Home / प्रदेश / विधायक पद की शपथ लेते ही कमलनाध ने भोपाल में बच्ची के बलात्कारी हत्यारे को एक माह में कड़ी सजा दिलवाने का दिया निर्देश और किसानों को खुशहाल बनाने की प्राथमिकता बताई attacknews.in

विधायक पद की शपथ लेते ही कमलनाध ने भोपाल में बच्ची के बलात्कारी हत्यारे को एक माह में कड़ी सजा दिलवाने का दिया निर्देश और किसानों को खुशहाल बनाने की प्राथमिकता बताई attacknews.in

भोपाल, 10 जून । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज कहा कि भोपाल में एक बच्ची के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या के मामले में सरकार की आरोपी को एक महीने के भीतर कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की कोशिश रहेगी और ऐसी घटनाएं रोकने के लिए पुलिस प्रशासन को सख्त निर्देश दिए गए हैं।


श्री कमलनाथ ने आज विधानसभा में विधायक पद की शपथ ग्रहण करने के बाद विधानसभा परिसर में संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि भोपाल सहित प्रदेश के अन्य स्थानों पर हुई मासूमों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं बेहद दुखद और निंदनीय हैं। भोपाल की घटना का आरोपी पकड़ा गया है। अगले 48 घंटे में चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी। कोशिश होगी कि एक महीने के अंदर आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा मिले।


उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन को इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। ऐसे मामलों में किसी को बख़्शा नहीं जायेगा।


राजधानी भोपाल में कल सुबह एक बच्ची का नाले से शव बरामद हुआ था। बच्ची शनिवार रात से गायब थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके साथ दुष्कर्म और बाद में हत्या किए जाने की बात सामने आई थी। मामले का आरोपी आज सुबह खंडवा जिले से पकड़ा गया है।


दुष्कर्म की शिकार बच्ची के परिजन को आर्थिक सहायता:


मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल व उज्जैन में दुष्कर्म का शिकार बनी बच्चियों के परिजन को सरकार की तरफ से पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। 


आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक श्री कमलनाथ ने मंत्री पीसी शर्मा और आरिफ अकील को भोपाल के नेहरू नगर निवासी दुष्कर्म पीड़ित बच्ची के परिजन को सरकार की ओर से सहायता राशि सौंपने के निर्देश दिए।


साथ ही उन्होंने कहा कि जबलपुर में दुष्कर्म का शिकार बनी मासूम बच्ची के इलाज का खर्च सरकार उठायेगी।



किसानों को खुशहाल बनाने की प्राथमिकता:



मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि सरकार की पहली प्राथमिकता कृषि क्षेत्र में क्रांतिकारी कदमों के साथ प्रदेश के किसानों को खुशहाल बनाना है।


श्री कमलनाथ ने चर्चा के दौरान कहा कि सरकार की पहली प्राथमिकता कृषि क्षेत्र में क्रांतिकारी कदमों के साथ प्रदेश के किसानों को खुशहाल बनाना है। आज 70% से अधिक लोग कृषि व्यवस्था से जुड़े हैं, कृषि व्यवस्था में सुधार की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि किसानों के सम्मान को बढ़ाना, उन्हें उनकी उपज का सही दाम दिलाना, आत्मनिर्भर व कर्ज मुक्त बनाना, सरकार का पहला और दूसरा लक्ष्य नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराना है।


श्री कमलनाथ ने कहा कि उन्होंने विधानसभा के सदस्य के रूप में पहली बार शपथ ली है। उन्होंने कहा कि इसक पहले उन्होंने लोकसभा के सदस्य के रूप में कई बार शपथ ली है। दोनों लोकतंत्र के पवित्र मंदिर हैं।


प्रदेश में व्याप्त जल संकट को लेकर उन्होंने कहा कि यह 15 वर्ष की भाजपा सरकार की लापरवाही का परिणाम है। पूर्ववर्ती सरकार ने 15 साल में जल संकट से निपटने के लिए ना कोई योजनाएं बनाई ,ना काम किया। ये उसी का नतीजा है।


नई दिल्ली में पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री से प्रदेश हित पर कई योजनाओं को लेकर बात की। जिस पर प्रधानमंत्री ने सकारात्मक रवैया अपनाते हुए कहा है कि प्रदेश हित के सारे काम प्राथमिकता से पूरे किए जाएंगे।


