Home / राष्ट्रीय / देशभर में कोरोना के खिलाफ जंग में लड़ाकू विमानों,युद्धपोतों और सेना के बैंड की कोरोना योद्धाओं को सलामी और हर जगह पुष्प वर्षा attacknews.in

देशभर में कोरोना के खिलाफ जंग में लड़ाकू विमानों,युद्धपोतों और सेना के बैंड की कोरोना योद्धाओं को सलामी और हर जगह पुष्प वर्षा attacknews.in

नयी दिल्ली 03 मई ।कोरोना महामारी के खिलाफ राष्ट्रव्यापी अभियान में योगदान दे रहे छोटे बड़े सभी कोरोना यौद्धाओं को रविवार को तीनों सेनाओं की ओर से देश भर में सलामी दी गयी। वायु सेना के लड़ाकू और मालवाहक विमानों ने अलग अलग जगहों पर फ्लाई पास्ट किया तो नौसेना के युद्धपोतों ने समुद्र में विशेष फार्मेशन से जबकि सेना के बैंडों ने विभिन्न अस्पतालाें में जाकर देशभक्ति की धुन बजायी।

वायु सेना और नौसेना के हेलिकॉप्टरों ने देश के विभिन्न हिस्सों में स्थित कोरोना अस्पतालों के उपर पुष्प वर्षा की।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस कदम के लिए सशस्त्र सेनाओं की सराहना करते हुए कहा कि इस चुनौतीपूर्ण समय में समूचा देश एकजुट खड़ा है।

सशस्त्र सेनाओं ने यह पहल देश भर में कोरोना महामारी से जंग लड़ रहे डाक्टर, नर्स , पुलिसकर्मी , मीडिया, सफाई कर्मचारी, डीलिवरी पर्सन, बैंक कर्मचारी, सरकारी कर्मचारी और दुकानदार अन्य लोगों के सम्मान और मनोबल के लिए की है जो अपनी जान खतरे में डालकर हर संभव प्रयास कर रहे हैं कि देश सुरक्षित रहे।

आज सुबह सबसे पहले तीनों सेनाओं के प्रमुखों की ओर से यहां राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर शहीद पुलिसकर्मियों को पुष्पचक्र अर्पित किये गये। इसके बाद वायु सेना के लड़ाकू और मालवाहक विमानों ने विभिन्न वायु सेना अड्डों से उडान भर कर फ्लाई पास्ट किया और ये श्रीनगर से लेकर तिरूवनंतुपरम और डिब्रुगढ से लेकर कच्छ तक सभी बड़े शहरों और कस्बों से उपर से गुजरे।

राजधानी दिल्ली में भी सुखोई और जगुआर जैसे लड़ाकू विमानों तथा मालवाहक विमान सी 130 ने राजपथ से लेकर समूचे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के उपर से फ्लाईपास्ट किया। एम आई -17 हेलिकॉप्टरों ने राजीव गांधी सुपर स्पेसिलिटी अस्पताल रोहिणी, गुरू तेग बहादुर अस्पताल, लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल, राम मनोहर लोहिया अस्पताल, सर गंगा राम अस्पताल और बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल, दीनदयाल उपाध्याय, बेस, आर आर अस्पताल, सफदरजंग, एम्स, मैक्स और इंद्रप्रस्थ अस्पतालों के उपर पुष्प वर्षा की।

कोरोना योद्धाओं” को सलाम करते हुए भारतीय वायसेना का दिल्ली के ऊपर फ्लाई पास्ट

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के खिलाफ जंग लड़ रहे लाखों चिकित्सकों, पराचिकित्सकों, सफाईकर्मी और अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त करने के राष्ट्रव्यापी अभ्यास के तहत सैन्य विमानों के एक जत्थे ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी के ऊपर भव्य फ्लाई पास्ट किया।

सैन्य विमानों के इन जत्थों में शामिल सुखोई-30 एमकेआई, मिग-29 और जैगुआर ने दिल्ली के केंद्र में स्थित मुख्य मार्ग, राजपथ के ऊपर उड़ान भरी और फिर सुबह करीब 11 बजे से अगले 30 मिनट तक शहर के ऊपर चक्कर लगाया।

मुख्य परिवहन विमान सी-130 ने भी दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में अलग से फ्लाई पास्ट किया। हवाई सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस विमान ने करीब 500 से 1,000 मीटर तक की ऊंचाई पर ही उड़ान भरी।

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि तीनों सेवाएं “कोरोना योद्धाओं” का धन्यवाद करने के लिए कई गतिविधियों को अंजाम देंगी।

अधिकारियों ने कहा कि धन्यवाद ज्ञापित करने की गतिविधियां राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू कराने के लिए तैनात पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने के लिए दिल्ली में राष्ट्रीय पुलिस स्मारक में पुष्पांजलि अर्पित कर शुरू की गईं।

