Home / चिकित्सा/मेडिकल/ medical / मध्यप्रदेश में कोरोना के 921 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या 33,535 पर पहुंची अब तक 886 मरीजों की मौत attacknews.in

मध्यप्रदेश में कोरोना के 921 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या 33,535 पर पहुंची अब तक 886 मरीजों की मौत attacknews.in

भोपाल, 02 अगस्त ।मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस कोविड 19 का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और 921 नए मामले सामने आने के बाद इनकी कुल संख्या 33535 हो गयी है। इनमें से कुल 23550 स्वस्थ होने के बाद एक्टिव केस की संख्या 9099 तक पहुंच गयी है।

राज्य के स्वास्थ्य संचालनालय की ओर से आज शाम जारी बुलेटिन के अनुसार कोरोना संक्रमण के कारण मृत्यु के दस नए मामले दर्ज किए जाने के साथ ही इनकी कुल संख्या 886 हो गयी है। एक्टिव केस यानी उपचाररत मरीजों की संख्या जो एक माह पहले तीन हजार से कम थी, आज तीन गुना से अधिक बढ़कर 9099 हो गयी है।

इंदौर जिले में कोरोना के 107 नये मामले

मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में कोरोना वायरस ‘कोविड 19’ के 107 नये मामले आने के बाद वायरस से संक्रमितों की संख्या 7555 तक जा पहुंची है। उधर राहत की खबर है कि अब तक 5147 संक्रमित रोगियों को स्वस्थ होने पर छुट्टी दिये जाने के बाद उपचाररत रोगियों (एक्टिव केस) की संख्या 2093 है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ पूर्णिमा गाडरिया ने कल रात बुलेटिन जारी कर बताया कि अब तक कुल एक लाख उन्तालीस हज़ार सात सौ सैंतालीस (139747) जांच रिपोर्ट प्राप्त हुयी हैं, जिनमें कल जांचे गये 1671 सैम्पल शामिल हैं। कल जांचे गए सैम्पल में से 107 संक्रमित पाये गये हैं। नये 107 संक्रमित मामले आने के बाद संक्रमित रोगियों की संख्या 7555 तक जा पहुंची है।

उधर कल तीन संक्रमित रोगियों की मौत दर्ज किये जाने के बाद मृतकों की संख्या 315 हो गयी है। राहत की खबर है कि कल 71 संक्रमित रोगियों को स्वस्थ होने पर छुट्टी दिये जाने के बाद अब तक कुल 5147 रोगी स्वस्थ हो चुके हैं। इसके अलावा संस्थागत क्वारेंटाइन केंद्रों से 5439 संदेहियों को स्वस्थ होने पर छुट्टी दी जा चुकी है।

कटनी में कोरोना के सात नए प्रकरण

कटनी जिले में आज कोरोना संक्रमण के सात नए मामले मिलने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 172 हो गयी है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इनमें से अब तक 55 व्यक्ति संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। हालाकि चार व्यक्तियों का कोरोना के कारण निधन हो गया। शेष व्यक्तियों का इलाज जारी है।

नीमच में 22 व्यक्ति मिले कोरोना पॉजिटिव

नीमच जिले में 22 व्यक्तियों की कोरोना जाँच रिपोर्ट पाॅजिटिव मिलने के साथ कोरोना पाॅजिटिव संख्या 752 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार कल देर तक विभिन्न लेैब से 22 व्यक्तियों की कोरोना जाँच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इन्हें मिला कर जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 752 हो गई है जबकि 11 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई है। नए कोरोना पॉजिटिव लोगों में से 18 नीमच के, तीन अंगेरिया रतनगढ़ और एक व्यक्ति रामपुरा का है। जिले में 587 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए है जबकि 154 व्यक्तियों का उपचार अभी किया जा रहा है।

नीमच की कोरोना संक्रमित महिला की मौत

नीमच जिले की काेरोना संक्रमित महिला की उज्जैन के अस्पताल में उपचार के दौरान आज मौत हो गई।
अपर कलेक्टर भव्या मित्तल ने महिला की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि कोरोना पॉजिटिव 65 वर्षीय महिला की उज्जैन अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हुई है। वह नीमच जिले के मनासा की रहने वाली थी। महिला निमोनिया और डायबिटीज की मरीज थी। इसे मिला कर अभी तक जिले में 12 व्यक्तियों की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है।

शहडोल मेडीकल कालेज के दो टेक्नीशियन कोरोना संक्रमित मिले

शहडोल में मेडीकल कालेज के दो टेक्नीशियन कोरोना संक्रमित पाए गए है।

मेडीकल कालेज के सीएमएचओ डॉ राजेश पाण्डेय ने वार्ता को बताया कि दोनों टेक्नीशियनों का काम कोरोना टेस्ट करना था। जाँच के दौरान गड़बड़ी होने पर दोनों संक्रमित हो गए हैं। इसके कारण पूरे लैब को सेनेटाइज करने के लिए 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है।

सीहोर में आज छह कोरोना पॉजीटिव मिले, 23 स्वस्थ होकर घर रवाना

सीहोर जिले में आज छह व्यक्तियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई जबकि 23 कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ होकर अपने घर को रवाना हुए।

नीमच में 18 कोरोना पॉजिटिव मिलने के साथ पॉजिटिव संख्या हुई 770

नीमच में आज शाम रतलाम लैब से 18 व्यक्तियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। इसके साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव संख्या 770 हो गई है।

जिला प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि आज रतलाम लैब से 18 व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 770 हो गई है। यहॉ अब तक 12 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है। आज मिले कोरोना संक्रमितों में 16 व्यक्ति नीमच के और दो जावद के हैं।

सागर में आज 14 पाॅजिटिव मरीज मिले, कुल संख्या 685 पर पहुँची

सागर जिले में आज 14 मरीज कोरोना संक्रमित मिलने के साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 685 पर पहुँच गई है।

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज (बीएमसी) से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज 14 मरीजों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है। अब तक 528 मरीज स्वस्थ होकर घर पहुँच चुके हैं। बीएमसी के कोविड वार्ड में आज की स्थिति में 80 मरीज भर्ती हैं।

रक्षाबंधन पर बाहर से आ रहे व्यक्तियों की जाँच सुनिश्चित करायें कलेक्टर -शिवराज

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि रक्षाबंधन पर बाहर से आनेवाले लोगों की स्क्रीनिंग की पुख्ता व्यवस्था सभी जिला कलेक्टर सुनिश्चित करें। कोरेंटाइन सेन्टर्स पर भोजन, पानी तथा स्वच्छता की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित की जाये, जिससे यहाँ भर्ती लोगों को शिकायत का मौका नहीं मिले।

श्री चौहान ने यहाँ चिरायु अस्पताल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रदेश में इस प्रकार की सतर्कता रखी जाये, जिससे किसी भी जिले में लॉकडाउन की स्थिति अब नहीं बने।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण attacknews.in

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा attacknews.in

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क attacknews.in

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया attacknews.in

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया: एमएसपी पर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए attacknews.in

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया:एमएसपीपर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए