Home / प्रदेश / लाॅकडाउन और कर्फ्यू के बीच मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 14 हुई,1 महिला की मौत,पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाध को लेकर सस्पेंस,पत्रकारों को आइसोलेशन में जाने की सलाह attacknews.in

लाॅकडाउन और कर्फ्यू के बीच मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 14 हुई,1 महिला की मौत,पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाध को लेकर सस्पेंस,पत्रकारों को आइसोलेशन में जाने की सलाह attacknews.in

भोपाल, 25 मार्च ।मध्यप्रदेश में आज कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित उज्जैन निवासी एक महिला की आज हुई मृत्यु के बाद राज्य में इससे प्रभावितों की संख्या चौदह है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इंदौर में कोरोना संक्रमण से प्रभावित उज्जैन निवासी 65 वर्षीय एक महिला ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। राजधानी भोपाल में कोरोना पीडित युवती के पिता की रिपोर्ट भी आज पॉजिटिव निकली, जिसके चलते यहां प्रभावितों की संख्या बढ़कर दो हो गयी है। इससे पहले सुबह इंदौर में चार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला, जिसके बाद राज्य में इससे प्रभावितों की संख्या 14 है।

मध्यप्रदेश में आज कोरोना वायरस (कोविड-19) से छह संक्रमित मरीज मिलने के साथ ही राज्य में इससे प्रभावितों की संख्या बढ़कर पंद्रह हो गयी थी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राजधानी भोपाल में कोरोना पीडित युवती के पिता की रिपोर्ट भी आज पॉजिटिव निकली, जिसके चलते यहां प्रभावितों की संख्या बढ़कर दो हो गयी है। इससे पहले सुबह इंदौर में चार और उज्जैन में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला, जिसके बाद राज्य में इससे प्रभावितों की संख्या बढ़कर 15 हो गयी थी ।

कोरोना पीडित युवती का परिजन भी पॉजिटिव निकला

भोपाल में पहली कोरोना पॉजिटिव एक युवती के एक परिजन भी आज कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित पाया गया, जिसके बाद यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर दो हो गयी है। प्रदेश में अब तक 14 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

कोरोना पॉजिटिव युवती के एक परिजन की भी जांच रिपोर्ट आयी, जिसमें वह कोरोना से संक्रमित पाए गए। बताया गया है कि वह पत्रकार हैं, जिनके संपर्क में पिछले दिनों कुछ लोग आए हैं।

उज्जैन में कोरोना वायरस पॉजिटिव की मृत्यु

उज्जैन जिले में एक मरीज की कोरोना वायरस की   जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी । मरीज का इलाज एम वाय अस्पताल में चल रहा था । इलाज के दौरान उक्त पेशेंट की मृत्यु हो गई है ।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अनुसूया गवली ने बताया कि राबिया बी पति कुतुबुद्दीन निवासी  जानसापूरा उज्जैन  को विगत 22 मार्च को चैरिटेबल हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था ।उन्हें केवल 1 दिन ही सर्दी खांसी की बीमारी होना बताया गया ।उसी दिन मरीज को माधव नगर अस्पताल शिफ्ट कर लिया गया तथा माधवनगर  अस्पताल में  नोडल अधिकारी डॉ एच पी सोनानिया द्वारा मरीज का ट्रीटमेंट किया गया , मरीज में कोरोना  के लक्षण पाए जाने पर मरीज को  एम जी एम मेडिकल कॉलेज इंदौर शिफ्ट कर दिया गया था । उक्त मरीज की आज मृत्यु हो गई है ।उल्लेखनीय है कि राबिया बी की आयु 65 वर्ष थी तथा वे न तो विदेश गई है नहीं उनके किसी परिजन की विदेश यात्रा की कोई हिस्ट्री थी।

इंदौर से खबर के अनुसार इंदौर स्थित लेब में कोरोना के संदिग्ध मरीजों के सेंपल की जांच की जा रही है। इनमें से पांच आज पॉजिटिव पाए गए। इनमें से चार इंदौर जिले के और एक उज्जैन जिले का है।

इसके अलावा अभी तक जबलपुर से छह और भोपाल, ग्वालियर तथा शिवपुरी में एक एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिला है।

इस बीच राज्य के सभी 52 जिलों में कल रात से लॉकडाउन कर दिया गया है, जो 14 अप्रैल तक जारी रहेगा। इसका अब सख्ती से पालन कराया जा रहा है। सभी जिलों में कर्फ्यू जैसी स्थिति है, हालाकि आवश्यक सेवाओं और वस्तुओं की सप्लाई सुनिश्चित की जा रही है। नागरिकों से अनुरोध किया जा रहा है कि वे अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकले।

स्वास्थ्य या कोई अन्य समस्या है तो कॉल सेंटर पर या प्रशासन से संपर्क करने के लिए नागरिकों से अनुरोध किया गया है। इसके अलावा राज्य में व्यवसाइयों, खासतौर से दवा विक्रेताओं और आवश्यक वस्तुओं के विक्रेताओं से अनुरोध किया गया है कि वस्तुओं का संग्रहण कालाबाजारी के उद्देश्य से नहीं करें और प्रशासन के दिशा निर्देशों के अनुरूप नागरिकों को सामान मुहैया कराएं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं पूरी स्थिति पर लगातार निगरानी रखे हुए हैं। वे वरिष्ठ अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के माध्यम से मैदानी क्षेत्र की जानकारी ले रहे हैं और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे हैं। उन्होंने सभी जिलों के प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि कोराेना को रोकने के लिए सभी प्रोटोकॉल का पालन कराया जाए और नागरिकों को आवश्यक वस्तुओं की कमी नहीं होने दी जाए।

कोरोना के चलते मैहर में श्रद्धालुओं का देवी दर्शन प्रतिबंधित

कोरोना के संक्रमण के चलते आज से प्रारंभ होने वाले चैत्र नवरात्रि पर मध्यप्रदेश के सतना जिले के मैहर में देवी दर्शन श्रद्धालुओं के लिए प्रतिबंधित किया गया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार चैत्र नवरात्रि पर मैहर में श्रद्धालुआें देवी दर्शन के लिए पहुंचते हैं, लेकिन कोरोना के संक्रमण के चलते जिला प्रशासन द्वारा वहां देवी दर्शन प्रतिबंधित किया गया है। ऐसा पहली बार होगा जब नवरात्रि पर भक्त देवी दर्शन करने मंदिरो में नहीं जा सकेंगे। मैहर में दुनिया भर के लोगों की आस्था का केंद्र देवी शारदा के मंदिर में चैत्र नवरात्रि में भक्तों के लिए बंद रहेंगे।

उज्जैन में एक कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद लगा कर्फ्यू

उज्जैन में आज कोरोना वायरस का एक पाॅजिटिव मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन ने एहतियातन जिले में तत्काल प्रभाव से आगामी आदेश तक के लिए कर्फ्यू लगा दिया।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिला कलेक्टर शशांक मिश्र ने जिले में लॉकडाउन के बीच कोरोना का एक मरीज मिलने के बाद एहतियातन तत्काल प्रभाव से आगामी आदेश तक जिले में कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी किए हैं।

जारी आदेश के मुताबिक अत्यावश्यक सेवाओं के छोड़, सभी दुकानें, सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थान बंद रखे गए हैं। इसके अलावा आम लोगों को भी घरों से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

कमलनाथ कोरोना से बचाव को लेकर सावधानी बरत रहे है-सलूजा

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ कोरोना से बचाव को लेकर सतत सावधानी बरते रहे है।

कांग्रेस मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा के अनुसार श्री कमलनाथ सुरक्षा के निर्देशों व नियमों का पूरा पालन कर रहे है।वे प्रदेश के सभी स्थानों की जानकारी ले रहे है तथा वे प्रदेशवासियों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित भी है।

उन्होंने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रदेशवासियों से जागरूक रहने की व सावधानी बरतने की अपील भी कर रहे है। वेलोगों से मुलाक़ात भी कर रहे है। ऑफ़िस में काम भी कर रहे है। उनके आइसोलेशन में जाने की ख़बर ग़लत व भ्रामक है।

इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री के राजनैतिक सलाहकार आर.के.मिगलानी पूर्णतः स्वस्थ है।

लॉक डाउन के दौरान मध्यप्रदेश न्यायालय में नहीं होगी सुनवाई

जबलपुर,से खबर है कि ्यप्रदेश उच्च न्यायालय ने आज नई एडवाइजरी जारी की है जिसके अनुसार लॉक डाउन के दौरान हाईकोर्ट और उसकी अधीनस्थ न्यायालय में प्रकरणों की सुनवाई नहीं होगी। यह आदेश 14 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा।

मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ने कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए प्रदेश की सभी अदालतों को आगामी 14 अप्रैल तक बंद करने का निर्णय लिया है।

मुख्य न्यायाधीश ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 21 दिनों के लॉक डाउन के फैसले के बाद यह निर्णय लिया है। हाईकोर्ट सहित प्रदेश की सभी अदालतों में 21 दिनों का पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

एक विधायक सहित 450 कोरोना संदिग्ध आइसोलेशन में

मुरैना जिले में एक विधायक सहित साढ़े चार सौ कोरोना संदिग्धों को होम आइसोलेशन पर रखा गया है।
इनमें पन्द्रह संदिग्ध विदेश यात्रा से लौटने वाले हैं।

कमलनाथ की प्रेस कान्फ्रेंस में शामिल छत्तीसगढ़ के पत्रकार करें सेल्फ क्वारंटाइन

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की भोपाल में 20 मार्च को हुई प्रेस कान्फ्रेंस में शामिल छत्तीसगढ़ के पत्रकारों को स्वास्थ्य अधिकारियों से सम्पर्क करने की सलाह दी गई है।

छत्तीसगढ़ राज्य के जनसम्पर्क आयुक्त ने आज यहां जारी विज्ञप्ति में कहा कि 20 मार्च को भोपाल में तत्कालीन मुख्यमंत्री की प्रेस कान्फ्रेंस में छत्तीसगढ़ के भी कुछ पत्रकारों के शामिल होने तथा उऩके वहां विधानसभा की कार्यवाही में शामिल होने की जानकारी मिली है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

चंबल संभाग में बाढ़ की लापरवाही में नप गये ढेरों शासकीय अधिकारी:श्योपुर के कलेक्टर, एसपी के अलावा अन्य अधिकारी भी हटाए गए attacknews.in

चंबल संभाग में बाढ़ की लापरवाही में नप गये ढेरों शासकीय अधिकारी:श्योपुर के कलेक्टर, एसपी के अलावा अन्य अधिकारी भी हटाए गए

मध्यप्रदेश के 50 महाविद्यालयों को बहुविषयक बनाया जाएगा,150 नवीन दूरस्थ अध्ययन केन्द्र स्थापित किए जाएंगे,1.09 लाख शिक्षकों, 470 शिक्षक प्रशिक्षकों की नियुक्ति होगी,सभी संभागीय मुख्यालयों पर राष्ट्रीय स्तर के आई.टी.आई. बनेंगे attacknews.in

मध्यप्रदेश के 50 महाविद्यालयों को बहुविषयक बनाया जाएगा,150 नवीन दूरस्थ अध्ययन केन्द्र स्थापित किए जाएंगे,1.09 लाख शिक्षकों, 470 शिक्षक प्रशिक्षकों की नियुक्ति होगी,सभी संभागीय मुख्यालयों पर राष्ट्रीय स्तर के आई.टी.आई. बनेंगे

शिवराज सिंह चौहान ने मप्र में एक जुलाई से स्कूलों को खोलने से इंकार किया, केंद्र सहित विशेषज्ञों से चर्चा कर लिया जाएगा निर्णय attacknews.in

शिवराज सिंह चौहान ने मप्र में एक जुलाई से स्कूलों को खोलने से इंकार किया, केंद्र सहित विशेषज्ञों से चर्चा कर लिया जाएगा निर्णय

मप्र मंत्रिमंडल के अनेक निर्णय: किसानों से उपार्जित धान मिलिंग के लिए दी जाने वाली राशि में वृ्द्वि; प्रत्येक शहरी पथ विक्रेता को ₹1000 अनुदान,विद्युत दरों में राज्य शासन की सब्सिडी attacknews.in

मुख्यमंत्री श्री चौहान की अध्यक्षता में मंत्रि-परिषद की बैठक भोपाल 15 जून ।मुख्यमंत्री श्री शिवराज …

शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर में मंत्रि-परिषद के साथ”मध्यप्रदेश विकास के रोड मैप और कोरोना की चुनौती” पर गहन विचार-मंथन करके कहा:मैं या तुम नहीं हम मिलकर बनायेंगे प्रदेश का इतिहास,1 जुलाई से वैक्सीनेशन का महाअभियान attacknews.in

सीहोर, 14 जून । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना महामारी पर नियंत्रण …