उन्होंने बताया कि दिल्ली के अलावा, भारतीय वायुसेना मुंबई, जयपुर, अहमदाबाद, गुवाहाटी, पटना, लखनऊ, श्रीनगर, चंडीगढ़, भोपाल, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोयंबटूर और तिरुवनंतपुरम समेत कई अन्य शहरों में भी फ्लाई पास्ट कर रही है।

भारतीय वायुसेना और भारतीय नौसेना के हेलीकॉप्टर कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज कर रहे अस्पतालों के ऊपर भी उड़ान भर रहे हैं और कोरोना योद्धाओं को श्रद्धांजलि देने के लिए फूलों की बरसात कर रहे हैं।

सेना के बैंड भी देशभर में कोरोना वायरस मरीजों का इलाज कर रहे सिविल अस्पतालों के बाहर ‘‘देशभक्ति की धुन” बजा रहे हैं।

पूर्वी नौसैन्य कमान और पश्चिमी नौसैन्य कमान शाम साढ़े सात बजे से मध्यरात्रि तक एक बंदरगाह पर खड़े कई जहाजों को रोशन करेंगी।

छत्तीसगढ़ में हेलीकॉप्टर से फूल बरसा कर कोरोना वारियर्स को सलामी

छत्तीसगढ़ में वायु सेना के हेलीकॉप्टर द्वारा आज फूलों की बारिश कर सेना की ओऱ से कोरोना वारियर्स का सम्मान किया गया।

राजधानी के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स) के ऊपर सुबह वायुसेना के एक हेलीकाप्टर ने पहुंचकर फ्लाई पास्ट किया और एम्स परिसर में बाहर खड़े डाक्टर्स, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ,पुलिस और सफाई कर्मियों के ऊपर फूल बरसाये।इन सभी ने भी जवाब में हाथ हिलाए,और सेना के प्रति आभार जताया।

उत्तरप्रदेश में वायुसेना ने कोरोना वारियर्स का किया अभिनंदन

देश में कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग में अग्रिम मोर्चे पर डटे चिकित्सकों,स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिस कर्मियों का अभिनंदन और उत्साहवर्धन करने के लिये वायुसेना के हेलीकाप्टर ने यहां किंग जार्ज मेडिकल यूनीवर्सिटी (केजीएमयू) पर फूल बरसाये।

देश के अलग अलग शहरों में तय कार्यक्रम के अनुसार वायुसेना के हेलीकाप्टरों और विमानो ने कोरोना वारियर्स पर पुष्प वर्षा कर उनका हौसला बढ़ाया। इस क्रम में सुबह सवा दस बजे एयरफोर्स के हेलीकाप्टर ने बेहद कम ऊंचाई से उड़ान भरते हुये केजीएमयू की इमारत पर फूल बरसाये। इस मौके पर परिसर में एकत्र चिकित्सकों और मेडिकल स्टाफ ने भारत माता की जय और वंदेमातरम के नारे लगाये।

गुवाहाटी में कोरोना योद्धाओं के सम्मान में सैन्य विमानों ने बरसाये फूल

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड 19) से जंग में जूझ रहे डाक्टरों एवं स्वास्थ्यकर्मियों जैसे योद्धाओं के सम्मान में रविवार को देशव्यापी हवाई सलामी के तहत वायुसेना के लड़ाकू विमानों और हेलिकाॅप्टरों ने यहां आसमान से फूल बरसाये।

तीन सुखाेई-30 लड़ाकू विमानों ने राज्य विधानसभा की इमारत के ऊपर से उड़ान भरी। मिग-17 का एक हेलिकॉप्टर गुवाहाटी आयुर्विज्ञान संस्थान और एमएमसी अस्पताल की इमारत के ऊपर से गुजरा और डाक्टरों एवं स्वास्थ्यकर्मियों पर फूल बरसाये। इस मौके पर इन संस्थानों में बैंड प्रदर्शन भी किये गये।

भोपाल में करोना योद्धाओं के सम्मान में फूल की पंखुड़ियों की वर्षा

मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने चिकित्सा पेशेवरों, पुलिस और अन्य सीमावर्ती योद्धाओं के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए सशस्त्र बलों द्वारा फ्लाई पास्ट, शावर फूल की पंखुड़ियों और कई अन्य प्रदर्शनों की विशेष पहल की सराहना की है।

श्री टंडन ने कहा है कि हमारे सशस्त्र बलों ने हमेशा राष्ट्र को सुरक्षित रखा है। आपदाओं के समय में भी वे वहां लोगों की मदद कर रहे हैं। अब, हमारी फोर्सेस ने अनूठे तरीके से, भारत को कोविड-19 मुक्त बनाने की दिशा में हो रहे प्रयासों के लिए हमारे अग्रिम पंक्ति के कोविड -19 योद्धाओं को एक बड़ा धन्यवाद कहा है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण attacknews.in

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा attacknews.in

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क attacknews.in

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया attacknews.in

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया: एमएसपी पर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए attacknews.in

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया:एमएसपीपर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए