Site icon attacknews.in

मध्यप्रदेश विधानसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किए जाने के साथ बजट सत्र निर्धारित समय 26 मार्च से दस दिन पहले संपन्न;4 विधायक कोरोना संक्रमित हुए थे attacknews.in

भोपाल, 16 मार्च । मध्यप्रदेश विधानसभा की कार्यवाही आज कार्यसूची में शामिल महत्वपूर्ण विषयों को पूरा करने के बाद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किए जाने के साथ ही बजट सत्र संपन्न हो गया।

अध्यक्ष गिरीश गौतम द्वारा कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किए जाने के साथ बजट सत्र निर्धारित समय 26 मार्च से दस दिन पहले संपन्न हो गया। इसके पहले वित्त वर्ष 2021 22 के वार्षिक बजट से जुड़े विनियोग विधेयक को भी ध्वनिमत से पारित करने की औपचारिकता पूरी की गयी। इस विधेयक में दो लाख 41 हजार करोड़ रुपयों से अधिक राशि का प्रावधान है। इस तरह वार्षिक बजट को भी सदन की स्वीकृति मिल गयी। वार्षिक बजट के पहले लगभग दो दर्जन विभागों से जुड़ी अनुदान मांगों को भी स्वीकृति दिलाने की औपचारिकता पूरी की गयी।

इसके अलावा मध्यप्रदेश वित्त विधेयक 2021 को ध्वनिमत से स्वीकृति प्रदान की गयी।

दरअसल मध्यप्रदेश में राजधानी भोपाल समेत अनेक जिलों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। कम से कम चार विधायक भी सत्र के दौरान कोरोना संक्रमित पाए गए। कुछ कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। अध्यक्ष श्री गौतम ने कोरोना से बचाव संबंधी अनेक एेहतियाती उपाय भी उठाए थे।

राज्य विधानसभा का बजट सत्र कोरोना संकटकाल के बीच 22 फरवरी को प्रारंभ हुआ था।

Exit mobile version