Home / चुनाव / जबलपुर और सीधी में नरेन्द्र मोदी ने कमलनाध सरकार को चौपट कानून व्यवस्था, फला-फूला ट्रांसफर उद्योग और नोटों के थैले भरने वाली बताया attacknews.in

जबलपुर और सीधी में नरेन्द्र मोदी ने कमलनाध सरकार को चौपट कानून व्यवस्था, फला-फूला ट्रांसफर उद्योग और नोटों के थैले भरने वाली बताया attacknews.in

जबलपुर/ सीधी , 26 अप्रैल । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार के माध्यम से कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि इस सरकार ने राज्य में जो कुछ किया है, इसके आधार पर अनुमान लगाया जा सकता है कि यदि कांग्रेस को पांच साल देश के लिए मिल गए, तो वे क्या स्थिति करेंगे।

श्री मोदी ने यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि राज्य की कमलनाथ सरकार के कुछ महीनों के कार्यकाल में मुख्य रूप से तीन चीजें दिखायी दीं। प्रथम तो कानून व्यवस्था की स्थिति चौपट हो गयी। दूसरा ट्रांसफर उद्योग खूब फला और फूला। तीसरी जो चीज हुयी, वह यह कि नोटों से भरे थैले कांग्रेसी जमात के पास से मिले।

प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य में पंद्रह वर्षों बाद कांग्रेस की सरकार बनी और उसने मात्र छह माह में ही यह सब दिखा दिया। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि राज्य में पांच साल में ये लोग क्या करेंगे। यही नहीं यदि इन्हें (कांग्रेस) देश में भी सत्ता मिल गयी तो ये इसी तरह के कार्य वहां बैठकर भी करेंगे।

श्री मोदी ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने माताओं, बहनों और बच्चों के कल्याण के लिए रूपए भेजे और मौजूदा सरकार के जिम्मेदारों ने इस राशि में भ्रष्टाचार किया। और अब ये पूछते हैं कि आयकर छापे क्यों पड़े। अरे छापे उन्हीं के यहां पड़ते हैं, जिनके यहां से माल मिलता है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग ‘नोटतंत्र’ में विश्वास करते हैं।

प्रधानमंत्री ने नागरिकों से वोट देने की अपील करते हुए कहा कि ‘सुरक्षित भारत’ बनाने की दृष्टि से यह लोकसभा चुनाव महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि वे इस देश के बच्चे और युवा पीढ़ी का भविष्य सुरक्षित चाहते हैं। उनकी सरकार ने इसी को ध्यान में रखकर कदम उठाए हैं और आगे भी उठाते रहेंगे।

श्री मोदी ने कहा कि इक्कीसवीं सदी देश के ऐसे युवाओं की है, जिन्होंने बीसवीं सदी नहीं देखी और वे इक्कीसवीं सदी में ही पैदा हुए। उन्होंने ऐसे नौजवानों से भी वोट देने की अपील करते हुए कहा कि वे पहली बार वोट करेंगे और इसके लिए वे शुभकामनाओं के पात्र हैं।

महाकौशल अंचल के प्रमुख शहर जबलपुर में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं अधिवक्ता विवेक तन्खा के बीच मुख्य मुकाबला है।

नरेंद्र मोदी ने उनके कार्यकाल के दौरान लिए गए नोटबंदी और इस तरह के अन्य सख्त निर्णयों के परिप्रेक्ष्य में आज कहा कि इनसे देश के कुछ लोगों को ज्यादा तकलीफ हुयी है और आज ऐसे ही लोग उनके खिलाफ कार्य कर रहे हैं।

श्री मोदी ने यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने दावा करते हुए कहा कि वे ईमानदारी की लड़ाई लड़ रहे हैं और इसलिए ईमानदारों (जनता) के सामने आए हैं। अब निर्णय भी आप ही लोगों को करना है।

श्री मोदी ने कहा कि उन्होंने पांच वर्षों के दौरान देश को मजबूती से आगे बढ़ाने का कार्य किया। समाज के सभी वर्गों के हित में काम किया है। लेकिन इस दौरान अनेक अप्रिय निर्णय भी लेने पड़े। उन्होंने इस बात की प्रशंसा की कि देश के अधिकांश नागरिक उनके अप्रिय लेकिन देशहित में लिए गए निर्णयों के साथ हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वे साफ नीयत के साथ हर वर्ग के लिए कार्य कर रहे हैं, जबकि कांग्रेस नेताओं की नीति और नीयत दोनों ही सही नहीं है। इस वजह से वे देश हित में कार्य नहीं कर पाते हैं। वहीं प्रधानमंत्री के तौर पर उन्होंने हमेशा देशहित में नया करने का कार्य किया।

सीधी में कहा: मध्यप्रदेश ने पूरे देश को कांग्रेस कल्चर दिखा दिया है:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्यप्रदेश की चार माह पुरानी कांग्रेस सरकार पर जमकर हमले बोलते हुए कहा कि इस राज्य ने समूचे देश को ‘कांग्रेस कल्चर’ का ‘ट्रेलर’ दिखा दिया है।

श्री मोदी यहां राज्य के सीधी संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी रीति पाठक के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश ने देश भर में कांग्रेस कल्चर का ट्रेलर पेश कर दिया है। अगर कांग्रेस और उसके ‘महामिलावटी’ साथियों को दिल्ली में भी सरकार बनाने का मौका मिल गया, तो मध्यप्रदेश को देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है कि क्या हाल होगा।

उन्होंने प्रदेश में पिछले दिनों पड़े आयकर विभाग के छापों के संदर्भ में कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश में सरकार बनाते ही जनता के पैसे से ‘तुगलक राेड चुनावी घोटाले’ काे अंजाम दिया। उन्होंने इस आदिवासी बहुल संसदीय क्षेत्र में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने आप लोगों का पैसा दिल्ली के तुगलक रोड पर रहने वाले अपनी पार्टी के एक बड़े नेता के घर पहुंचा दिया। यही पैसा ‘नामदार’ के प्रचार में लगाया गया।

श्री मोदी ने इसी क्रम में कहा कि कांग्रेस के ‘चेले’ पूछते हैं कि विरोधियों के यहां छापे क्यों पड़े। उन्होंने कहा कि मुद्दा छापा पड़ना नहीं है, बल्कि मुद्दा ये है कि छापों में से कितनी संपत्ति निकली। इसी दौरान उन्होंने कहा कि अगर वे स्वयं भी गलती करें, तो उनके यहां भी छापे पड़ने चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के सेना के जवानों पर दिए गए कथित आपत्तिजनक बयान पर उन्हें आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कोई भी जवान पेट की खातिर नहीं, बल्कि गाली खाकर भी देश की रक्षा करने के लिए सेना में शामिल होता है।

श्री मोदी ने सीधी संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए देश की पहली महिला फाइटर पायलट अवनि चतुर्वेदी को स्मरण करते हुए ये बात कही। सुश्री चतुर्वेदी सीधी के पड़ोसी जिले रीवा की निवासी हैं।

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस के समर्थन वाले कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कहा कि जिनके पास रोटी खाने के लिए पैसा नहीं होता, वे लोग सेना में जाते हैं। उन्होंने इस बयान को जवानों की वीर माताओं का अपमान बताते हुए कहा कि जवान पेट की खातिर नहीं, बल्कि गोली खाकर भी देश की रक्षा के लिए सेना में जाता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने इस बयान पर ना तो स्वयं, ना कांग्रेस पार्टी और ना ही ‘नामदार’ ने माफी मांगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में आतंकवादी खुला खेल खेलते थे, पर अब आतंकवादियों को भी पता है कि मोदी उन्हें नहीं छोड़ेगा।

श्री मोदी ने विरोधियों पर चुटकी लेते हुए कहा कि राशनकार्ड की लाइन की तरह प्रधानमंत्री बनने के लिए देश में लाइन लगी हुई है।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में आठ सीटों पर चुनाव लड़ने वालों से लेकर 20 और 40 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले लोग भी प्रधानमंत्री बनने का सपना पाले हुए हैं और इसके लिए उन्होंने टेलर से नए-नए कपड़े भी सिलवा लिए हैं। उन्होंने वहां मौजूद भीड़ से पूछा कि जितने भी लोग प्रधानमंत्री बनने के लिए लाइन में हैं, उनमें से कोई आतंकवाद को खत्म कर सकता है क्या।

attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग का जश्न मनाने वालों के खिलाफ सख्त निर्देश:FIR दर्ज करने और थाना प्रभारियों को निलंबित करने को कहा attacknews.in

कोलकाता, 02 मई । चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे निकलने से …

पश्चिम बंगाल में रविवार को किसकी बनेगी सरकार के लिए सुबह 8 बजे से कडी सुरक्षा के बीच मतगणना की तैयारी पूरी,होगा 2116 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला attacknews.in

कोलकाता, 01 मई । पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच …

निर्वाचन आयोग ने आगामी दो मई को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद होने वाले जीत के जश्न पर पाबंदी लगायी attacknews.in

नयी दिल्ली 27 अप्रैल । देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए …

पश्चिम बंगाल में सोमवार को सातवें चरण में 34 विधानसभा सीटों के लिए मतदान कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण चुनाव आयोग की ओर से जारी कड़े प्रतिबंधों एवं व्यापक सुरक्षा प्रबंधों के बीच होगा attacknews.in

कोलकाता 25 अप्रैल । कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए चुनाव आयोग …

अमित शाह ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधते आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस सरकार ‘तोलाबाजी’, ‘तानाशाही’ और ‘तुष्टिकरण’ के थ्री टी मॉडल पर चलती है attacknews.in

सीतलकूची (पश्चिम बंगाल), दो अप्रैल । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की …