Home / चुनाव / रतलाम में नरेन्द्र मोदी ने दिग्विजय सिंह द्वारा गुना संसदीय सीट पर मतदान नहीं करने पर कांग्रेस में चल रहे झगड़े को उजागर किया, जाकिर नाइक से नहीं देश के लोगों से डर गए दिग्गी attacknews.in

रतलाम में नरेन्द्र मोदी ने दिग्विजय सिंह द्वारा गुना संसदीय सीट पर मतदान नहीं करने पर कांग्रेस में चल रहे झगड़े को उजागर किया, जाकिर नाइक से नहीं देश के लोगों से डर गए दिग्गी attacknews.in

रतलाम, 13 मई । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्यप्रदेश की भोपाल संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के मतदान नहीं करने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि श्री सिंह को अपने नागरिक होने के कर्त्तव्य की चिंता नहीं हाेकर बस अपनी सीट बचाने की चिंता थी और इसलिए वे मतदान करने अपने गृहक्षेत्र नहीं गए।

श्री मोदी ने रतलाम संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी जी एस डामोर के समर्थन में यहां आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ये बात कही।

उन्होंने कहा कि देश लोकतंत्र का पर्व मना रहा है, देश के राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति भी वोट के लिए कतार में खड़े हो रहे हैं, लेकिन भोपाल से कांग्रेस प्रत्याशी श्री सिंह को लोकतंत्र और अपने नागरिक कर्त्तव्य की जिम्मेदारी की कोई चिंता नहीं है। उन्हें कल मतदान के दौरान बस अपनी सीट बचाने की चिंता थी।

प्रधानमंत्री ने कटाक्ष किया कि पूर्व मुख्यमंत्री को नर्मदा परिक्रमा भी नहीं बचा पाई। उन्हें अब बस भोपाल वालों से आस थी, इसलिए उन्होंने स्वयं का वोट डालने जाने की जरुरत भी नहीं समझी।

उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि हो सकता है श्री सिंह को अपना प्रत्याशी पसंद नहीं हो, लेकिन उसके पक्ष में मतदान नहीं करके श्री सिंह अपने ‘घर का झगड़ा’ सामने ले आए हैं। उन्होंने श्री सिंह को नसीहत देते हुए कहा कि वे अंदर जाकर ईवीएम का बटन नहीं दबाते, लेकिन कम से कम मतदान करने तो जाते।

उन्होंने इशारों-इशारों में कहा कि श्री सिंह तो जाकिर नाइक से भी नहीं डरते, तो फिर अपने क्षेत्र के लोगों से क्यों डर गए।

श्री सिंह का गृहक्षेत्र राघौगढ़ गुना जिले का एक भाग है। राघौगढ़ विधानसभा राजगढ़ संसदीय क्षेत्र में आती है।

हुआ तो हुआ, यही हर मुश्किल का जवाब है कांग्रेस पार्टी के पास :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लगातार दूसरे दिन मध्यप्रदेश में अपने दौरे के दौरान कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के हालिया बयान ‘हुआ तो हुआ’ को लेकर पार्टी पर हमले बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के पास हर मुश्किल सवाल का बस ये ही जवाब है।

इस दौरान उन्होंने रतलाम निवासी शहीद लेफ्टिनेंट धर्मेंद्र सिंह काे याद करते हुए कहा कि उन्होंने पिछले दिनों आईएनएस विक्रमादित्य पर लगी आग को बुझाने के दौरान अपनी जान गंवा दी। इसी संदर्भ में प्रधानमंत्री ने कहा कि एक तरफ यहां के सपूत ने देश के लिए अपनी जान गंवा दी और दूसरी तरफ कांग्रेस का नामदार परिवार पिकनिक के लिए देश के युद्धपोत का इस्तेमाल करते हैं और सवाल उठने पर निर्लज्जता से कहते हैं कि हुआ तो हुआ।

इसी क्रम में उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास बोफोर्स, पनडुब्बी, हेलीकॉप्टर, भोपाल गैस त्रासदी, कॉमनवेल्थ, 2जी और कोयला घोटाले पर भी सिर्फ यही जवाब है कि ‘हुआ तो हुआ’।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की इस विचारधारा के जवाब में अब देश कह रहा है कि ‘अब बहुत हुआ’। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का भाईभतीजवाद, वंशवाद, जातिवाद, गरीबों के साथ भद्दा मजाक और आतंकवाद अब बहुत हुआ। कांग्रेस को भारत माता की जय बोलने से भी परेशानी होती है।

उन्होंने कहा कि नामदार के भाषण की शुरुआत असंसदीय शब्दों से होती है। उन्होंने सवाल किया कि देश ‘गालीभक्ति’ से चलेगा या ‘राष्ट्रभक्ति’ से।

देश की जनता कह रही है, महामिलावटी लोगों-अब बहुत हुआ : नरेंद्र मोदी

देश की जनता कहने लगी है महामिलावटी लोगों अब बहुत हुआ। वो मध्यम वर्ग जिसे टैक्स बढ़ाने की धमकी दी जाती थी, वो नौजवान जिनके अधिकार कांग्रेस के करीबी छीन रहे हैं, वो महिलाएं जिनकी जिंदगी चूल्हा फूंकते हुए बीत गई, वो गरीब-आदिवासी जिन्हें इलाज नहीं मिला, आतंकी हमलों में अपनों को खोने वाले, सब कह रहे हैं महामिलावटी लोगो- अब बहुत हुआ। कांग्रेस के हाथों मध्यमवर्ग का अपमान बहुत हुआ, वंशवाद बहुत हुआ, जातिवाद बहुत हुआ, भाई-भतीजावाद बहुत हुआ, गरीबों से भद्दा मजाक बहुत हुआ, आतंकवाद बहुत हुआ।

कांग्रेस का जनता के प्रति रवैया-हुआ तो हुआ

प्रधानमंत्री ने कहा कि हर सवाल के लिए कांग्रेस का एक ही जवाब होता है-हुआ तो हुआ। ये तीन शब्द कांग्रेस का अहंकार हैं, उसकी विचारधारा है और देश की जनता को अपनी जेब में रखकर घूमने वाला रवैया है। श्री मोदी ने कहा कि बोफोर्स घोटाला, पनडुब्बी घोटाला, हैलीकॉप्टर घोटाला, टू जी घोटाला, कोयला घोटाला-हर बात पर कांग्रेसियों का एक ही जवाब है हुआ तो हुआ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने शासनकाल में देश के जवानों को बुलेटप्रूफ जैकेट नहीं दे सकी और जवान अपनी जान गवांते रहे और कांग्रेस कहती है-हुआ तो हुआ। भोपाल गैस त्रासदी में हजारों लोग मारे गए, लेकिन कांग्रेस कहती है-हुआ तो हुआ। आतंकवादियों के बम धमाकों में लोग मरते रहे, लेकिन कांग्रेस कहती है- हुआ तो हुआ।

कांग्रेस की सोच ने देश का नुकसान कराया

प्रधानमंत्री ने कहा कि आजकल कांग्रेस हिन्दू आतंकवाद का नया शिगूफा गढ़ने में लगी है। हमारी महान परंपराओं को बदनाम करने की कोशिशों के चलते असली आरोपी बचते रहे और निर्दोष लोगों का खून बहाया जाता रहा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसीलिए राष्ट्रीय सुरक्षा और आतंकवाद जैसे मुद्दों पर बात करने से बचती रही है। इसी के चलते कांग्रेस ने पहले सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल खड़े किए और अब एयर स्ट्राइक पर सवाल खड़े कर रही है। श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस की इस सोच ने देश का बहुत नुकसान कराया है।

55 सालों से जनता को ऐसे ही ठगते रहे हैं

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेसी अपने अहंकार में न झूठ बोलने से घबराते हैं और न झूठे वादे करने से। मध्यप्रदेश में किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था। कहा था दस दिनों में कर्जमाफी नहीं हुई, तो सीएम को बदल देंगे। अब कर्जदार किसानों के घर वसूली के लिए पुलिस पहुंच रही है। बिजली बिल हॉफ कर देंगे कहा था, लेकिन बिजली सप्लाई हॉफ कर दी। ऐसी कांग्रेस जिसने प्रदेश की जनता को, किसानों को ठगा है, क्या उस पर भरोसा किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि एक परिवार जिसकी चार पीढ़ियों ने 55 सालों तक देश पर शासन किया, देश की जनता को इसी तरह से ठगता रहा है। क्या उस परिवार को फिर से ठगी करने का अधिकार देना चाहिए?

प्रचार में लगा दिया पोषण आहार का पैसा

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने तुगलक रोड चुनाव घोटाला किया है। जिस पैसे से नामदारों के पोस्टर-बैनर लग रहे हैं, प्रचार हो रहा है, वह सब चोरी और भ्रष्टाचार का माल है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जो पैसा गरीब आदिवासी माताओं, कुपोषित बच्चों को पोषण आहार उपलब्ध कराने के लिए भेजा था, वह पैसा कांग्रेस सरकार डकार गई। अब जब छापे पड़ रहे हैं, तो करीबी लोगों के यहां से नोटों से भरे बोरे निकल रहे हैं।

जाकिर नाइक से नहीं, देश के लोगों से डर गए दिग्गी

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और उसके नेताओं का यही अहंकार 12 मई को भोपाल में नजर आया। पूरा देश अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए मतदान कर रहा था। लेकिन दिग्गी राजा वोट देने नहीं गए। उन्हें लोकतंत्र की चिंता नहीं है। वो भोपाल में ही रहकर अरे वोट डालो, मुझे बचाओ, मुझे बचाओ करते रहे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर पार्टी उम्मीदवार से कुछ खींचतान थी, तब भी दिग्गी को जाना तो था। भले बिना वोट दिए वापस आ जाते। श्री मोदी ने कहा कि दिग्विजयसिंह को जाकिर नाइक से तो डर नहीं लगता, लेकिन वो अपने देश और के लोगों से ही डर गए।

श्री मोदी ने कहा कि ऐसा करके दिग्विजय ने हमारे युवा मतदाताओं को यह संदेश दिया है कि वोट डालना जरूरी नहीं। उन्होंने कहा कि पहली बार वोट देने वाले हमारे युवा मतदाता सब जानते हैं। मेरा उनसे आग्रह है कि इस चुनाव में कांग्रेस को उसके लोकतंत्र विरोधी रवैये के लिए सजा दें।

युवा, माता-बहनों ने चलाई लहर

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस पूरे चुनाव के दौरान कहती रही कि इस बार कोई लहर नहीं है। लेकिन शुरुआती चरणों के बाद ही उन्हें समझ में आ गया। अब वे चुनाव परिणामों को लेकर दिल्ली से नई-नई कहानियां चला रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में समाज के दो वर्गों ने सबसे ज्यादा सक्रियता दिखाई है, जिनमें से एक है युवा नवमतदाता और दूसरा वर्ग है माता-बहनों का। चुनाव में वोट देने के लिए ये दोनों ही वर्ग पूरी ताकत से बाहर आए और हर घर से एक लहर पैदा हो गई।

सबके लिए सोचती है भाजपा

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार छोटे किसानों के खाते में पैसे डाल रही है, लेकिन मध्यप्रदेश की सरकार ने सूची ही नहीं भेजी। उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर हम इस योजना में से 5 एकड़ तक की शर्त भी हटा लेंगे और सभी किसानों को पैसा देंगे।

श्री मोदी ने कहा कि भाजपा सभी के भविष्य को सुरक्षित करने का काम कर रही है। हम छोटे किसानों को , दुकानदारों को, खेत मजदूरों को 60 साल की उम्र हो जाने पर पेंशन देंगे।

उन्होंने कहा कि हम व्यापारियों की समस्याओं के लिए राष्ट्रीय व्यापारी आयोग बनाएंगे और उन्हें 50 लाख तक का लोन बिना गारंटी के उपलब्ध कराएंगे। श्री मोदी ने कहा कि हम पानी की समस्या को देखते हुए अलग से जलशक्ति मंत्रालय बनाएंगे।

