Home / चुनाव / अयोध्या में 4 महीने के अंदर बनेगा ” आसमान को छूता हुआ राम मंदिर ” attacknews.in

अयोध्या में 4 महीने के अंदर बनेगा ” आसमान को छूता हुआ राम मंदिर ” attacknews.in

पाकुड़/गोड्डा (झारखंड) 16 दिसंबर । भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कहा कि अयोध्या में चार महीने के अंदर ‘‘आसमान को छूता हुआ राम मंदिर’’ बनेगा जिसकी दुनिया भर के भारतीय 100 सालों से भी ज्यादा समय से मांग कर रहे हैं।

शाह ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल से पूछा कि उन्होंने उच्चतम न्यायालय में राम जन्मभूमि मामले को क्यों खींचने की कोशिश की।

शाह ने सिब्बल से पूछा, “कांग्रेस नेता और वकील कपिल सिब्बल साहब ने कहा,‘अभी मत चलाएं केस, बाद में चलाएं। क्यों भाई आपके पेट में क्यों दर्द है?’”

भाजपा अध्यक्ष पाकुड़ में पार्टी उम्मीदवार के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि अधिक वक्त नहीं हुआ जब उच्चतम न्यायालय ने अयोध्या पर अपना फैसला सुनाया है, दुनिया भर के हिंदुओं द्वारा 100 साल से भी ज्यादा समय से मांग की जा रही है कि राम जन्मभूमि पर एक भव्य राम मंदिर बनना चाहिए।

शाह ने कहा, “मैं आपको बताना चाहता हूं कि उच्चतम न्यायालय का फैसला आ गया है, अयोध्या में चार महीनों के अंदर आसमान छूता भव्य राम मंदिर बनने जा रहा है।”

भाजपा अध्यक्ष ने लोगों से ‘मीर जाफर’ जैसे “गद्दारों” के प्रति आगाह करते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस न देश का विकास कर सकती है न उसकी सीमाएं सुरक्षित कर सकती है और न ही लोगों की भावनाओं का सम्मान कर सकती है।

ब्रिटिशों के खिलाफ ‘संथाल हुल’ (क्रांति) करने वाले जनजातीय स्वतंत्रता सेनानियों को सलाम करते हुए शाह ने कहा कि मीर जाफर जैसे गद्दारों ने ब्रिटिशों को भारत में अपना ‘राज’ स्थापित करने में मदद की।

शाह ने किसी भी विरोधी का नाम लिये बिना कहा, “आज भी मैं आपको बताऊं कि मीर जाफर जैसे गद्दारों को पहचानिये, जिन्हें आपका प्रतिनिधि नहीं बनना चाहिए और भाजपा के लिये मत दें, 56 इंच के सीने वाले नरेंद्र मोदी देश का विकास और हिफाजत कर सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “(झामुमो के) हेमंत जी (सोरेन) कांग्रेस की गोद में बैठकर मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। मैं हेमंत सोरेन से पूछना चाहूंगा, किसने प्रदेश गठन के लिए आंदोलन के दौरान झारखंड के युवाओं पर गोलियां चलवाईं, आंसू गैस के गोले चलवाएं और लाठियां बरसवाईं? अगर आपको याद नहीं है तो गुरुजी (शिबु सोरेन) से पूछिए।”

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “वह कांग्रेस/राजद और लालू प्रसाद थे जिन्होंने झारखंड के युवाओं को शहादत देने के लिए मजबूर किया जबकि भाजपा के नेतृत्व वाली अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने झारखंड बनवाया।”

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “अब मुख्यमंत्री बनने के लिए आपने समझौता कर लिया। आपको इतना नीचे गिरने में शर्म आनी चाहिए।”

उन्होंने झामुमो नेता से पूछा कि उनके समय में “जल, जंगल और जमीन” जैसे नारे उठाने के बावजूद क्यों “नक्सलवाद बढ़ा”। शाह ने कहा , “यह नरेंद्र मोदी की सरकार है जिसने नक्सलवाद को जमीन से 20 फुट नीचे दफन किया।”

