Home / घटना/दुर्घटना / कुल्लू में 300 मीटर गहरी खाई में यात्री बस गिरी, 35 यात्रियों की मौत, 30 घायल,12 की हालत गंभीर attacknews.in

कुल्लू में 300 मीटर गहरी खाई में यात्री बस गिरी, 35 यात्रियों की मौत, 30 घायल,12 की हालत गंभीर attacknews.in

शिमला, 20 जून । हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के बंजार उपमंडल मुख्यालय के निकट बयोट मोड़ पर गुरुवार सायं एक निजी बस के लगभग 500 फुट गहरी खाई में गिरने से इसमें सवार कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई तथा लगभग 30 घायल हो गये जिसमें से 12 की हालत गम्भीर बनी हुयी है। 


राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। 


कुल्लू की पुलिस अधीक्षक शालिनी ने बताया कि हादसा लगभग सायं लगभग चार बजे के करीब हुआ जब बंजार से गाड़ागुशैणी-खौली जा रही थी बस यहां से लगभग दो किलोमीटर दूर एक मोड़ पर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। 


उन्होंने बताया कि इस हादसे में अब तक 35 लोगों की मौत हो चुकी है तथा लगभग 30 अन्य घायल हैं। 12घायलों हालत गंभीर बनी हुयी है। उन्होंने बताया कि मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है। 


घटना की सूचना मिलते ही बंजार के एसडीएम एम.आर. भारद्वाज, डॉक्टरों और अन्य अधिकारियों तथा बचाव के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा घायलों को तुरंत नागरिक अस्पताल बंजार पहुंचाया गया। गम्भीर रूप से घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू रवाना किया गया। दो राहत एवं बचाव टीमें मौके पर हैं और स्थानीय लोग भी बचाव कार्य में सहयोग कर रहे हैं। बताया जाता है कि 40 सीटर इस बस में लगभग 65 लोग सवार थे। पुलिस ने घटना के सम्बंध में मामला दर्ज कर लिया है। 


कुल्लू पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि निजी बस जिले की बंजार तहसील में धोथ मोड़ के पास 300 मीटर गहरे नाले में गिर गई। बस में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे। 

बंजार पटवारी शीतल कुमार ने बताया कि शुरूआती जांच में पता चला है कि यह बस अपनी क्षमता से अधिक यात्रियों को ढो रही थी और उसके चालक ने ध्यान से गाड़ी नहीं चलाई। 

बस का पंजीकरण नंबर एचपी 66-7065 है और यह कुल्लु से गड़ गुशानी जा रही थी। 

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने इस दुखद दुर्घटना पर दुख प्रकट किया है।

अधिकारियों ने बताया कि ठाकुर ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिये है।

घायलों का बंजार सिविल अस्पताल और कुल्लु जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है और आशंका है कि मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ सकता है।

कुल्लु जिला प्रशासन ने प्रत्येक मृतक एवं घायल के निकटतम परिजन को 50 हजार रूपये की राहत राशि देने का ऐलान किया है

attacknews.in 

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर जिले में रामनगर की पहाड़ियों के जंगलों में भीषण आग लगीं,बुझाने में आईएएफ, अग्निशमन कर्मी जुटे attacknews.in

जम्मू, 31 मई । जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर जिले में रामनगर की पहाड़ियों के जंगलों में …

नाइट्रिक एसिड और अन्य खतरनाक आईएमडीजी कोड रसायनों के साथ 1,486 कंटेनर ले जा रहा जहाज एमवी एक्स-प्रेस पर्ल में लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए भारतीय तटरक्षक बल का अभियान जारी attacknews.in

  नईदिल्ली 28 मई । भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) के पोत ‘वैभव’ और ‘वज्र’ का श्रीलंका के कोलंबो मध्‍य में …

नरेंद्र मोदी ने भुवनेश्वर में चक्रवात ‘यास’ से ओडिशा के विभिन्न इलाकों में हुए नुकसान की समीक्षा की, ओडिशा ने चक्रवातों की समस्या से निजात का मांगा दीर्घकालिक समाधान attacknews.in

भुवनेश्वर, 28 मई । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को भुवनेश्वर पहुंचे और यहां एक बैठक …

इटावा में मंडप समारोह मे ही सात फेरो से पहले दूल्हन की दर्दनाक मौत, मांग भरी जा चुकी थी फेरों की तैयारी थी,अचानक बेहोश होकर मंडप में दम तोड़ दिया attacknews.in

  इटावा 27 मई । उत्तर प्रदेश में इटावा के भर्थना इलाके के समसपुर से …

बदायूं में कार हुई लॉक, अंदर बैठे मासूम की दम घुटने से मौत, दो बहनों की हालत गंभीर attacknews.in

बदायूं 24 मई । उत्तर प्रदेश मेे बदायूं के कोतवाली दातागंज क्षेत्र के एक मोहल्ले …