सहसवान क्षेत्र के भवानीपुर खल्ली गांव के दो लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। इनमें एक महिला और एक बच्चा है। ये लोग तबलीगी जमात कार्यक्रम में भाग लेकर दिल्ली से लौटे लोगों के संपर्क में आए थे।

उन्होंने बताया कि जिले में संक्रमित हुए 16 लोगों में से दो लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 14 लोगों का अस्पताल में उपचार चल रहा है।

तब्लीगी जमात;जौनपुर के ईदगाह में छिपे 22 लोगों को किया गया क्वारंटाइन

उत्तर प्रदेश में जौनपुर के बदलापुर तहसील के फत्तूपुर गांव में ईदगाह में छिपे 22 लोगों को बाहर निकालकार प्राथमिक विद्यालय में क्वारंटाइन किया गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यहां बताया कि कोरोना वायरस की चेन तोड़ने के लिए शासन – प्रशासन बाहर से आने वाले लोगों को स्वंय सामने आकर जांच कराने की बात कह रही है। लेकिन अभी भी ऐसे तमाम लोग है जो छिपे है। इसका उदाहरण बदलापुर के फत्तूपुर गांव में देखने को मिला। ईदगाह में शनिवार को 22 लोग छिपे थे। सभी को क्वारंटाइन किया गया है।

कानपुर में 20 मरीज और मिले कोरोना पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश के कानपुर कोरोना वायरस संक्रमण के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। रविवार को 20 और लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 अशोक शुक्ला ने यहां बताया कि रविवार को 20 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद जिले में इस रोग से ग्रस्त मरीजो की संख्या बढ़कर 185 हो गयी है।

सुल्तानपुर न्यायिक अभिरक्षा में भेजे गए नौ सूडानी समेत 15 जमाती

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में नौ सूडानी जमातियों समेत 15 लोग को पुलिस ने गिरफ्तार कर आज रिमांड मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया, अदालत ने सभी सभी को 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में रखने का आदेश दिया है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सुल्तानपुर जिले में फरीदीपुर स्थिति केएनआईएमटी में बनी अस्थायी जेल में शिफ्ट किया है। ये सभी पहले से ही क्वरानटाइन थे। अस्थाई जेल भेजे गए लोगों में निजामुद्दीन तब्लीगी मरकज से लौट कर आए नौ सूडानी नागरिक,सहित उनके अनुवादक और कार्य करने वाले शामिल हैं।

सहारनपुर के देवबंद में छह और कोरोना पॉजिटिव, संख्या बढ़कर 166 हुई

उत्तर प्रदेश में सहारनपुर के देवबंद में छह और कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद इनकी संख्या बढ़कर 166 हो गई ।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 बलजीत सिंह सौढी ने रविवार शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एन आई वी नोएडा से आज 35 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई,जिसमें छह कोरोना पॉजिटिव हैं। ये सभी देवबन्द में जामिया मिलिया और मदनी मैमोरियल में क्वारंटीन में है। उन्होंने बताया कि अभी 759 जांच रिपोर्ट आनी शेष हैं।

तब्लीगी जमाती के कारण मुंगेर में फिर मिले 13 नए मरीज, बिहार में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 290

बिहार के मुंगेर जिले में कोरोना पॉजिटिव 13 नए मरीज मिलने के बाद जहां केवल इस जिले में संक्रमण की चपेट में अबतक 81 लोग आ गए वहीं पूरे राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 290 हो गई है।

स्वास्थ्य विभग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने यहां बताया कि आज सुबह स्वाब सैंपल जांच रिपोर्ट में मुंगेर जिले में जमालपुर के सदर बाजार क्षेत्र के वलीपुर मुहल्ले में आठ महिला और पांच पुरुष के इस वायरस से संक्रमित पाए जाने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि दो महिलाओं की उम्र 16-16 वर्ष जबकि अन्य की 15, 17, 18, 24, 35 एवं 40 वर्ष है तथा दो पुरुषों की उम्र 19-19 वर्ष और अन्य की 30, 35 एवं 40 वर्ष है। इस तरह बिहार में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 290 हो गई है।

श्री कुमार ने बताया कि इससे पूर्व कल रात आई रिपोर्ट में जमालपुर के वलीपुर मुहल्ले की तीन महिला के कोरोना संक्रमण की चपेट में आने की पुष्टि हुई। वलीपुर वही मुहल्ला है जहां 15 अप्रैल की जांच रिपोर्ट में एक 60 वर्षीय व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। ये सभी मरीज इसी वृद्ध की कोरोना श्रृंखला में शामिल पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं।
वह वृद्ध नई दिल्ली से नालन्दा, नालन्दा से शेखपुरा और अंत में शेखपुरा से मुंगेर जिले के जमालपुर पहुंचा। उसे तबलीगी जमात का सदस्य बताया जाता है। इस संक्रमित व्यक्ति के कारण जिले में कोरोना पॉजिटिव की नई श्रृंखला बन गई है, जिसकी चपेट में अबतक कुल 73 लोग आ गए हैं। इससे पूर्व संक्रमण से जान गंवाने वाले बिहार के पहले मरीज मुंगेर के चौरंबा गांव निवासी सैफ अली से बनी श्रृंखला में जिले के सात समेत कुल 13 लोग शामिल थे।

बुलंदशहर में दो और महिलाये मिली पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दो और महिलाओं की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने से जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 43 तक पहुंच गई है।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यहां बताया कि बुलंदशहर से टेस्ट के लिए गोरखपुर स्थित लैंब में भेजी गई 182 कोरोना संदिग्ध लोगों की रिपोर्ट सोमवार को मिली है।

भीलवाडा में नये पाॅजिटिव मरीज सामने आने से अजमेर की धडकन बढाई

राजस्थान के भीलवाड़ा में सोमवार को आये एक पोजीटिव मरीज ने से संभाग मुख्यालय अजमेर की धड़कन बढा दी है क्योंकि जो मरीज सामने आया है वह मूलरूप से गुलाबपुरा से ताल्लुक रखता है और गुलाबपुरा तथा अजमेर के आखिरी विजयनगर की सीमाओं में बिल्कुल अंतर नहीं है।

प्राप्त सूचना के अनुसार गुलाबपुरा तेलीवाड़ा का जुबेर 21 अप्रैल को गुलाबपुरा आया था जिसे 23 अप्रैल को ही सूचना पर प्रशासन ने चिन्हित कर उसका सैंपल ले लिया था और अभी वह भीलवाड़ा अस्पताल में ही उपचारत बताया जा रहा है। सूत्र बताते है कि गुलाबपुरा पहुंचने के बाद यह युवक नौ लोगों के संपर्क में आया जिन्हें चिन्हित कर लिया गया है और आगे चिकित्सकीय कार्यवाही जारी है।

बरेली में फिर मिला एक कोरोना पॉजिटिव

हाल ही में कोरोना वायरस मुक्त घोषित हुए उत्तर प्रदेश के बरेली में सोमवार को कोविड 19 से संक्रमित एक मरीज मिला है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी विनीत कुमार शुक्ल ने बताया कि कोविड 19 वायरस से संक्रमित एक मरीज सोमबार मिला है। युवक बरेली शहर के बारादरी क्षेत्र के हजियापुर का रहने वाला है। हजियापुर निवासी युवक बीमार होने पर रविवार को जिला अस्पताल में दवा लेने के लिए गया था। शक होने पर उसका नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया था। उन्होंने बताया कि आईवीआरआई बरेली से मिली रिपोर्ट में उसमें कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण attacknews.in

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा attacknews.in

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क attacknews.in

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया attacknews.in

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया: एमएसपी पर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए attacknews.in

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया:एमएसपीपर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए