Home / भ्रष्टाचार / INX मीडिया रिश्वत मामले में कार्ति चिदंबरम को मिली जमानत Attack News
कार्ति चिदंबरम

INX मीडिया रिश्वत मामले में कार्ति चिदंबरम को मिली जमानत Attack News

नयी दिल्ली, 23 मार्च । दिल्ली उच्च न्यायालय ने आज आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की जमानत मंजूर कर ली।

सीबीआई ने कार्ति को 28 फरवरी को ब्रिटेन से लौटने पर गिरफ्तार किया था और इस मामले में उनकी 12 दिन की न्यायिक हिरासत कल खत्म होने वाली थी।

न्यायमूर्ति एस पी गर्ग ने कार्ति को 10 लाख रुपये का एक जमानतदार देने का निर्देश दिया और उन पर देश से बाहर जाने की स्थिति में सीबीआई से पहले से अनुमति मांगने सहित अतिरिक्त शर्तें लगाईं हैं।

कार्ति के वकील ने अदालत को बताया था कि उनका पासपोर्ट पहले से ही अधिकारियों के पास जमा है।

अदालत ने कहा कि जमानत पर रहते हुए कार्ति इस मामले के किसी साक्ष्य से छेड़छाड़ नहीं करें।

सीबीआई ने इस आधार पर उनकी जमानत याचिका का विरोध किया था कि वह इस मामले में ‘‘पहले ही सबूत नष्ट’’ कर चुके हैं और वह एक ‘‘प्रभावशाली’’ व्यक्ति हैं।

कार्ति के वकील ने दलील दी थी कि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के तहत कोई मामला नहीं बनता है क्योंकि सीबीआई ने न तो किसी लोक सेवक से पूछताछ की और ना ही इस मामले में उन्हें आरोपी बनाया।

कार्ति के वकील ने सबूतों से छेड़छाड़ करने के आरोपों से इंकार किया था और कहा था कि जब सीबीआई ने उन्हें हिरासत में लेकर और पूछताछ का अनुरोध नहीं है तो उन्हें न्यायिक हिरासत में क्यों रखा जाना चाहिए।

उन्हें पिछले साल 15 मई को दर्ज प्राथमिकी के संबंध में चेन्नई से गिरफ्तार किया गया था। इन पर उनके पिता के केन्द्रीय वित्त मंत्री रहते हुए 2007 में विदेश से करीब 305 करेाड़ रुपये का कोष प्राप्त करने के लिए आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की मंजूरी में अनियमितताओं का आरेाप है।

सीबीआई ने शुरुआत में आरोप लगाया था कि कार्ति को आईएनएक्स मीडिया को बोर्ड की मंजूरी दिलाने के बदले रिश्वत के रूप में दस लाख रुपये मिले थे।

भ्रष्टाचार मामले से पैदा धन शोधन के एक अन्य मामले में उच्च न्यायालय ने नौ मार्च को प्रवर्तन निदेशालय को कार्ति को न तो गिरफ्तार करने और ना ही कोई दंडात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

उच्च न्यायालय का यह संरक्षण बाद में 22 मार्च तक बढा दिया गया था।

इसके बाद उच्चतम न्यायालय ने ईडी का मामला अपने पास स्थानान्तरित कर लिया था।attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

कमलनाध के भांजे रतुल पुरी के अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले से जुड़े 254 करोड़ रुपये के बेनामी शेयर जब्त attacknews.in

नयी दिल्ली, 30 जुलाई । आयकर विभाग ने रतुल पुरी के 254 करोड़ रुपये मूल्य …

नरोत्तम मिश्रा से जुड़े कर्मचारियों को जेल भेजे जाने के बाद ई-टेंडरिंग घोटाले का बड़ा पर्दाफाश करने जा रही है कमलनाध सरकार attacknews.in

भोपाल, 27 जुलाई । मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कल गिरफ्तार किए गए पूर्व मंत्री …

भ्रष्टाचारी नौकरशाहों के खिलाफ मुकदमों की मंजूरी की लेतलाली पर अंतिम निर्णय केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग लेगा attacknews.in

नयी दिल्ली, 16 मई । भ्रष्टाचार में लिप्त बाबुओं के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी …

अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर खरीदी घोटाले में कमलनाथ के भांजे हिंदुस्तान लिमिटेड के अध्यक्ष रतुल पुरी से पूछताछ attacknews.in

नयी दिल्ली, चार अप्रैल । मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी अगस्तावेस्टलैंड …

जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से चुराई जा रही AK-47 राइफल की खेप नक्सलियों को भी बेची गई attacknews.in

मुंगेर 17 सितम्बर। मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित सेंट्रल ऑर्डिनेंस डिपो (सीओडी) से चोरी कर 70 …