Home / प्रदेश / मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 184 हुई और मौत का आंकड़ा हुआ 11,इंदौर में सर्वाधिक 128 मामले के बाद कलेक्टर ने कर्फ्यू का पालन सख्ती से करवाने की बात कही attacknews.in

मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 184 हुई और मौत का आंकड़ा हुआ 11,इंदौर में सर्वाधिक 128 मामले के बाद कलेक्टर ने कर्फ्यू का पालन सख्ती से करवाने की बात कही attacknews.in

भोपाल, 05 अप्रैल । मध्यप्रदेश के बड़वानी में एक ही परिवार के तीन कोरोना संक्रमित मिलने के बाद प्रदेश में इससे प्रभावितों की संख्या 181 से बढ़कर 184 हो गयी, जबकि प्रदेश में अब तक इससे प्रभावितों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 11 हो गया, जिसमें कल ही तीन मरीजों की मौत हुयी है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार बड़वानी में कल रात तीन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है, जो एक ही परिवार के हैं। इसके अलावा इंदौर में प्रभावितों की संख्या 128 हो गयी, जो प्रदेश में अन्य कोरोना प्रभावितों जिलों के मुकाबले सबसे अधिक है। राजधानी भोपाल में कल एक दिन में आठ नए मामले मिलने के बाद, कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17 हो गयी। हालाकि इनमें से दो मरीज ठीक भी हुए हैं।

प्रदेश में मुरैना कोरोना प्रभावितों की संख्या के मामले में तीसरे स्थान पर है, जहां संक्रमितों का आंकड़ा 12 है। जबलपुर में अब तक आठ मरीज मिले हैं, जिनकी हालत में सुधार हो रहा है। यहां पिछले कुछ दिनों से नए मामले सामने नहीं आए हैं। शुक्रवार की रात यहां जारी बुलेटिन में 27 सेम्पल की रिपोर्ट प्राप्त हुयी थी, जिसमें पांच को अंडर प्रोसेस में रखा गया था, जबकि 22 की रिपोर्ट निगेटिव आयी थी।

इसके अलावा उज्जैन में 7, छिंदवाड़ा में 2, खरगोन में 3, शिवपुरी में 2 ग्वालियर में 2 कोरोना संक्रमित अब तक मिल चुके हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमिताें का आंकड़ा 184 हो गया है, जिसमें से अब तक इंदौर में 7, उज्जैन में 2, छिंदवाड़ा में एक और खरगोन में एक मरीज की मौत के साथ प्रदेश में इससे मरने वालों को आंकड़ा 11 हो गया है। प्रदेश में कल एक दिन में तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हो गयी।

कोरोना को लेकर कल रात्रि जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में अब तक 2424 लोगों के नमूने लिए गए, जिनमें 1757 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। वहीं 17 हजार 1 सौ 17 यात्रियों को निगरानी के लिए चिन्हांकित किया गया है। इसके अलावा 7 हजार 8 सौ 18 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है। आठ सौ 17 लोगों को अस्पताल में तथा 8 हजार 1 सौ 81 लोगों को घरों पर क्वारेंटाइन किया गया है।

इंदौर जिले से राहतभरी खबर, 13 संक्रमितों की सेहत में सुधार

इंदौर जिले में कोविड-19 से संक्रमित 13 रोगियों के लिए आज सुबह राहत भरी खबर आयी है, इनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है। लिहाजा प्रोटोकॉल के तहत दूसरी बार भी निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद जल्द ही इनकी अस्पताल से छुट्टी हो सकती है।

संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने बताया है कि इंदौर में कोरोना के ख़िलाफ़ हमारे संघर्ष अब कामयाबी की तरफ़ बढ़ रहे हैं। आज इंदौर में कोरोना के 13 पॉज़िटिव मरीज़ों की निगेटिव रिपोर्ट प्राप्त हुयी है। इन 13 मरीज़ों में से आठ अरविंदो हास्पिटल में और एक मनोरमा राजे टीबी हास्पिटल में भर्ती है।

इंदौर जिले में आज से सख्ती से कराया जाएगा कर्फ्यू का पालन – मनीष सिंह

इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने आज कहा कि देश के राज्यों के विभिन्न जिलों ने कर्फ्यू का पूर्णत: पालन करवाकर ही ‘कोविड-19’ संक्रमण को नियंत्रित किया है।

श्री सिंह ने देश के कलेक्टरों और अन्य वरिष्ठ जिला अधिकारियों की वीडियो कांफ्रेंस में भाग लेने के बाद पत्रकारों से यह बात कही।

उन्होंने बताया कि कांफ्रेंस में चर्चा के दौरान यह तथ्य उभरकर सामने आया है कि सख्ती से कर्फ्यू का पालन करने वाले जिलों में संक्रमण नियंत्रित हैं। इसी क्रम में आज से इंदौर जिले में कर्फ्यू का पालन कराने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

शिवपुरी में एक ही परिवार के पांच सदस्य क्वारेंटाइन

शिवपुरी जिले में एक ही परिवार के पांच सदस्यों को क्वॉरेंटाइन किया गया है।

इस परिवार का एक सदस्य कुछ दिन पूर्व मुरैना में अपने उस रिश्तेदार के यहां होकर लौटा है, जिसके यहां तेरहवीं थी और वह कोरोना पॉजिटिव जांच के बाद पाया गया है। इसलिए उसके संपर्क में आने के कारण शिवपुरी में उसके रिश्तेदार एवं उसके परिवार के सभी सदस्यों को क्वॉरेंटाइन में लिया गया है।

सेंधवा के एक ही परिवार के 3 लोग कोरोना संक्रमित

मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के सेंधवा में कोरोना वायरस से एक ही परिवार के तीन व्यक्ति संक्रमित पाए जाने पर कर्फ्यू लगा दिया गया है। संक्रमित परिवार के एक बुजुर्ग का कुछ दिन पूर्व सऊदी अरब से लौटने के बाद हाल में ही निधन हुआ था।

जिला कलेक्टर अमित तोमर के अनुसार जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती सेंधवा निवासी 75 वर्षीय महिला, उसकी 40 वर्षीय पुत्रवधू तथा 13 वर्षीय पोती में कोरोना वायरस का संक्रमण पाए जाने के उपरांत सेंधवा में कल रात्रि से कर्फ्यू घोषित कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि 75 वर्षीय महिला के 84 वर्षीय पति गत 12 मार्च को सऊदी अरब में उमरा करने के उपरांत सेंधवा लौटे थे। उन्हें सांस लेने में तकलीफ व अन्य कोरोना वायरस जैसे लक्षणों के चलते 28 मार्च को इंदौर में भर्ती कराया गया था, जहां 30 मार्च को उनकी मृत्यु हो गई थी। मृतक के चार परिजनों को सेंधवा से 30 मार्च को जिला अस्पताल रेफर कर आइसोलेशन में रखा गया और इनके सैंपल परीक्षण के लिए भेजे गए थे, जिनमें से कल रात्रि तीन पॉजिटिव पाए गए हैं।

श्री तोमर ने बताया कि मृतक का इंदौर स्थित अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान सैंपल नहीं लिया जा सका था, इसलिए फिलहाल उसकी मृत्यु किस कारण से हुई थी, यह स्पष्ट नहीं हो सका है। उन्होंने बताया कि मृतक के खलवाड़ी मोहल्ले को एपी सेंटर मानकर 3 किलोमीटर क्षेत्र को कैंटोनमेंट एरिया तथा 5 किलोमीटर परिधि की क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

चंबल संभाग में बाढ़ की लापरवाही में नप गये ढेरों शासकीय अधिकारी:श्योपुर के कलेक्टर, एसपी के अलावा अन्य अधिकारी भी हटाए गए attacknews.in

चंबल संभाग में बाढ़ की लापरवाही में नप गये ढेरों शासकीय अधिकारी:श्योपुर के कलेक्टर, एसपी के अलावा अन्य अधिकारी भी हटाए गए

मध्यप्रदेश के 50 महाविद्यालयों को बहुविषयक बनाया जाएगा,150 नवीन दूरस्थ अध्ययन केन्द्र स्थापित किए जाएंगे,1.09 लाख शिक्षकों, 470 शिक्षक प्रशिक्षकों की नियुक्ति होगी,सभी संभागीय मुख्यालयों पर राष्ट्रीय स्तर के आई.टी.आई. बनेंगे attacknews.in

मध्यप्रदेश के 50 महाविद्यालयों को बहुविषयक बनाया जाएगा,150 नवीन दूरस्थ अध्ययन केन्द्र स्थापित किए जाएंगे,1.09 लाख शिक्षकों, 470 शिक्षक प्रशिक्षकों की नियुक्ति होगी,सभी संभागीय मुख्यालयों पर राष्ट्रीय स्तर के आई.टी.आई. बनेंगे

शिवराज सिंह चौहान ने मप्र में एक जुलाई से स्कूलों को खोलने से इंकार किया, केंद्र सहित विशेषज्ञों से चर्चा कर लिया जाएगा निर्णय attacknews.in

शिवराज सिंह चौहान ने मप्र में एक जुलाई से स्कूलों को खोलने से इंकार किया, केंद्र सहित विशेषज्ञों से चर्चा कर लिया जाएगा निर्णय

मप्र मंत्रिमंडल के अनेक निर्णय: किसानों से उपार्जित धान मिलिंग के लिए दी जाने वाली राशि में वृ्द्वि; प्रत्येक शहरी पथ विक्रेता को ₹1000 अनुदान,विद्युत दरों में राज्य शासन की सब्सिडी attacknews.in

मुख्यमंत्री श्री चौहान की अध्यक्षता में मंत्रि-परिषद की बैठक भोपाल 15 जून ।मुख्यमंत्री श्री शिवराज …

शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर में मंत्रि-परिषद के साथ”मध्यप्रदेश विकास के रोड मैप और कोरोना की चुनौती” पर गहन विचार-मंथन करके कहा:मैं या तुम नहीं हम मिलकर बनायेंगे प्रदेश का इतिहास,1 जुलाई से वैक्सीनेशन का महाअभियान attacknews.in

सीहोर, 14 जून । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना महामारी पर नियंत्रण …