Home / राष्ट्रीय / तब्लीगी जमात प्रमुख मौलाना साद के उत्तरप्रदेश ठिकानों पर दिल्ली पुलिस की छापामारी,जमातियों को ढूंढने के लिए उप्र पुलिस की छापेमारी ,आज भी जमातियों के कोरोना संक्रमित होने के नये मामले सामने आए attacknews.in

तब्लीगी जमात प्रमुख मौलाना साद के उत्तरप्रदेश ठिकानों पर दिल्ली पुलिस की छापामारी,जमातियों को ढूंढने के लिए उप्र पुलिस की छापेमारी ,आज भी जमातियों के कोरोना संक्रमित होने के नये मामले सामने आए attacknews.in

शामली,23 अप्रैल । दिल्ली निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों के कोराना संक्रमण खुलासे के बाद नामजद मौलाना साद की तलाश में दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने आज उत्तर प्रदेश में शामली जिले के कांधला स्थित उसके फार्म हाउस पर छापा मारा लेकिन वह वहां नहीं मिला।

आधिकारिक सूत्रों ने यहां यहां जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मौलाना की तलाश में कांधला स्थित फार्म हाउस पर दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने छापा मारा और कई घंटे तक वहा रहने वाले लोगों से गहन पूछताछ की। पुलिस टीम ने इस दौरान मीडिया के दूरी बनाये रखी और छापे के बाद फार्म हाउस से निकल गई।

तब्लीगी जमात:जौनपुर में जमातियों के छिपे होने की शिकायत पर पुलिस ने मारा छापा

उत्तर प्रदेश में जौनपुर के मीरगंज क्षेत्र के एक मदरसे में बाहरी जमातियों के चोरी-छिपे पनाह लिये जाने की सूचना पर पुलिस ने छापा मारकर चप्पे-चप्पे की तलाशी ली।

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने गुरूवार को यहां बताया कि मीरगंज क्षेत्र के कुछ ग्रामीणों ने थाने पर सूचना दी थी कि मदरसे में दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से आकर कुछ तब्लीगी जमाती छिपकर पनाह लिए हुए हैं। इनमें यदि कोई कोरोना वायरस संक्रमित हुआ तो पूरे इलाके में संक्रमण फैल सकता है। इससे ग्रामीण दहशतजदा हैं।

बलरामपुर में क्वारंटाइन किये गये व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश में बलरामपुर के पचपेडवा क्वारंटाइन केन्द्र में रखे गये एक व्यक्ति की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिले में हडकंप मच गया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ० घनश्याम सिंह ने गुरूवार को यहाँ बताया कि जिले के पचपेडवा इलाके के निवासी एक व्यक्ति की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। उन्होंने बताया कि मरीज पिछले दिनों मुम्बई से अपने गाँव आया था। सूचना के बाद उसे क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया और उसका सैंपल जाँच के लिए भेजा गया था।

संतकबीरनगर में मिला एक और कोरोना पाॅजिटिव

उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर में गुरूवार को एक और कोरोना पॉजिटिव मिलने से जिले में इस रोग से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर दो हो गयी है।

जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने गुरूवार को यहां बताया कि जिले में बाहर से आए लोगों की ज़िला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करके जांच कराई जा रही है। जांच के दौरान मगहर कस्बा निवासी देवबंद से आया युवक की रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव मिली है। उसके संपर्क में आने वाले 30 अन्य लोगों की जांच करायी जा रही है।

गोंडा में एक और मिला कोरोना पॉजिटि मरीज

उत्तर प्रदेश के गोण्डा में एक और कोरोनो पॉजिटिव मिलने से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर दो हो गयी है।

आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि गुरूवार को एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि होने के बाद जिले में इस रोग से संक्रमितों की संख्या बढ़कर दो हो गयी है। देवीपाटन मंडल के बहराइच में आठ, श्रावस्ती में तीन और बलरामपुर में एक तथा गोंडा में दो मरीजों के मिलने के बाद इस रोग से संक्रमितों की संख्या 14 तक पहुंच गयी है l

असम में एक सप्ताह बाद मिला कोरोना का नया मामला

असम में एक सप्ताह बाद गुरुवार को कोरोना वायरस (कोविड-19) का नया मामला सामने आया।

स्वास्थ्य मंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने बताया कि धुबरी जिले में एक व्यक्ति का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “अलर्ट-धुबरी जिले के बिलासीपाड़ा में एक पुरुष कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वह एक ऐसे कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया था जिसने गुवाहाटी में हुई अठगांव माजिद जमात में हिस्सा लिया था।”

