Home / व्यक्तित्व / करोड़ों की संपत्ति दान करके नाना पाटेकर आज आम आदमी बन गए Attack News 
attacknews.in
नाना पाटेकर

करोड़ों की संपत्ति दान करके नाना पाटेकर आज आम आदमी बन गए Attack News 

मुंबई 22 नवम्बर। आपने समाज में ऐसे कई लोगों को देखा होगा जो, की अपनी सारी संपत्ति दान कर देते हैं. लेकिन आज हम आप को एक ऐसे बॉलीवुड हीरो के बारे में बताने जा रहे है जो असल जिंदगी में भी हीरो हैं.

हम बात कर रहे है विश्वनाथ “नाना” पाटेकर की जिन्हें आपने अक्सर फिल्मो में अभिनय करते देखा होगा. लेकिन शायद ही आपको मालुम होगा की ये सुपरस्टार समाजिक कार्यो से काफी समय से जुड़ा हुआ हैं.

नाना पाटेकर का जन्म 1 जनवरी 1951 को विश्वनाथ पाटेकर के रूप में महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के मुरुड-जंजिरा गाँव में छोटा टेक्सटाइल प्रिंटिंग का व्यवसाय करने वाले दिनकर पाटेकर और संजना बाई पाटेकर के घर हुआ था ।

जे.जे. इंस्टिट्यूट ऑफ़ एप्लाइड आर्ट से पढाई करने के बाद वह फिल्मों में काम करने लगे. उन्होंने साल 1978 आई फिल्म गमन से डेब्यू किया था.

उन्होंने तिरंगा, क्रांतिवीर और यशवंत जिसे कई यादगार फिल्मो में काम किया है. उन्‍हें आज तक कई बार राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कार और फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया जा चुका है और उन्होंने पद्मश्री सम्‍मान भी प्राप्त है.

आज नाना पाटेकर एक समाज सेवा संसथान चलते है जिसमे उन्होंने अपनी 90% संपत्ति को दान में दे दिया है. उनकी संस्थान महारष्ट्र में सूखा की वजह से आत्महत्या कर रहे हैं किसानो को आर्थिक मदत करती है.

हाल ही में नाना पाटेकर की फाउंडेशन ने आमिर खान से जुड़ कर करीब 22 करोड़ रुपए इखट्टा किये हैं ताकि वह नदियों को जोड़ सके और इससे कम कम से लोगो को पिने का पानी तो हासिल हो जाये ।

आज नाना पाटेकर मुंबई में अपनी बुढ़ी मां के साथ 1 BHK मकान में रहते हैं और आम आदमी की जिंदगी जी रहा है ।attacknews

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

शास्त्रीय संगीत सम्राट पंडित जसराज का पार्थिव शरीर मुंबई लाया गया, गुरुवार को राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार attacknews.in

मुंबई, 19 अगस्त । विश्व प्रसिद्ध शास्त्रीय संगीत सम्राट पंडित जसराज का पार्थिव शरीर बुधवार …

संगीत का मेवाती घराना हो गया सूना : आखिरी मजबूत स्तंभ संगीत मार्तंड पंडित जसराज ने अमेरिका में ली आखिरी सांस attacknews.in

नयी दिल्ली, 17 अगस्त । महान शास्त्रीय गायकJason पंडित जसराज का अमेरिका में दिल का …

अलविदा: महेन्द्र सिंह धोनी के सुनहरे कैरियर की कुछ सुर्खियां जो इतिहास में दर्ज हो गई attacknews.in

नयी दिल्ली, 16 अगस्त ।महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया । …

राहत इंदौरी की दास्ताँ : एक फनकार,अनेक कलाकार बनकर गरीबी से उठा राहत उल्लाह कैसे बन गया सबका चहेता राहत इंदौरी attacknews.in

मुंबई, 11 अगस्त ।उर्दू शायरी को नया आयाम दिलाने वाले महशूर शायर और गीतकार राहत …

कोई अभी अभी वह जगह खाली कर गया जो केवल मुशायरे की थी,मुशायरा लूटने वाले शायर राहत इंदौरी का 70 वर्ष की आयु में निधन attacknews.in

इंदौर/नईदिल्ली , 11 अगस्त ।मध्यप्रदेश के इंदौर में 01 जनवरी 1950 को जन्मे जाने माने …