Home / चुनाव / पाकिस्तान के चुनाव परिणामों की घोषणा में देरी होने से धांधली का संदेह,PTI 119 सीटों पर आगे Attack News
इमरान खान की जीत

पाकिस्तान के चुनाव परिणामों की घोषणा में देरी होने से धांधली का संदेह,PTI 119 सीटों पर आगे Attack News

इस्लामाबाद, 26 जुलाई । इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ आज देश के आम चुनावों में एक सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। वोटों की शुरुआती गिनती में ११९ सीटों पर अग्रणी होकर प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक दलों द्वारा धांधली के आरोपों के बीच पार्टी सत्ता हासिल करने जा रही है।

लाहौर के पूर्वी शहर में, पंजाब प्रांत की राजधानी और देश के राजनीतिक गढ़, पीटीआई के समर्थकों ने कल मतदान के बाद में मिलने वाले परिणामों के रूप में झंडे लहराते और पार्टी के नारे गूूंजाकर आनंदित किया.

६५ वर्षीय पूर्व क्रिकेटर की पीटीआई ने २७२ सीटों पर चुनाव वाले राष्ट्रीय विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के ११९ सीीटों पर आगे थे जबकि इसके मुख्य प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ६५ सीटों के साथ पीछे थी।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ४४ सीटों पर अग्रणी रही जबकि 17 सीटों में अन्य आगे थे ।

पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ECP) ने आधिकारिक तौर पर पहले परिणाम की घोषणा 4.00 बजे करेेेगीी।जबकि अंतिम परिणाम आने वाले घंटों में उंमीद कर रहे हैं, प्रारंभिक परिणाम बताते है कि पीटीआई राष्ट्रीय असेंबली में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगा ।

चुनाव में धांधली:

वैसे पाकिस्तान में आम चुनाव के बाद इमरान खान सत्ता के करीब दिखाई दे रहे हैं. हालांकि उनके प्रतिदंवद्वियों ने धांधली का आरोप लगातार नतीजों को मानने से इनकार कर दिया है.

पाकिस्तान में बुधवार को हुए आम चुनावों के बाद वोटों की गिनती चल रही है. शुरुआती रुझानों में क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान की पार्टी तहरीक ए इंसाफ सबसे आगे बताई जाती है. लेकिन वोटों की गिनती और नतीजे जारी करने में देरी से संदेह पैदा हो रहे हैं.

वैसे 48 फीसदी वोटों की गिनती के बाद इमरान खान की पार्टी आगे बताई जा रही है. राष्ट्रीय संसद की 272 सीटों में से 119 सीटों पर वह बढ़त बनाए हुए है. पीएमएल 65 सीटों पर जबकि बिलावल भुट्टो के नेतृत्व में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी 44 सीट पर आगे चल रही हैं.

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी ने चुनावों में धांधली का आरोप लगाते हुए नतीजों को मानने से इनकार कर दिया है. चुनाव प्रचार के दौरान भी पीएमएल (एन) ने बार बार आरोप लगाया कि पाकिस्तान की ताकतवर सेना इमरान खान की पार्टी को जिताने में जुटी हुई है.

दूसरी तरफ, पाकिस्तानी चुनाव आयोग के प्रवक्ता बाबर याकूब का कहना है कि वोटों की गितनी में तकनीकी खामियों की वजह से देरी हो रही है. नतीजे स्थानीय समय के अनुसार बुधवार रात दो बजे आने थे लेकिन याकूब ने कहा, “कोई साजिश नहीं है और न ही नतीजों में देरी करने के लिए कहीं से कोई दबाव है. देरी इसलिए हो रही है क्योंकि मतदान केंद्रों से नतीजे भेजने वाला ट्रांसमिशन सिस्टम ठप हो गया.”

मुख्य चुनाव आयुक्त सरदार मोहम्मद रजा ने भी चुनावी प्रक्रिया को 100 फीसदी पारदर्शी और निष्पक्ष बताया है. लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि कब तक पूरे नतीजे आ जाएंगे।attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग का जश्न मनाने वालों के खिलाफ सख्त निर्देश:FIR दर्ज करने और थाना प्रभारियों को निलंबित करने को कहा attacknews.in

कोलकाता, 02 मई । चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे निकलने से …

पश्चिम बंगाल में रविवार को किसकी बनेगी सरकार के लिए सुबह 8 बजे से कडी सुरक्षा के बीच मतगणना की तैयारी पूरी,होगा 2116 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला attacknews.in

कोलकाता, 01 मई । पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच …

निर्वाचन आयोग ने आगामी दो मई को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद होने वाले जीत के जश्न पर पाबंदी लगायी attacknews.in

नयी दिल्ली 27 अप्रैल । देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए …

पश्चिम बंगाल में सोमवार को सातवें चरण में 34 विधानसभा सीटों के लिए मतदान कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण चुनाव आयोग की ओर से जारी कड़े प्रतिबंधों एवं व्यापक सुरक्षा प्रबंधों के बीच होगा attacknews.in

कोलकाता 25 अप्रैल । कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए चुनाव आयोग …

अमित शाह ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधते आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस सरकार ‘तोलाबाजी’, ‘तानाशाही’ और ‘तुष्टिकरण’ के थ्री टी मॉडल पर चलती है attacknews.in

सीतलकूची (पश्चिम बंगाल), दो अप्रैल । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की …