Home / चुनाव / नरेन्द्र मोदी के साथ अमित शाह का दावा: भाजपा 300 से अधिक सीटें जीतकर वापस सरकार बनायेगी attacknews.in

नरेन्द्र मोदी के साथ अमित शाह का दावा: भाजपा 300 से अधिक सीटें जीतकर वापस सरकार बनायेगी attacknews.in

नईदिल्ली 17 मई ।लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें और आखिरी चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पीएम मोदी और अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. पीएम मोदी ने कहा कि पूर्ण बहुमत वाली सरकार पांच साल पूरे करके दोबारा जीतकर आए ये शायद देश में बहुत लंबे अर्से के बाद हो रहा है. ये अपने आप में बड़ी बात है।बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इस पत्रकार वार्ता में दावा किया कि उनकी पार्टी चुनाव में 300 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी.

बता दें कि लोकसभा चुनाव का सातवां और अंतिम चरण का मतदान 19 मई को होना है. गौरतलब है कि आखि‍री चरण में पंजाब की सभी 13, पश्चिम बंगाल की 9, यूपी की 13, बि‍हार की 8, झारखंड की 3, हिमाचल की 4,मध्‍य प्रदेश की 8 और चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर वोट डाले जाएंगे. इन सबके बीच हर किसी की नजर पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र पर टिकी हुई है।

प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस मौके पर उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थी मौजूद रहे। हालांकि नरेंद्र मोदी ने पत्रकारों के सवालों को नहीं लिया। ये पहली बार है कि पीएम नरेंद्र मोदी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले उनका यही काम रहता था। प्रेस कॉन्फ्रेंस में आकर उन्हें अच्छा लगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और हमें दुनिया को प्रभावित करना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये चुनाव सकारात्मक और शानदार रहा है। पीएम ने कहा कि वह इस बार प्रचार नहीं कर रहे थे बल्कि लोगों का धन्यवाद कर रहे थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में एक बार फिर से पूर्ण बहुमत के साथ बीजेपी की सरकार बनेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि लंबे समय बाद देश में कोई पार्टी लगातार दूसरी बार चुनाव जीतकर आ रही है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 17 मई को ही ईमानदार सरकार की शुरुआत हो गई थी। 2014 लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि 16 मई को नतीजे आए थे, 17 मई को मोदी के आते ही भ्रष्टाचारियों को इसकी कीमत चुकानी पड़ी। सट्टा मार्किट में तब कांग्रेस का रेट 18 रहा था और बीजेपी का 75 था। इन सभी को नुकसान हुआ। जुआरियों को पहला झटका लगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मौजूदा लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्ण बहुमत की सरकार फिर से बनने का दावा किया और कहा कि नयी सरकार जल्दी काम करना शुरू कर देगी।

श्री मोदी ने कहा कि उनका मानना है कि 2014 की तरह ही 2019 में भी भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा, “मेरा मोटा मोटा मत है कि पूर्ण बहुमत वाली सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद फिर जीतकर सत्ता में आ रही है और लंबे अर्से के बाद ऐसा होगा।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की जनता को 2014 के बाद 2019 में फिर से मौका मिला है। जनता ने सरकार बनाना तय कर लिय है। देश को आगे बढ़ाने के लिए क्या करना है, उसे हमने अपने संकल्प पत्र में शामिल किया है और इस सरकार की विशेषता है कि उसका जोर किसी भी योजना का फायदा अंतिम से अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने पर रहता है। उन्होंने कहा कि जल्दी से जल्दी नयी सरकार अपना काम शुरू कर देगी।

अमित शाह ने कहा: नये दलों को साथ लेने को तैयार:

पूर्ण बहुमत के साथ केंद्र में फिर से सरकार बनाने का दावा करने के साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने साफ कहा है कि वह चुनाव के बाद नये दलों को साथ लेने को तैयार है।

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में दावा किया कि इन चुनावों में उनकी पार्टी को न केवल स्पष्ट बहुमत मिलेगा बल्कि 300 से अधिक सीटें मिलेंगी और राजग की सरकार बनेगी तथा श्री मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि यदि कोई अन्य दल उनके साथ जुड़ना चाहता है तो उसके लिए दरवाजे खुले हुये हैं।

लाेकसभा चुनाव के अंतिम चरण का प्रचार समाप्त होने से पहले आयोजित संवाददाता सम्मेलन में श्री शाह ने कहा कि यदि कोई दल गठबंधन से जुड़ना चाहेगा तो उसका स्वागत है। पार्टी का चुनाव पूर्व गठबंधन है लेकिन बाद में भी यदि कोई आना चाहे तो उसके लिए भी दरवाजे खुले हैं। इस चुनाव में किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने की अटकलों के मद्देनजर श्री शाह की इस टिप्पणी को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

उन्होंने कहा ,‘ पिछली बार जनता ने भाजपा को ऐतिहासिक जनादेश दिया था, लंबे समय के बाद पहली बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनी थी।’ जनता ने एक प्रयोग किया था , ‘नरेन्द्र मोदी प्रयोग’। यह प्रयोग विफल न हो , सरकार ने जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए काम किया है।

उन्होंने कहा कि पांच साल पूरे होने को आये हैं और उन्हें पूरा विश्वास है कि मोदी सरकार फिर बनने जा रही है। इस चुनाव के लिए पार्टी ने 2016 से ही तैयारी शुरू कर दी थी और विस्तृत कार्यक्रम बनाये गये थे। बूथ और शक्ति केंद्रों की रचना के साथ जितने चुनाव आए लगभग सभी में हमने सफलता प्राप्त की। वर्ष 2014 में पार्टी की विभिन्न राज्यों में 6 सरकारें थीं जो एक बार 19 हो गयी थी और अब भी 16 राज्यों में हैं।

इससे पहले श्री मोदी ने भाजपा की फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनने का विश्वास जताया। उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि 2014 की तरह ही 2019 में भी भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा, “मेरा मोटा मोटा मत है कि पूर्ण बहुमत वाली सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद फिर जीतकर सत्ता में आ रही है और लंबे अर्से के बाद ऐसा होगा।”

attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग का जश्न मनाने वालों के खिलाफ सख्त निर्देश:FIR दर्ज करने और थाना प्रभारियों को निलंबित करने को कहा attacknews.in

कोलकाता, 02 मई । चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे निकलने से …

पश्चिम बंगाल में रविवार को किसकी बनेगी सरकार के लिए सुबह 8 बजे से कडी सुरक्षा के बीच मतगणना की तैयारी पूरी,होगा 2116 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला attacknews.in

कोलकाता, 01 मई । पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच …

निर्वाचन आयोग ने आगामी दो मई को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद होने वाले जीत के जश्न पर पाबंदी लगायी attacknews.in

नयी दिल्ली 27 अप्रैल । देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए …

पश्चिम बंगाल में सोमवार को सातवें चरण में 34 विधानसभा सीटों के लिए मतदान कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण चुनाव आयोग की ओर से जारी कड़े प्रतिबंधों एवं व्यापक सुरक्षा प्रबंधों के बीच होगा attacknews.in

कोलकाता 25 अप्रैल । कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए चुनाव आयोग …

अमित शाह ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधते आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस सरकार ‘तोलाबाजी’, ‘तानाशाही’ और ‘तुष्टिकरण’ के थ्री टी मॉडल पर चलती है attacknews.in

सीतलकूची (पश्चिम बंगाल), दो अप्रैल । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की …