Home / घटना/दुर्घटना / इंदौर में नगर निगम कर्मियों को बल्ले से पीटने वाले विधायक आकाश विजयवर्गीय ने कहा:मैं बहुत गुस्से में था, मैंने क्या कर दिया,मुझे नहीं पता attacknews.in

इंदौर में नगर निगम कर्मियों को बल्ले से पीटने वाले विधायक आकाश विजयवर्गीय ने कहा:मैं बहुत गुस्से में था, मैंने क्या कर दिया,मुझे नहीं पता attacknews.in

इंदौर, 26 जून । मध्यप्रदेश के इंदौर शहर के गंजी कंपाउंड क्षेत्र में आज एक अति खतरनाक मकान को तोड़ने पहुंचे नगर निगम कर्मचारियों को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक आकाश विजयवर्गीय और उनके समर्थकों ने पीट दिया।


इस संबंध में वायरल हुए वीडियो में पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के पुत्र आकाश विजयवर्गीय क्रिकेट के बल्ले से निगम कर्मचारी को पीटते हुए नजर आ रहे हैं। 


इस घटनाक्रम के बाद इंदौर-3 विधानसभा क्षेत्र से विधायक आकाश विजयवर्गीय ने कहा ‘मैं बहुत ग़ुस्से में था। मैंने क्या कर दिया, मुझे नहीं पाता।’ 


घटना के समय मौके पर मौजूद पुलिसबल ने विधायक और उनके समर्थकों के बीच से मारपीट के शिकार बने दो निगम कर्मचारियों को बीच बचाव कर सुरक्षित बाहर निकाला। 


इंदौर में मानसून के मद्देनजर 26 भवन अतिखतरनाक स्थिति में चिहिंत किए गए हैं। पांच दिनों से क्रमवार इन्हें तोड़ने की कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में आज निगम का अमला संजय नाम के व्यक्ति का मकान तोड़ने गयी थी। 


विधायक विजयवर्गीय क्रिकेट खेलने के बल्ले से निगम अधिकारियों को पीट रहे थे। घटना के बाद निगम के अफसरों ने स्थानीय पुलिस को शिकायत कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उधर घटना से आक्रोशित निगम कर्मियों ने काम बंद का एलान कर दिया है। सोशल मीडिया पर घटनाक्रम से जुड़े वीडियो खूब वायरल हो रहे हैं। 


पुलिस प्रकरण दर्ज:


मध्यप्रदेश के इंदौर शहर की महात्मा गांधी रोड थाना पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के पुत्र और विधायक आकाश विजयवर्गीय और उनके अज्ञात दस समर्थकों के खिलाफ नगरनिगम कर्मियों के साथ मारपीट करने के आरोप में प्रकरण दर्ज कर लिया।

सभी के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया ।


प्रकरण दर्ज होने के बाद तुरंत हुई गिरफ्तारी:


मध्यप्रदेश के इंदौर शहर की महात्मा गांधी रोड थाना पुलिस ने  नगर निगम कर्मियों से मारपीट के मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक आकाश विजयवर्गीय को तुरंत  गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया ।


पुलिस के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार विजयवर्गीय को गिरफ्तार करने के बाद प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी गौरव गर्ग की अदालत में पेश किया गया है। इस दौरान विजयवर्गीय के सैकड़ों समर्थकों ने महात्मा गांधी रोड थाने का घेराव करते हुये विधायक को थाने से न्यायालय ले जाने के दौरान जमकर हंगामा किया। इस दौरान कड़े सुरक्षा बंदोबस्त में विजयवर्गीय को अदालत के समक्ष पेश किया गया है।


गृहमंत्री ने कहा: कड़ी कार्यवाही की जाएगी:


मध्यप्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन ने इंदौर में भारतीय जनता पार्टी विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा नगरनिगम कर्मचारियों के साथ की गई मारपीट के संदर्भ में आज कहा कि जो भी कोई कानून हाथ में लेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।


श्री बच्चन ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि कानून अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

उन्होंने कहा कि कोई भी चाहे कितना भी बड़ा नेता हो या अधिकारी, कानून हाथ में लेने पर उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

