Home / चुनाव / तराना, नीमच और खंडवा में राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी की 56 इंच की छाती से कांग्रेस के दिल की तुलना की attacknews.in

तराना, नीमच और खंडवा में राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी की 56 इंच की छाती से कांग्रेस के दिल की तुलना की attacknews.in

तराना (उज्जैन) / नीमच / खंडवा 14 मई । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल मोदी ने आज मध्यप्रदेश के अपने एक दिवसीय दौरे में दो घंटे के भीतर दो सभाओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी पर लगातार हमले बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की छाती 56 इंच की होगी, लेकिन कांग्रेस का दिल इतना बड़ा है।

श्री गांधी ने उज्जैन संसदीय क्षेत्र के तराना में पार्टी प्रत्याशी बाबूराम मालवीय के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा में किसानों की कर्जमाफी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के परिजन का भी कर्ज माफ किया। इसी दाैरान उन्होंने श्री चौहान के उन दोनों परिजन के नाम भी मुख्यमंत्री कमलनाथ से मंच से घोषित करवाए।

इसी क्रम में श्री गांधी ने दावा किया कि कांग्रेस ने हजारों भाजपा कार्यकर्ताओं का कर्ज माफ किया। कांग्रेस किसी से नफरत नहीं करती। प्रधानमंत्री की छाती 56 इंच की होगी, लेकिन कांग्रेस का तो दिल 56 इंच का है।

उन्होंने आरेाप लगाया कि प्रधानमंत्री उनके पिता, दादी और परदादा का अपमान करते हैं, पर वे जिंदगी भर प्रधानमंत्री के परिवार और उनके माता पिता के बारे में कुछ नहीं बाेलेंगे। इसी दौरान उन्होंने कहा कि वे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ या भाजपा के नहीं, बल्कि कांग्रेस के हैं। विरोधी उनकी तरफ जितनी नफरत फेंकेंगे, वे उतना ही प्यार उन्हें लौटाएंगे।

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ने साल 2018 के विधानसभा चुनाव में तीन प्रदेशों मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में प्यार से भाजपा को हराया, अब वे लोकसभा चुनाव में भी प्रधानमंत्री श्री मोदी को प्यार से और गले लग कर हराएंगे।

श्री गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के मुद्दे पर उनसे कहीं भी बहस कर लें। इसी दौरान उन्होंने दावा किया कि उनके 15 मिनट इस विषय पर बोलने के बाद प्रधानमंत्री देश को अपना चेहरा नहीं दिखा पाएंगे।

उज्जैन संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस के श्री मालवीय भाजपा के अनिल फिराेजिया का सामना कर रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने इसके पहले मंदसौर संसदीय क्षेत्र के नीमच में पार्टी प्रत्याशी मीनाक्षी नटराजन के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित किया। इन दोनों संसदीय क्षेत्रों समेत प्रदेश के आठ क्षेत्रों इंदौर, रतलाम, धार, देवास, खंडवा और खरगोन में 19 मई को मतदान होना है।

नीमच मे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों को खराब बताया:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाते हुये कहा कि उनकी नीतियों से देश का हर वर्ग परेशान है। कांग्रेस ”न्याय योजना” के माध्यम से देश की वर्तमान स्थितियों में सुधार लायेगी।

श्री गांधी ने मंदसौर-नीमच संसदीय क्षेत्र की कांग्रेस प्रत्याशी मीनाक्षी नटराजन के समर्थन में आज यहां दशहरा मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुये कहा कि श्री माेदी ने हर भारतीय के खाते में 15 लाख रूपये जमा करवाने, दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने जैसे वादों के सहारे सत्ता हासिल की थी। मोदी सरकार की आर्थिक नीतियां सही नहीं रही, देश का हर वर्ग परेशान है। जन भावनाओं का सम्मान नहीं किया गया।

उन्होंने श्री मोदी को घेरते हुये कहा कि श्री मोदी ने उद्योगपतियों के पांच लाख 55 हज़ार करोड़ रुपये के कर्ज माफ कर दिये हैं। उनके मित्र बैंकों के हजारों करोड़ रुपये लेकर विदेश भाग गये। मित्रों को राफेल सौदे में करोड़ों रूपये का लाभ पहुंचाया गया। देश में बेरोजगारी की समस्या बढ़ती जा रही है। किसान,युवा,व्यापारी और महिलाएँ परेशान है।

श्री गांधी ने कहा कि सत्ता में आने पर कांग्रेस अपनी न्याय योजना को लागू करेगी। पांच करोड़ परिवारों को सालाना 72 हजार रुपये दिये जायेंगे। सरकारी विभागों में रिक्त पड़े 22 लाख पदों पर युवाओं को नियुक्ति दे दी जायेगी। दस लाख युवाओं को पंचायतों में रोजगार के अवसर मिलेेंगे। किसानों के लिए अलग से बजट बनाकर उनके हित सुनिश्चित किये जाएंगे।

उन्होंने कहा कि वे जनता से सीखते हैं और उनकी अपेक्षाओं के अनुरूप ही व्यवहारिक नीतियों का निर्धारण कर ईमानदारी से उन्हें लागू करते हैं। मध्यप्रदेश, राजस्थान और छतीसगढ़ में किसानों की कर्ज माफी का वादा पूरा कर हमने कथनी और करनी की एक रूपता दिखाई है। उन्होंने यहां से श्रीमती नटराजन को विजयी बनाने की अपील भी की है।

खंडवा में अर्थव्यवस्था का मुद्दा सामने रखा:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नोटबंदी से देश की जो अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है, उसे हम “न्याय योजना” से फिर पटरी पर लायेंगे।

श्री गांधी ने कहा कि केन्द्र में कांग्रेस की सरकार सत्ता में आयी तो न्याय योजना के माध्यम से हम देश में 25 करोड़ गरीबों के खाते में 72 हजार रुपये प्रति वर्ष डालेगें ताकि लोगों की क्रय शक्ति बनी रहेगी। इस योजना के माध्यम से देश के युवाओं को रोजगार मिलेगा और छोटे कारोबारियों के दिन बदलेगें। उन्होंने कहा कि यह योजना कांग्रेस ने बड़े अर्थशास्त्री से सलाह लेकर ही बनायी है।

श्री गांधी यहां पार्टी प्रत्याशी अरुण यादव के समर्थन चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उनके साथ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उपस्थित थे।

उन्होंने कहा कि हमने मोदी की तरह 15 लाख रुपये के झूठे वादे नही किये। हमने किसानों के कर्ज माफ करने का वादा किया था जो मध्यप्रदेश में 10 दिन में ही करके दिखा दिया है। इसका प्रमाण है कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के भाई और भतीजों के भी कर्ज माफ हुए हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस गरीबों और किसानों के लिए सोचती है, इसलिए हम बहुत सोच समझकर पूरी तैयारी के साथ कह रहे है कि हम गरीब परिवारों के 72 हजार रुपये सालाना परिवार के महिला के खाते में देंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री श्री मोदी को खुली चुनौती दी कि वे चाहे जहां भष्ट्राचार के मुद्दे पर बहस कर लें, लेकिन वे मेरे चंद सवालों का जवाब नही दे पायेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी के कार्यकाल में गरीबों के अच्छे दिन नहीं आये, लेकिन उद्योगपति अंबानी, नीरव मोदी, विजय माल्या और मेहुल चौकसी के अच्छे दिन आ गये।

उन्होंने कहा कि श्री मोदी मेरे पिता, दादा, दादी के बारे में गलत शब्दों का प्रयोग करते है, वे हमारे परिवार से नफरत करते हैं, लेकिन मैं कहता हूं कि वो (मोदी) जितना गुस्सा और नफरत करेंगे मैं उन्हें उससे भी दो गुना ज्यादा प्यार दूंगा। हमेशा उन्हें प्यार ही लौटाउंगा। उन्होंने कहा कि नफरत को नफरत काट नही सकती, उसे प्यार से ही खत्म किया जा सकता है।
attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग का जश्न मनाने वालों के खिलाफ सख्त निर्देश:FIR दर्ज करने और थाना प्रभारियों को निलंबित करने को कहा attacknews.in

कोलकाता, 02 मई । चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे निकलने से …

पश्चिम बंगाल में रविवार को किसकी बनेगी सरकार के लिए सुबह 8 बजे से कडी सुरक्षा के बीच मतगणना की तैयारी पूरी,होगा 2116 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला attacknews.in

कोलकाता, 01 मई । पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच …

निर्वाचन आयोग ने आगामी दो मई को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद होने वाले जीत के जश्न पर पाबंदी लगायी attacknews.in

नयी दिल्ली 27 अप्रैल । देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए …

पश्चिम बंगाल में सोमवार को सातवें चरण में 34 विधानसभा सीटों के लिए मतदान कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण चुनाव आयोग की ओर से जारी कड़े प्रतिबंधों एवं व्यापक सुरक्षा प्रबंधों के बीच होगा attacknews.in

कोलकाता 25 अप्रैल । कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए चुनाव आयोग …

अमित शाह ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधते आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस सरकार ‘तोलाबाजी’, ‘तानाशाही’ और ‘तुष्टिकरण’ के थ्री टी मॉडल पर चलती है attacknews.in

सीतलकूची (पश्चिम बंगाल), दो अप्रैल । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की …