औरैया में एक और महिला मिली कोरोना पाॅजीटिव

उत्तर प्रदेश में औरैया के हालेपुर गांव में एक और महिला की सैंपल रिपोर्ट कोरोना पाॅजीटिव मिलने के बाद जिले में मरीजों संख्या बढ़कर संख्या 13 हो गयी है।

अपर जिलाधिकारी रेखा एस0 चौहान ने गुरूवार को यहां बताया कि सुबह जिन 39 लोगों की रिपोर्ट आयी उसमें हालेपुर निवासी एक महिला की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है जबकि 38 की रिपोर्ट निगेटिव हैं, अभी एक रिपोर्ट आनी शेष है। उन्होंने बताया कि जिले में अब पाॅजीटिव मरीजों की संख्या 13 हो गयी है।

तब्लीगी जमाती से मुंगेर की कोरोना संक्रमण श्रृंखला में चार और शामिल, बिहार में संक्रमितों की संख्या 147

बिहार में मुंगेर जिले के जमालपुर में कोरोना वायरस संक्रमण की श्रृंखला में आज चार और मरीज शामिल हो गए, जिससे राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 147 हो गई।

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने यहां बताया कि आज दोपहर आई स्वाब सैंपल जांच रिपोर्ट में जमालपुर सदर बाजार की तीन वृद्ध महिला समेत कुल चार लोगों के कोरोना संक्रमण की चपेट में आने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि संक्रमितों में तीन महिला की उम्र 60 वर्ष, 61 वर्ष और 68 वर्ष है वहीं एक पुरुष की उम्र 30 वर्ष है।

श्री कुमार ने बताया कि जमालपुर के 60 वर्षीय तबलीगी जमात के वृद्ध सदस्य के संपर्क में आने से ये सभी चार मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। उन्होंने बताया कि इससे मुंगेर में कोरोना पॉजिटिव कुल मरीजों की संख्या बढ़कर जहां 31 हो गई वहीं राज्य के संक्रमित मरीजों की संख्या 147 हो गई है।

देहरादून में क्वारंटीइन में रह रहा पश्चिम बंगाल निवासी एवं तबलीगी जमाती कोरोना संक्रमित

उत्तराखंड में गुरुवार को एक और व्यक्ति के कोरोना वायरस (कोविड19)संक्रमित पाये जाने के कारण राज्य में इस संक्रमण से ग्रसित होने वाले लोगों की बढ़कर 47 हो गई, जबकि 24 लोग अब तक इससे ठीक हुए हैं।

स्वास्थ्य महानिदेशक डॉक्टर अमिता उप्रेती ने बताया कि संक्रमित मरीज मूल रूप से पश्चिम बंगाल का रहने वाला है। वह बीती 11 अप्रैल से देहरादून के एक क्वारंटीन सेंटर में रह रहा था। उन्होंने बताया कि आज आयी उसके रक्त नमूने की रिपोर्ट वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उसे तत्काल दून मेडिकल कॉलेज में बने विशेष वार्ड भर्ती कर दिया गया। उन्होंने बताया कि बुधवार को मृत दो कोरोना संदिग्धों में शामिल 65 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है, जबकि अन्य मृत युवक की रिपोर्ट आनी शेष है।

सहारनपुर में 13 और मिले कोरोना पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में गुरूवार को 13 नये मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद जिले में इस रोग से संक्रमितों संख्या बढ़कर 127 हो गयी है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 बी एस सौढी ने यहां बताया कि आज 167 लोगों सैंपल जांच रिपोर्ट मिली है जिसमें 13 लोग पॉजिटिव मिले है।

रमजान से पहले देवबंद में पसरा सन्नाटा

देवबंद (सहारनपुर)से खबर है कि इस्लामिक केंद्र देवबंद में 52 कोरोना वायरस संक्रमित मामले होने के चलते पूरा नगर सील है और पुलिस की बेहद सख्ती है, शायद यही वजह है कि रमजान का पवित्र महीना शुरू होने से पहले देवबंद के कभी इस दौरान गुलजार रहने वाले बाजारों में सन्नाटा पसरा है।