शाह ने अनुसूचित जाति/जनजाति का आरक्षण घटाए बिना ओबीसी आरक्षण प्रतिशत बढ़ाने का वादा करते हुए कहा कि झारखंड में अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया जाएगा।

पाकुड़ में पांचवें और अंतिम चरण में 20 दिसंबर को मतदान होना है।

श्री शाह ने यहां चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार के प्रयासों की बदौलत दशकों से लटके बाबरी मस्जिद-राम जन्मभूमि विवाद का समाधान हो गया है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने दशकों तक केवल वोटबैंक की राजनीति के कारण राम जन्मभूमि विवाद को लटका कर रखा था। सर्वोच्च न्यायालय का निर्णय आने के बाद अब अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करने से कोई नहीं रोक सकता है।

गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय की संविधान पीठ ने पांच सौ साल से अधिक पुराने अयोध्या राम जन्मभूमि विवाद में 09 नवंबर 2019 को एकमत से ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए समूची 2.77 एकड़ विवादित भूमि श्रीराम जन्मभूमि न्यास को सौंपने और सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद के निर्माण के लिए अयोध्या में ही उचित स्थान पर पांच एकड़ भूमि देने का निर्णय सुनाया था। इस फैसले के साथ ही देश में दशकों से चली आ रहे विवाद का समाधान हो गया और अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण का मार्ग भी प्रशस्त हो गया।

कांग्रेस, टीएमसी और आप विद्यार्थियों को गुमराह कर बना रही हिंसा का माहौल : शाह

केंद्रीय गृहमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में छात्रों के जारी प्रदर्शन के लिए कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और आम आदमी पार्टी (आप) को जिम्मेवार ठहराया और कहा कि ये तीनों दल विद्यार्थियों को गुमराह कर देश में हिंसा का माहौल बना रहे हैं।

श्री शाह ने पाकुड़ और गोड्डा में चुनावी सभा में अपने संबोधन में विद्यार्थियों से नागरिकता संशोधन कानून को ठीक से पढ़ने और समझने की अपील करते हुए कहा कि इस कानून में किसी की नागरिकता छीनने का प्रावधान नहीं है लेकिन कांग्रेस, टीएमसी और आप जैसी पार्टियां छात्र-छात्राओं को गुमराह कर देश में हिंसा का माहौल पैदा कर रही हैं।

केंद्रीय गृहमंत्री ने कांग्रेस, टीएमसी और आप से आग्रह करते हुए कहा, “विद्यार्थियों को गुमराह कर देश में हिंसा का माहौल पैदा करने की राह से वापस लौट जाएं। इस रास्ते पर चलकर किसी का भला नहीं होता है।”

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग का जश्न मनाने वालों के खिलाफ सख्त निर्देश:FIR दर्ज करने और थाना प्रभारियों को निलंबित करने को कहा attacknews.in

कोलकाता, 02 मई । चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे निकलने से …

पश्चिम बंगाल में रविवार को किसकी बनेगी सरकार के लिए सुबह 8 बजे से कडी सुरक्षा के बीच मतगणना की तैयारी पूरी,होगा 2116 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला attacknews.in

कोलकाता, 01 मई । पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच …

निर्वाचन आयोग ने आगामी दो मई को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद होने वाले जीत के जश्न पर पाबंदी लगायी attacknews.in

नयी दिल्ली 27 अप्रैल । देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए …

पश्चिम बंगाल में सोमवार को सातवें चरण में 34 विधानसभा सीटों के लिए मतदान कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण चुनाव आयोग की ओर से जारी कड़े प्रतिबंधों एवं व्यापक सुरक्षा प्रबंधों के बीच होगा attacknews.in

कोलकाता 25 अप्रैल । कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए चुनाव आयोग …

अमित शाह ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधते आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस सरकार ‘तोलाबाजी’, ‘तानाशाही’ और ‘तुष्टिकरण’ के थ्री टी मॉडल पर चलती है attacknews.in

सीतलकूची (पश्चिम बंगाल), दो अप्रैल । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की …