Home / भ्रष्टाचार / रेल्वे टेंडर घोटाले मामले में इंकार किये जाने के बाद राबड़ीदेवी से आज हुई पूछताछ Attack News 
राबड़ीदेवी लालू प्रसाद यादव

रेल्वे टेंडर घोटाले मामले में इंकार किये जाने के बाद राबड़ीदेवी से आज हुई पूछताछ Attack News 

पटना, दो दिसंबर । राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से आए प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी के समक्ष प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री राबडी देवी उपस्थित हुई जहां जांच एजेंसी के स्थानीय कार्यालय में स्थानीय अधिकारियों के साथ उनसे रेलवे टेंडर घोटाला मामले में पूछताछ की गई ।

राबड़ी को पूछताछ के लिए निदेशालय के स्थानीय कार्यालय में 11 बजे पेश होना था । लेकिन वह निर्धारित समय से करीब एक घंटे विलंब से कार्यालय पहुंची।

निदेशालय के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंची पूर्व मुख्यमंत्रीर के साथ उनकी बडी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती तथा उनके पति और राजद प्रमुख के विश्वासपात्र माने जाने वाले विधायक भोला यादव थे ।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि निदेशालय का कार्यालय आमतौर पर शनिवार को बंद रहता है । राबडी से लालू के रेल मंत्रित्वकाल में हुए कथित टेंडर घोटाले को लेकर विशेष रूप से पूछताछ के लिए इसे आज खोला गया था।

गत जुलाई महीने में इस मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद जांच एजेंसी ने छह बार समन भेजकर राबडी को दिल्ली में पूछताछ के लिए उपस्थित होने को कहा था । पूर्व मुख्यमंत्री की ओर से इंकार कर दिए जाने के बाद आज यहां उनसे पूछताछ की जा रही है।

हाल ही में, पटना में आयोजित राजद के खुले अधिवेशन के दौरान राबड़ी ने रेलवे टेंडर घोटाला और बेनामी संपत्ति को लेकर सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग द्वारा उनके साथ साथ उनके परिवार के अन्य सदस्यों से पूछताछ किए जाने की ओर इशारा करते हुए कहा था कि ऐसा उन्हें डराने के लिए किया जा रहा है लेकिन वह स्वयं और उनका परिवार इससे डरने वाला नहीं है ।

केंद्रीय एजेंसियों के बार—बार सम्मन भेजे जाने और अपने नहीं उपस्थित होने की ओर इशारा करते हुए राबडी ने कहा था कि चाहे वह ईडी हो या आयकर विभाग अथवा सीबीआई, उनका काम है कि वह उनके घर और बिहार में आकर उनसे पूछताछ करे । हमारा काम नहीं…। नोटिस पर नोटिस भेजते रहें। उनका काम है। वे बिहार में आकर पूछताछ करें।

वहीं लालू ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए इस पूछताछ को लेकर कोई दिक्कत नहीं होने की ओर इशारा करते हुए कहा “ईडी का काम है पूछताछ करना । पूछेगा तो पूछेगा। कौन चीज छुपाया हुआ है, कुछ नहीं है ।’’attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

कमलनाध के भांजे रतुल पुरी के अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले से जुड़े 254 करोड़ रुपये के बेनामी शेयर जब्त attacknews.in

नयी दिल्ली, 30 जुलाई । आयकर विभाग ने रतुल पुरी के 254 करोड़ रुपये मूल्य …

नरोत्तम मिश्रा से जुड़े कर्मचारियों को जेल भेजे जाने के बाद ई-टेंडरिंग घोटाले का बड़ा पर्दाफाश करने जा रही है कमलनाध सरकार attacknews.in

भोपाल, 27 जुलाई । मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कल गिरफ्तार किए गए पूर्व मंत्री …

भ्रष्टाचारी नौकरशाहों के खिलाफ मुकदमों की मंजूरी की लेतलाली पर अंतिम निर्णय केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग लेगा attacknews.in

नयी दिल्ली, 16 मई । भ्रष्टाचार में लिप्त बाबुओं के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी …

अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर खरीदी घोटाले में कमलनाथ के भांजे हिंदुस्तान लिमिटेड के अध्यक्ष रतुल पुरी से पूछताछ attacknews.in

नयी दिल्ली, चार अप्रैल । मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी अगस्तावेस्टलैंड …

जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से चुराई जा रही AK-47 राइफल की खेप नक्सलियों को भी बेची गई attacknews.in

मुंगेर 17 सितम्बर। मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित सेंट्रल ऑर्डिनेंस डिपो (सीओडी) से चोरी कर 70 …