एक साथ 20 हजार नमाजियो द्वारा नमाज अदा किए जाने की क्षमता रखने वाली एशिया की सबसे बडी रशीदिया मस्जिद समेत नगर की सभी 125 मस्जिदें सूनी पडी हुई है।

हिमाचल में एक और व्यक्ति कोरोना पाॅजिटिव, कुल संख्या हुई 40

हिमाचल प्रदेश में एक और व्यक्ति के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद राज्य में इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 40 हो गई है।

राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव आर. डी. धीमान ने बताया कि सिरमौर जिले के पांवटा साहिब के तारूवाला स्थित क्वारंटाइन सेंटर में ठहराया तब्लीगी जमात से जुड़ा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। तारूवाला क्वॉरंटाइन सेंटर से गत 21 अप्रैल को रिपीट गए 34 सैंपल में से एक पॉजिटिव आ गया है। बुधवार देर रात रिपोर्ट आते ही इस जमाती को तुरंत ईएसआई अस्पताल बद्दी शिफ्ट कर दिया गया है।

फिरोजाबाद में तीन और कोरोना पॉजिटिव, संख्या हुई 65

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में तीन और लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अब संक्रमितों संख्या 65 हो गयी है।

मुख्यचिकित्याधिकारी डां. एस. के. दीक्षित ने बताया की तीन और लोगों की रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव मिलने पर इनकी संख्या 65 हो गयी । इनमें से एक की मौत हो चुकी है जबकि तीन लोग ठीक हो गये है। इस प्रकार अब जिले में कुल कोरोना मरीज 62 है।

प्रोफेसर की गिरफ्तारी से इविवि प्रशासन अनजान

पूरब का आक्सफोर्ड कहे जाने वाला इलाहाबाद विश्वविद्यालय (इविवि)को राजनीति विज्ञान के प्रोफेसर मोहम्मद शाहिद की जमात से लौटे जमातियों को संरक्षण देने के मामले में गिरफ्तारी के बारे में आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं है।

इविवि के जनसंपर्क अधिकारी डा शैलेद्र मिश्र ने बताया कि विवि प्रशासन को अभी तक प्रशासन या पुलिस प्रशासन की तरफ से प्रोफेसर शाहिद की गिरफ्तारी की अधिकृत जानकारी नहीं दी गयी है। अखबारों के जरिए उनके बारे में पढ़ने को बराबर मिला है। उन्होने बताया कि रजिस्ट्रार की तरफ से अखबार की सूचनाओं को ध्यान में रखते हुए प्रशासन को पत्र भेजा गया है। वहां से अधिकृत जानकारी मिलने के बाद इविवि प्रशासन अपनी कार्यवायी को अंजाम देगा। अखबार की सूचनाओं को आधार मानकर कार्रवायी नहीं की जा सकती।

कानपुर में कोरोना के 15 नये मरीज,कुल 94

उत्तर प्रदेश के कानपुर में गुरूवार को कोरोना संक्रमित 15 नये मरीजों की पहचान के बाद कोविड-19 से पीड़ित मरीजों की तादाद बढ़ कर 94 हो गयी है। जिले में अब तक तीन मरीजों की मौत हो चुकी है जबकि सात स्वस्थ होकर घर वापसी कर चुके हैं।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा अशोक शुक्ला ने बताया कि कानपुर,लखनऊ और झांसी मेडिकल कॉलेज से मिले नमूनों की रिपोर्ट के अनुसार 15 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है जिन्हें हैलट और अन्य अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है।

मालेगांव में कोरोना वायरस के 14 नये मामले सामने आये

महाराष्ट्र के मालेगांव में कोरोना वायरस‘कोविड-19’ संक्रमितों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और आज कुल 14 कोरोना मामले सामने आने से अब अकेले मालेगांव में कुल 110 कोरोना मरीज हो गये हैं।
सहायक चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर योगेश पाटिल ने बताया कि मालेगांव में अब तक कोरोना संक्रमितों के नौ मरीजों की मौत हो गई है। मालेगांव में कल दो संदिग्धों की मौत हो गयी थी जिनकी रिपोर्ट अभी तक मिली नहीं है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण attacknews.in

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा attacknews.in

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क attacknews.in

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया attacknews.in

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया: एमएसपी पर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए attacknews.in

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया:एमएसपीपर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए