Home / घटना/दुर्घटना / Vedio-photo-इंदौर में स्कूली बस को ट्राले ने रौंदा,9 बच्चों की दर्दनाक मौत,कई घायल Attack News

Vedio-photo-इंदौर में स्कूली बस को ट्राले ने रौंदा,9 बच्चों की दर्दनाक मौत,कई घायल Attack News

इंदौर 5 जनवरी । बायपास स्थित बिचौली मर्दाना चौराहे पर शुक्रवार शाम एक ट्रक ने पहले स्कूल बस को टक्कर मारी, फिर एक कार को भी चपेट में ले लिया। इससे कार असंतुलित हो गई।

इस दुर्घटना में 9 बच्चों की मौत हो गई , इस टक्कर से रोड किनारे खड़े महिला-बच्चों सहित कई घायल हो गए। घायलों को एमवाय में भर्ती कराया है। बस बच्चों को छोड़कर लौट रही थी।

शाम करीब 4.30 बजे राऊ की ओर से तेज रफ्तार में आ रहा ट्रक बिचौली मर्दाना चौराहे पर चोइथराम स्कूल बस में भिड़ गया। उसके बाद ट्रक ने एक कार को भी जबर्दस्त टक्कर मारी। कार ने लहराते हुए रोड किनारे खड़ी महिला व बच्चों को टक्कर मार दी। इस बीच कार में बैठे दो युवक भाग गए।

हादसे के बाद कुछ लोग ट्रक ड्राइवर को पकडऩे दौड़े तो ड्राइवर ने ट्रक देवास की ओर दौड़ा दिया। पीछा करते हुए लोग करीब आधा किलोमीटर दूर तक पहुंचे तो सड़क किनारे ट्रक खड़ा मिला, लेकिन ड्राइवर भाग निकला।attacknews.in

गुस्साए लोगों ने पत्थर मारकर ट्रक के कांच फोड़ दिए। उसके बाद पुलिस को सूचना दी। पलासिया पुलिस ने ट्रक जब्त कर लिया।

गोद से उछलकर जमीन पर गिरा दो माह का मासूम

घायलों में बिचौली मर्दाना स्थित मिलन हाईट्स निवासी सोना पति कमलेश (25), बेटा आकाश (दो माह) भानजी सुनीता (10), भानजा दिलीप (2), ननद संगीता (12) और बस ड्राइवर रामनिवास पिता श्रवण कुमार (35) हैं।

सोना ने बताया हम मिलन हाईट्स पर मजदूरी करते हैं। मैं बच्चों को लेकर चूड़ी पहनने जा रही थी। आकाश गोद में था। हम रोड पार करने ही वाले थे कि ट्रक की टक्कर से कार ने चपेट में ले लिया। टक्कर से आकाश गोद से उछलकर जमीन पर गिर पड़ा।

इंदौर में बायपास रोड डीपीएस स्कूल की एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई, बस के फोटो को देखकर लग रहा है कि निश्चित रूप से दुर्घटना भयानक है।
इसके पहले भी स्कूल बसों की कई दुर्घटनाएं हो चुकी है, लेकिन हताहत नहीं हुआ । लेकिन बायपास पर हुई घटना में स्कूली बच्चो की मौत हो गई है ।

घटना बिचौली मर्दाना के पास पुल के पास हुई है। बस 27 नंबर है। स्कूल से बच्चों को घर ले जा रही थी।मृत बच्चों को एमवाय अस्पताल ले जाया गया है। घटना ट्रक- बस की आमने-सामने दुर्घटना के कारण हुई है। बस दुर्घटना में एक स्कूल टीचर भी फंस गई थी। घायलों को निकट के बॉम्बे अस्पताल ले जाया गया है।attacknews.in

घटना की जानकारी मिलते स्कूल में पालकों की भीड़ लग गई। सभी पालक एक-दूसरे से बच्चों की हाल-चाल जानते रहे । दूसरी ओर अस्पताल में भी बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ लग गई।

जानकारी के अनुसार स्टेयरिंग फेल होने के कारण ड्रायवर गाड़ी संभाल नहीं पाया। बस की स्पीड तेज थी, इससे ड्रायवर संभाल नहीं पाया। बस में ड्रायवर के पास यानी केबिन में कुछ बच्चे बैठे थे।

मध्य प्रदेश के इंदौर में दिल्ली पब्लिक स्कूल और ट्रक की टक्कर में नौ छात्रों और बस ड्राइवर की मौत हो गई. इस हादसे में 10 से ज्यादा बच्चे भी घायल हो गए, जिनमें कई की हालत गंभीर बताई जा रही है. प्रदेश के गृह व परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने घटना के जांच के आदेश दिए.attacknews.in

जानकारी के अनुसार, इंदौर के बिचौली हप्सी बायपास पर दिल्ली पब्लिक स्कूल और ट्रक में सीधी टक्कर हो गई. हादसा इतना भयावह था कि बस के ड्राइवर और तीन छात्रों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.
बस में सवार 10 से ज्यादा अन्य छात्र-छात्राएं भी इस हादसे में घायल हो गए. सभी घायलों को इलाज के लिए बांबे अस्पताल में भर्ती किया गया है. घायलों में कई की हालत गंभीर बताई जा रही है.

बताया जा रहा है कि,

स्कूल बस का स्टेयरिंग फेल हो गया था और उस दौरान उसकी गति काफी तेज थी.

टक्कर इतनी भीषण थी कि बस के आगे का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया.

घायल बच्चों को बॉम्बे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था

स्कूल छूटने के बाद बच्चों को छोड़ने स्कूल से रवाना हुई बस को बिचौली मर्दाना बायपास पर ओवर ब्रिज के पास लोडेड ट्रक ने सामने से टक्कर मार दी.

टक्कर इतनी भीषण थी स्कूल बस का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया.

हादसे की जानकारी मिलने पर बड़ी संख्या में बच्चों के परिजन घटनास्थल और बांबे अस्पताल पहुंच गए. साथ ही पुलिस और प्रशासन के भी आला अफसर अस्पताल पहुंचकर घायलों के बेहतर इलाज के इंतजाम में जुटे हैं.attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर जिले में रामनगर की पहाड़ियों के जंगलों में भीषण आग लगीं,बुझाने में आईएएफ, अग्निशमन कर्मी जुटे attacknews.in

जम्मू, 31 मई । जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर जिले में रामनगर की पहाड़ियों के जंगलों में …

नाइट्रिक एसिड और अन्य खतरनाक आईएमडीजी कोड रसायनों के साथ 1,486 कंटेनर ले जा रहा जहाज एमवी एक्स-प्रेस पर्ल में लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए भारतीय तटरक्षक बल का अभियान जारी attacknews.in

  नईदिल्ली 28 मई । भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) के पोत ‘वैभव’ और ‘वज्र’ का श्रीलंका के कोलंबो मध्‍य में …

नरेंद्र मोदी ने भुवनेश्वर में चक्रवात ‘यास’ से ओडिशा के विभिन्न इलाकों में हुए नुकसान की समीक्षा की, ओडिशा ने चक्रवातों की समस्या से निजात का मांगा दीर्घकालिक समाधान attacknews.in

भुवनेश्वर, 28 मई । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को भुवनेश्वर पहुंचे और यहां एक बैठक …

इटावा में मंडप समारोह मे ही सात फेरो से पहले दूल्हन की दर्दनाक मौत, मांग भरी जा चुकी थी फेरों की तैयारी थी,अचानक बेहोश होकर मंडप में दम तोड़ दिया attacknews.in

  इटावा 27 मई । उत्तर प्रदेश में इटावा के भर्थना इलाके के समसपुर से …

बदायूं में कार हुई लॉक, अंदर बैठे मासूम की दम घुटने से मौत, दो बहनों की हालत गंभीर attacknews.in

बदायूं 24 मई । उत्तर प्रदेश मेे बदायूं के कोतवाली दातागंज क्षेत्र के एक मोहल्ले …