Home / घटना/दुर्घटना / जर्मनी में वैन से भीड़ पर हमला,कई लोग मारे गए,अभी पुष्टि बाकी Attack News
इमेज

जर्मनी में वैन से भीड़ पर हमला,कई लोग मारे गए,अभी पुष्टि बाकी Attack News

बर्लिन 7 अप्रैल। जर्मनी के शहर म्युंस्टर में एक व्यक्ति वैन ले कर भीड़ में घुस आया. हमले में कम से कम 30 लोग घायल हुए हैं और चार लोगों की जान भी गई है.

स्थानीय पुलिस ने शुरुआत में मृतकों की संख्या की पुष्टि नहीं की है लेकिन कहा है कि हमले में “कई” लोग मारे गए हैं.

इस बीच गृह मंत्रालय ने कहा है कि कुल तीन लोग मारे गए हैं. मरने वालों में खुद हमलावर भी शामिल है. घायलों में कइयों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

जर्मन राज्य नॉर्थराइन वेस्टफेलिया के शहर म्युंस्टर में शाम साढ़े चार बजे के करीब यह हादसा हुआ. एक व्यक्ति भीड़भाड़ वाले इलाके में वैन ले कर घुसा. पुलिस दो अन्य लोगों की खोज कर रही है.

रिपोर्टों के मुताबिक ये लोग हमले के बाद वैन में से निकल कर भागे. हालांकि पुलिस ने इस बारे में अब तक और कोई जानकारी नहीं दी है.

पुलिस ने ट्वीट कर लोगों से घटनास्थल से दूर रहने का आग्रह किया है और साथ ही सोशल मीडिया पर अफवाहें ना फैलाने की हिदायत दी है. इलाके के आसपास की सड़कों को बंद कर दिया गया है. पुलिस की गाड़ियों और एम्बुलेंस के अलावा पुलिस के हेलीकॉप्टर भी गश्त लगाते हुए दिख रहे हैं.

स्थानीय अखबार बिल्ड त्साइटुंग के अनुसार हमलावर ने लोगों के ऊपर वैन चढ़ाने के बाद खुदकुशी कर ली.

बिल्ड ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि पुलिस वैन की छानबीन कर रही है ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि उसमें कोई विस्फोटक सामग्री नहीं है.

म्युंस्टर के बाजार के जिस इलाके में हमला हुआ है, वह सैलानियों में भी खासा लोकप्रिय है. आज मौसम अच्छा होने के कारण इस इलाके में काफी भीड़ थी.

एक प्रत्यक्षदर्शी ने स्थानीय चैनल एमडीआर को बताया, “मैंने जोर से एक आवाज सुनी और उसके बाद लोग हे भगवान कह कर चिल्ला रहे थे, सब भाग रहे थे. एक मिनट बाद देखा तो पुलिस की गाड़ियां भी आ गईं.”

जर्मनी में इससे पहले में भी इस तरह का हमला हो चुका है. साल 2016 में राजधानी बर्लिन में एक व्यक्ति क्रिसमस बाजार में गाड़ी ले कर घुस आया था. उस समय 12 लोगों की जान गई थी.attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर जिले में रामनगर की पहाड़ियों के जंगलों में भीषण आग लगीं,बुझाने में आईएएफ, अग्निशमन कर्मी जुटे attacknews.in

जम्मू, 31 मई । जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर जिले में रामनगर की पहाड़ियों के जंगलों में …

नाइट्रिक एसिड और अन्य खतरनाक आईएमडीजी कोड रसायनों के साथ 1,486 कंटेनर ले जा रहा जहाज एमवी एक्स-प्रेस पर्ल में लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए भारतीय तटरक्षक बल का अभियान जारी attacknews.in

  नईदिल्ली 28 मई । भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) के पोत ‘वैभव’ और ‘वज्र’ का श्रीलंका के कोलंबो मध्‍य में …

नरेंद्र मोदी ने भुवनेश्वर में चक्रवात ‘यास’ से ओडिशा के विभिन्न इलाकों में हुए नुकसान की समीक्षा की, ओडिशा ने चक्रवातों की समस्या से निजात का मांगा दीर्घकालिक समाधान attacknews.in

भुवनेश्वर, 28 मई । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को भुवनेश्वर पहुंचे और यहां एक बैठक …

इटावा में मंडप समारोह मे ही सात फेरो से पहले दूल्हन की दर्दनाक मौत, मांग भरी जा चुकी थी फेरों की तैयारी थी,अचानक बेहोश होकर मंडप में दम तोड़ दिया attacknews.in

  इटावा 27 मई । उत्तर प्रदेश में इटावा के भर्थना इलाके के समसपुर से …

बदायूं में कार हुई लॉक, अंदर बैठे मासूम की दम घुटने से मौत, दो बहनों की हालत गंभीर attacknews.in

बदायूं 24 मई । उत्तर प्रदेश मेे बदायूं के कोतवाली दातागंज क्षेत्र के एक मोहल्ले …