55 सालों में कांग्रेस को नहीं दिखे आदिवासी

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि रामायण काल, महाभारत काल, राजा-महाराजाओं के काल और अंग्रेजों के काल में भी भारत में आदिवासी रहे हैं। लेकिन इनके बारे में कांग्रेस की चार पीढ़ियों को पता नहीं चला। अटलजी की सरकार ने पहली बार आदिवासी कल्याण मंत्रालय बनाया।

उन्होंने कहा कि आदिवासियों के लिए हमारा प्रयास है कि उनके क्षेत्र में ही उन्हें पढ़ाई, दवाई, कमाई और सिंचाई के संसाधन उपलब्ध कराए जाएं। इसके लिए हमारी सरकार लगातार प्रयास करती रही है।

श्री मोदी ने कहा कि जब तक भाजपा है और मोदी है, मैं विश्वास दिलाता हूं, किसी आदिवासी के हक को छीना नहीं जाएगा। प्रधानमंत्री ने आदिवासियों से आग्रह किया कि वे उनके नाम पर भ्रम फैलाने वाली कांग्रेस को सजा दें।

पूरी ताकत से कमल खिलाएं

प्रधानमंत्री ने कहा कि रतलाम रेलवे का बड़ा केंद्र रहा है। हमारा प्रयास होगा कि रेल के अलावा रोड कनेक्टिविटी, एयर कनेक्टिविटी भी बढ़ाई जाए। उन्होंने जनता से आग्रह किया कि नए भारत के ऐसे ही संकल्पों को पूरा करने के लिए इस चुनाव में पूरी ताकत से कमल खिलाएं। उन्होंने कहा कि देश के मजबूत होने के लिए सरकार और चौकीदार का मजबूत होना जरूरी है। अपने चौकीदार को मजबूत करने के लिए हर बूथ पर कमल खिलाएं।

19 मई को कांग्रेस का बैंड बजाएं युवा

सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस झूठे वादे करके सत्ता में आई। इन्होंने 10 दिनों में किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था लेकिन अभी तक भी कर्जमाफी नहीं हुई है। इन्होंने युवाओं से बेरोजगारी भत्ता देने की बात कही थी, लेकिन अब रोजगार के नाम पर युवाओं को ढोर चराना और बैंड बजाना सिखा रहे हैं। मैं रतलाम के युवाओं से आग्रह करता हॅू कि वे 19 मई को अपने वोट से कांग्रेस का बैंड बजाकर उसे सबक सिखाएं।

attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग का जश्न मनाने वालों के खिलाफ सख्त निर्देश:FIR दर्ज करने और थाना प्रभारियों को निलंबित करने को कहा attacknews.in

कोलकाता, 02 मई । चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे निकलने से …

पश्चिम बंगाल में रविवार को किसकी बनेगी सरकार के लिए सुबह 8 बजे से कडी सुरक्षा के बीच मतगणना की तैयारी पूरी,होगा 2116 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला attacknews.in

कोलकाता, 01 मई । पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच …

निर्वाचन आयोग ने आगामी दो मई को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद होने वाले जीत के जश्न पर पाबंदी लगायी attacknews.in

नयी दिल्ली 27 अप्रैल । देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए …

पश्चिम बंगाल में सोमवार को सातवें चरण में 34 विधानसभा सीटों के लिए मतदान कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण चुनाव आयोग की ओर से जारी कड़े प्रतिबंधों एवं व्यापक सुरक्षा प्रबंधों के बीच होगा attacknews.in

कोलकाता 25 अप्रैल । कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए चुनाव आयोग …

अमित शाह ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधते आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस सरकार ‘तोलाबाजी’, ‘तानाशाही’ और ‘तुष्टिकरण’ के थ्री टी मॉडल पर चलती है attacknews.in

सीतलकूची (पश्चिम बंगाल), दो अप्रैल । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की …