Home / घटना/दुर्घटना / आकाश विजयवर्गीय की जमानत पर सुनवाई भोपाल की स्पेशल कोर्ट करेगी, इंदौर नगर निगम ने 21 कर्मियों को नौकरी से निकाला attacknews.in

आकाश विजयवर्गीय की जमानत पर सुनवाई भोपाल की स्पेशल कोर्ट करेगी, इंदौर नगर निगम ने 21 कर्मियों को नौकरी से निकाला attacknews.in

इंदौर/ भोपाल , 27 जून । भारतीय जनता पार्टी विधायक आकाश विजयवर्गीय की जमानत से संबंधित अपीलीय आवेदन पर आज यहां विशेष अदालत ने कहा कि इस मामले की सुनवायी चुने हुए जनप्रतिनिधियों के लिए गठित भोपाल के विशेष न्यायालय में होगी। 


विशेष न्यायाधीश बी के द्विवेदी ने इसके पहले आकाश की ओर से पेश अपीलीय आवेदन पर दोनों पक्षों को सुना। अदालत ने अपने आदेश में जनप्रतिनिधियों के संबंध में उच्चतम न्यायालय की एक व्यवस्था के मद्देनजर उच्च न्यायालय के एक आदेश का संदर्भ दिया है।

इंदौर नगर निगम के 21 कर्मचारियों की सेवा समाप्त


मध्यप्रदेश के इंदौर नगर निगम आयुक्त आशीष सिंह ने विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा बल्ले से निगमकर्मियों को पीटे जाने की घटना के बाद 21 निगमकर्मियों की सेवाएं समाप्त कर दी है।


आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एक जर्जर मकान को तोड़ने गये निगम दल के साथ गंजी कंपाउंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक आकाश विजयवर्गीय ने मारपीट की थी। इस दौरान वहां मौजूद  निगमकर्मियों पर श्री विजयवर्गीय का साथ देने का आरोप है।


बल्ले से पिटाई के बाद राजनीति जीरो पर :


भारतीय जनता पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के विधायक बेटे आकाश विजयवर्गीय द्वारा इंदौर नगर निगम कर्मचारियों के साथ बैट से मारपीट करने की घटना के बाद से मध्यप्रदेश में राजनीति का दौर जोरों पर है।


कांग्रेस शासित मध्यप्रदेश की इंदौर नगर निगम भाजपा के कब्जे में है। इंदौर महापौर मालिनी गौड़ इंदौर के एक विधानसभा क्षेत्र से विधायक भी हैं। ऐसे में कांग्रेस का आरोप है कि कल का पूरा घटनाक्रम भाजपा की आपसी गुटबाजी का नतीजा है। 


कांग्रेस की मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने अपने ट्वीट में कहा कि कैलाश विजयवर्गीय के विधायक बेटे आकाश द्वारा इंदौर में भाजपा शासित नगर निगम के ही अधिकारी की पिटाई, भाजपा के दो गुटों के बीच चल रही गैंगवार का स्पष्ट उदाहरण है। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि भाजपा नेता यह समझ लें कि उनका ‘जंगलराज’ खत्म हो चुका है और कांग्रेस सरकार ऐसी गुंडागर्दी को बर्दाश्त नहीं करने वाली।


दूसरी ओर पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया कि विधायक आकाश विजयवर्गीय का तरीका गलत हो सकता है, लेकिन इरादा गलत नहीं था। 


वहीं भाजपा प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने इस पूरे मामले में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को निशाने पर लेते हुए कहा कि जो दिग्गज कांग्रेस नेता पिता कैलाश विजयवर्गीय से मात खाते रहे हैं, अब वे अपनी खुन्नस उनके बेटे आकाश से निकालने में लगे हैं। वह दुर्भाग्यपूर्ण घटना क्यों घटी उसके जवाब कोई नहीं दे पा रहा है। कानून का पालन करने से कांग्रेस शासन-प्रशासन को क्या छूट मिली हुई है।


उन्होंने कहा कि इस मामले में महिला अत्याचार व प्रताड़ना को भुला दिया गया। किसी ने उन महिलाओं से बात करने की कोई कोशिश नहीं की। कोई उस नगर निगम अधिकारी को पूछ लेता कि मकान गिराने का आदेश दिखाए। सभी ने बस एक वीडियो को ही सारी घटना समझ लिया। इसके पहले क्या घटा उसे जानने में किसी की रुचि नहीं।


दरअसल कल आकाश विजयवर्गीय ने नगर निगम अधिकारी से मारपीट के बाद संवाददाताओं से चर्चा के दौरान आरोप लगाया था कि नगर निगम के अधिकारी जिस मकान को तोड़ने गए थे, वहां रहने वाली महिलाओं से उन्होंने दुर्व्यवहार किया और उन्हें पैरों से पकड़कर घसीटा। उन्होंने दावा किया कि महिलाओं से दुव्यर्वहार की जानकारी मिलने पर उन्हें गुस्सा आ गया। 


वही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी विधायक आकाश विजयवर्गीय के बहाने समूची पार्टी पर निशाना साधा है।


श्री सिंह ने आज अपने ट्वीट में कहा कि आकाश विजयवर्गीय कह रहे हैं, उन्हें भाजपा में सिखाया जाता है, पहले आवेदन, फिर निवेदन और फिर दनादन। क्या इससे स्पष्ट नहीं होता कि भाजपा को ना नियम पर, ना क़ानून पर और ना संविधान पर विश्वास है।


विधायक आकाश विजयवर्गीय ने कल नगर निगम कर्मचारियों के साथ मारपीट के बाद संवाददाताओं से चर्चा के दौरान ये बात कही थी। 


जमानत याचिका पर सुनवाई:


विधायक  आकाश विजयवर्गीय को नगर निगम कर्मचारियों के साथ मारपीट मामले में जेल भेजे जाने के बाद आज सेशन कोर्ट में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई हुई ।


इसी बीच आज सुबह से ही विधायक आकाश विजयवर्गीय के समर्थकों का जमावड़ा जिला जेल परिसर के बाहर जुटना शुरु हो गया था। किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए जेल परिसर के बाहर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया गया था।


इसके पहले कल रात विधायक आकाश विजयवर्गीय के समर्थक उनके लिये भोजन और नाश्ते का सामान लेकर जेल परिसर पहुंचे, लेकिन जिला जेल अधीक्षक ने सामान देने से इंकार कर दिया। पूरे मामले में जेल अधीक्षक स्वयं व्यवस्थाओं पर नज़र रखे हुए थे । 


आकाश विजयवर्गीय को कल गिरफ्तार किया गया था। हंगामेदार घटनाक्रमों के बीच आकाश को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 11 जुलाई तक जेल में न्यायिक हिरासत में रखने के आदेश दिए। अदालत ने आकाश के जमानत आवेदन को भी खारिज कर दिया। इसके साथ ही पुलिस आरोपी आकाश को जिला जेल ले गयी। 


आकाश विजयवर्गीय द्वारा दिन में अतिक्रमण हटाने पहुंचे नगर निगम के दो कर्मचारियों के साथ मारपीट का वीडियो वायरल होने के खासा विवाद हुआ। इंदौर नगर निगम के कर्मचारियों की हड़ताल पर जाने की धमकी के बाद पुलिस ने यहां एमजी रोड थाने में आकाश और दस अन्य लोगों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया। इसके बाद सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच आकाश को गिरफ्तार कर प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी गौरव गर्ग की अदालत में पेश किया गया।

अदालत ने आकाश को 11 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में जेल में रखने के आदेश दिए। अदालत ने इसके साथ ही आकाश के नियमित जमानत के आवेदन को भी खारिज कर दिया। 

attacknews.in 

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर जिले में रामनगर की पहाड़ियों के जंगलों में भीषण आग लगीं,बुझाने में आईएएफ, अग्निशमन कर्मी जुटे attacknews.in

जम्मू, 31 मई । जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर जिले में रामनगर की पहाड़ियों के जंगलों में …

नाइट्रिक एसिड और अन्य खतरनाक आईएमडीजी कोड रसायनों के साथ 1,486 कंटेनर ले जा रहा जहाज एमवी एक्स-प्रेस पर्ल में लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए भारतीय तटरक्षक बल का अभियान जारी attacknews.in

  नईदिल्ली 28 मई । भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) के पोत ‘वैभव’ और ‘वज्र’ का श्रीलंका के कोलंबो मध्‍य में …

नरेंद्र मोदी ने भुवनेश्वर में चक्रवात ‘यास’ से ओडिशा के विभिन्न इलाकों में हुए नुकसान की समीक्षा की, ओडिशा ने चक्रवातों की समस्या से निजात का मांगा दीर्घकालिक समाधान attacknews.in

भुवनेश्वर, 28 मई । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को भुवनेश्वर पहुंचे और यहां एक बैठक …

इटावा में मंडप समारोह मे ही सात फेरो से पहले दूल्हन की दर्दनाक मौत, मांग भरी जा चुकी थी फेरों की तैयारी थी,अचानक बेहोश होकर मंडप में दम तोड़ दिया attacknews.in

  इटावा 27 मई । उत्तर प्रदेश में इटावा के भर्थना इलाके के समसपुर से …

बदायूं में कार हुई लॉक, अंदर बैठे मासूम की दम घुटने से मौत, दो बहनों की हालत गंभीर attacknews.in

बदायूं 24 मई । उत्तर प्रदेश मेे बदायूं के कोतवाली दातागंज क्षेत्र के एक मोहल्ले …