कांग्रेस ने आकाश विजयवर्गीय के कृत्य की घोर निंदा की

मध्यप्रदेश में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस ने इंदौर में आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के विधायक पुत्र आकाश विजयवर्गीय द्वारा अतिक्रमण हटाने गए नगर निगम के दो कर्मचारियों के साथ सरेआम क्रिकेट के बल्ले से मारपीट की घटना को बेहद निंदनीय बताते आज कहा कि इस मामले में कानून अपना कार्य करेगा। 


प्रदेश कांग्रेस की मीडिया विभाग की अध्यक्ष श्रीमती शोभा ओझा और उपाध्यक्ष अभय दुबे ने यहां संवाददाताओं से चर्चा में कहा कि इंदौर में मानसून के मद्देनजर 26 भवन अतिखतरनाक स्थिति में चिहिंत किए गए हैं। पांच दिनों से क्रमवार इन्हें तोड़ने की कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में आज निगम का अमला संजय नाम के व्यक्ति का मकान तोड़ने गयी थी। लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि इंदौर के भाजपा विधायक विजयवर्गीय ने अपने छोटे राजनैतिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिए मकान तोड़ने देने की बजाए नगरनिगम कर्मचारियों पर ही हमला कर दिया। इस कार्य में उनके समर्थकों ने भी उनका साथ दिया।


शोभा ओझा ने अपने बयान में कहा कि इस घटनाक्रम से पता चलता है कि भाजपा महापौर मालिनी गौड़ और पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की लंबे समय से चली आ रही राजनैतिक मतभिन्नता अब चरम पर है और हिंसक हो चली है। श्री विजयवर्गीय के बेटे और विधायक आकाश विजयवर्गीय ने महापौर को सीधी चुनौती देते हुए सरेराह निगमकर्मियों की पिटाई की। बीते दिनों भी विधायक और महापौर की लड़ाई सामने आई थी। यह जनहित की नहीं, राजनैतिक वर्चस्व की लड़ाई है।

उन्होंने आरोप लगाया कि अराजकता का यह तांडव नया नहीं है। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल के बेटे हों, विधायक कमल पटेल के या श्री विजयवर्गीय के, विरासत में मिली आपराधिक एवं अराजक मनोवृत्ति भाजपा नेता पुत्रों में हस्तांतरित हो रही है।


attacknews.in 

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर जिले में रामनगर की पहाड़ियों के जंगलों में भीषण आग लगीं,बुझाने में आईएएफ, अग्निशमन कर्मी जुटे attacknews.in

जम्मू, 31 मई । जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर जिले में रामनगर की पहाड़ियों के जंगलों में …

नाइट्रिक एसिड और अन्य खतरनाक आईएमडीजी कोड रसायनों के साथ 1,486 कंटेनर ले जा रहा जहाज एमवी एक्स-प्रेस पर्ल में लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए भारतीय तटरक्षक बल का अभियान जारी attacknews.in

  नईदिल्ली 28 मई । भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) के पोत ‘वैभव’ और ‘वज्र’ का श्रीलंका के कोलंबो मध्‍य में …

नरेंद्र मोदी ने भुवनेश्वर में चक्रवात ‘यास’ से ओडिशा के विभिन्न इलाकों में हुए नुकसान की समीक्षा की, ओडिशा ने चक्रवातों की समस्या से निजात का मांगा दीर्घकालिक समाधान attacknews.in

भुवनेश्वर, 28 मई । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को भुवनेश्वर पहुंचे और यहां एक बैठक …

इटावा में मंडप समारोह मे ही सात फेरो से पहले दूल्हन की दर्दनाक मौत, मांग भरी जा चुकी थी फेरों की तैयारी थी,अचानक बेहोश होकर मंडप में दम तोड़ दिया attacknews.in

  इटावा 27 मई । उत्तर प्रदेश में इटावा के भर्थना इलाके के समसपुर से …

बदायूं में कार हुई लॉक, अंदर बैठे मासूम की दम घुटने से मौत, दो बहनों की हालत गंभीर attacknews.in

बदायूं 24 मई । उत्तर प्रदेश मेे बदायूं के कोतवाली दातागंज क्षेत्र के एक मोहल्ले …