श्री कमलनाथ ने कहा कि उनकी अगले चार-पांच दिनों बाद प्रधानमंत्री श्री मोदी से फिर एक मुलाकात है, जिसमें वे फिर प्रदेश के कई मुद्दों पर उनसे बात करेंगे।


विधायक पद की शपथ ली:


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज राज्य विधानसभा में विधायक के तौर पर शपथ ग्रहण की।


विधानसभा अध्यक्ष एन पी प्रजापति ने श्री कमलनाथ को यहां स्थित विधानसभा परिसर में शपथ ग्रहण कराई। इस अवसर पर प्रदेश सरकार के जनसंपर्क मंत्री पी सी शर्मा, गृह मंत्री बाला बच्चन, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव समेत कई मंत्री और अधिकारी मौजूद थे।


श्री कमलनाथ हाल ही में छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल कर विधानसभा सदस्य बने हैं। 


उन्होंने पिछले साल 17 दिसंबर को राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण की थी। नियमों के मुताबिक उन्हें छह महीने के भीतर विधायक के तौर पर शपथ ग्रहण करनी थी। ये अवधि आगामी 16 जून को समाप्त हो रही थी।


श्री कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद छिंदवाड़ा विधायक दीपक सक्सेना के पद से इस्तीफा देने के चलते ये विधानसभा सीट रिक्त हो गई थी। पिछले दिनों लोकसभा चुनाव के साथ छिंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में श्री कमलनाथ जीत हासिल कर यहां से विधायक चुने गए।


attacknews.in 

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

चंबल संभाग में बाढ़ की लापरवाही में नप गये ढेरों शासकीय अधिकारी:श्योपुर के कलेक्टर, एसपी के अलावा अन्य अधिकारी भी हटाए गए attacknews.in

चंबल संभाग में बाढ़ की लापरवाही में नप गये ढेरों शासकीय अधिकारी:श्योपुर के कलेक्टर, एसपी के अलावा अन्य अधिकारी भी हटाए गए

मध्यप्रदेश के 50 महाविद्यालयों को बहुविषयक बनाया जाएगा,150 नवीन दूरस्थ अध्ययन केन्द्र स्थापित किए जाएंगे,1.09 लाख शिक्षकों, 470 शिक्षक प्रशिक्षकों की नियुक्ति होगी,सभी संभागीय मुख्यालयों पर राष्ट्रीय स्तर के आई.टी.आई. बनेंगे attacknews.in

मध्यप्रदेश के 50 महाविद्यालयों को बहुविषयक बनाया जाएगा,150 नवीन दूरस्थ अध्ययन केन्द्र स्थापित किए जाएंगे,1.09 लाख शिक्षकों, 470 शिक्षक प्रशिक्षकों की नियुक्ति होगी,सभी संभागीय मुख्यालयों पर राष्ट्रीय स्तर के आई.टी.आई. बनेंगे

शिवराज सिंह चौहान ने मप्र में एक जुलाई से स्कूलों को खोलने से इंकार किया, केंद्र सहित विशेषज्ञों से चर्चा कर लिया जाएगा निर्णय attacknews.in

शिवराज सिंह चौहान ने मप्र में एक जुलाई से स्कूलों को खोलने से इंकार किया, केंद्र सहित विशेषज्ञों से चर्चा कर लिया जाएगा निर्णय

मप्र मंत्रिमंडल के अनेक निर्णय: किसानों से उपार्जित धान मिलिंग के लिए दी जाने वाली राशि में वृ्द्वि; प्रत्येक शहरी पथ विक्रेता को ₹1000 अनुदान,विद्युत दरों में राज्य शासन की सब्सिडी attacknews.in

मुख्यमंत्री श्री चौहान की अध्यक्षता में मंत्रि-परिषद की बैठक भोपाल 15 जून ।मुख्यमंत्री श्री शिवराज …

शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर में मंत्रि-परिषद के साथ”मध्यप्रदेश विकास के रोड मैप और कोरोना की चुनौती” पर गहन विचार-मंथन करके कहा:मैं या तुम नहीं हम मिलकर बनायेंगे प्रदेश का इतिहास,1 जुलाई से वैक्सीनेशन का महाअभियान attacknews.in

सीहोर, 14 जून । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना महामारी पर नियंत्रण …