Home / चुनाव / दमोह में उमा भारती ने कहा: कांग्रेस पार्टी जीत नहीं पाएगी इसलिए राहुल गांधी झूठे वादे कर रहे हैं और बाद में माफी मांग लेंगे, जैसी कि, उनकी आदत है attacknews.in
attacknews.in
उमा भारती

दमोह में उमा भारती ने कहा: कांग्रेस पार्टी जीत नहीं पाएगी इसलिए राहुल गांधी झूठे वादे कर रहे हैं और बाद में माफी मांग लेंगे, जैसी कि, उनकी आदत है attacknews.in

दमोह/04 मई/कांग्रेस अब महात्मा गांधी वाली पार्टी नहीं रही वह सिद्धांतों से भटक चुकी है जबकि महात्मा गांधी ने मरते समय भी राम को याद किया था सिद्धांतों के आधार पर राजनीति की वहीं अयोध्या जाने के बाद भी प्रियंका का राम लला के मंदिर नहीं जाना यह दर्शाता है कि वह किस प्रकार के गांधी हैं। अल्पसंख्यक वोट उनके हाथों से निकल जायें इसलिये इस बात की उनको चिंता है।

यह बात भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, केन्द्रीय मंत्री उमाश्री भारती ने शनिवार को पथरिया विधानसभा के केरबना में जनसभा के दौरान कही।

सुश्री भारती ने कहा कि पूरे देश में विपक्ष के खिलाफ लहर है, देश की जनता कांग्रेस से नाराज है,  क्योंकि जो जिम्मेदारी एक विपक्षी दल के रूप में कांग्रेस को निभानी थी, वह उसे नहीं निभा पायी। कांग्रेस ने कभी जनता की लड़ाई नहीं लड़ी,  सड़कों पर संघर्ष करना नहीं सीखा। मैं सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को खुली चुनौती देती हूं कि वे सड़क पर आकर संघर्ष करें और हमसे मुकाबला करें। गैर जिम्मेदाराना व्यवहार कांग्रेस को शोभा नहीं देता।

केरबना में पार्टी प्रत्याशी श्री प्रहलाद पटेल के समर्थन में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए उमाश्री भारती ने कहा कि जबसे मध्यप्रदेश से भारतीय जनता पार्टी की सरकार गयी है, प्रदेश की रौनक चली गयी है। 15 वर्षों में शिवराज सरकार ने बुन्देलखण्ड की तस्वीर और तकदीर बदलने का काम किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार फिर से बनेगी तो बुन्देलखण्ड का विकास और आगे बढ़ेगा।

महागठबंधन के गठजोडा में जहर की गांठ-

सुश्री उमा भारती ने कहा कि बुंदेलखंड में दुल्हा दुल्हन के गठजोडे में हलदी की गांठ बांधी जाती है जबकि महागठबंधन के गठ जोडे में तो जहर की गांठ बंधी हुई है। इसलिये इनको तो आपस में लड झगडकर ही मरना है। मायावती एवं अखिलेश ने कांग्रेस के साथ जाने से साफ मना कर दिया है। पूरे देश में कांग्रेस को पूंछने वाला कौन है वह भले ही अपने आप में कुछ कहती रहे परन्तु कांग्रेस का नेतृत्व किसी को स्वीकार नही है। नेता गठजोड़ कर रहे हैं, लेकिन दोनों दलों के कार्यकर्ता नाराज हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हालत इन दोनों दलों से खराब है। ममता बनर्जी, चन्द्राबाबू नायडू, अखिलेश यादव और मायावती कांग्रेस के साथ बैठने को तैयार नहीं हैं।

राहुल ने किया बयोवृद्ध प्रधानमंत्री मनमोहन का अपमान-

सुश्री उमा भारती ने कहा कि राहुल गांधी ने देश के तत्कालीन बयोवृद्ध प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का जितना अपमान  किया होगा सब जानते हैं। उन्होने मनमोहन सिंह की केबिनेट का फैसला सरेआम प्रेस के सामने फाड दिया था उनके कारण मनमोहन सिंह को रिमोट से चलने वाला प्रधानमंत्री तक प्रचारित किया जाने लगा था।

भ्रष्टाचार, महंगाई इस चुनाव का मुद्दा नहीं

केंद्रीय मंत्री उमाश्री भारती ने कहा कि यह पहला मौका है जब लोकसभा चुनाव में भ्रष्टाचार और महंगाई कोई मुद्दा नहीं है, क्योंकि मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार और महंगाई पर अंकुश लगाया है। विपक्ष के पास सिर्फ एकमात्र मुद्दा है ‘मोदी को हटाना है।‘ यह मुद्दा सिर्फ इसलिए है क्योंकि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की जनता में बढ़ती स्वीकार्यता से विपक्षी दल खतरा महसूस कर रहे हैं। क्योंकि उन्हें पता है कि अगर नरेन्द्र मोदी 15 साल तक प्रधानमंत्री बने रहे, तो सारे कांग्रेसी और वामपंथी नेता या तो धूल खायेंगे या फिर घर बैठ जायेंगे। उन्होंने कहा कि यदि 15 साल श्री नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने रहे तो यह देश विश्व में नंबर वन होगा। पूरी दुनिया में भारत की जय-जयकार होगी।

उमाश्री भारती ने राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी पर की गयी टिप्पणियों की निंदा करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री का बार-बार अपमान करना, उनको सूटबूट वाला प्रधानमंत्री कहना कांग्रेस की गरीब विरोधी मानसिकता को दर्शाता है, क्योंकि कांग्रेस के नेता यह मानते है कि सूटबूट सिर्फ इनके नेता ही पहन सकते हैं। गरीब घर में पैदा हुआ व्यक्ति सूटबूट नहीं पहन सकता। कांग्रेस के नेता चाहते हैं कि गरीब जनता उनके सामने हमेशा हाथ फैलाए रखे और वे हमेशा राजा बने रहें।

सुश्री भारती ने कहा कि कांग्रेस के नेता भूल चुके हैं कि देश में प्रजातंत्र है। इसमें प्रजा ही राजा होती है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के नेताओं को उनकी औकात बताने का काम जनता करेगी।

जीत नहीं पाएंगे, इसलिए कुछ भी वादे कर रहे राहुल

कांग्रेस के घोषणा पत्र और न्याय योजना पर तंज कसते हुए केंद्रीय मंत्री उमाश्री भारती ने कहा कि राहुल गांधी जनता से जो वादे कर रहे हैं,  वह पूरे होने वाले नहीं हैं। कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में भी जनता से जो वादे किए थे, वे उसे पूरे नहीं कर पाए। राहुल गांधी को पता है कि कांग्रेस जीत नहीं पाएगी, वे सत्ता में नहीं आने वाले इसीलिए वे गैरजिम्मेदारी से कुछ भी वादे कर रहे हैं, कुछ भी बोल रहे हैं। पहले सार्वजनिक तौर पर बोलते हैं और फिर यूटर्न लेते हुए माफी मांग लेते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा लंबे समय तक विपक्ष में रही,  लेकिन कभी भी लोकतंत्र की मर्यादाओं को नहीं तोड़ा। हमारा मानना है कि जितनी जिम्मेदारी सत्ता में बैठे लोगों की है उतनी ही विपक्ष की भी। लेकिन कांग्रेस ने कभी भी अपनी जिम्मेदारियों को नहीं निभाया।

कांग्रेस नेताओं को पता नहीं गरीबों का दर्दः प्रहलाद पटेल-

दमोह लोकसभा से पार्टी के प्रत्याशी श्री प्रहलाद पटेल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता हेलीकॉप्टर से आते हैं, गांव में उतरते हैं,  लेकिन उन्हें यह भी पता नहीं होता कि साइकिल का पंचर कैसे जुड़ता है, भला ये गरीब जनता का दुखः दर्द कैसे समझेंगे। जबकि हमारे नेता गरीब घर में पैदा हुए और जनता के बीच सभाएं लेते हैं। उन्हें गरीब परिवारों के दुख दर्द का अहसास होता है।

उन्होंने कहा कि दीदी उमाश्री भारती के आने से इस लोकसभा क्षेत्र के परिणाम ऐतिहासिक होंगे। उन्होंने इस चुनाव को विचारधारा का चुनाव बताते हुए कहा कि यह चुनाव साधारण चुनाव नहीं है। इस चुनाव में एकतरफ वह सारे दल हैं जो सेना के शौर्य और पराक्रम पर उंगली उठाने का काम कर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के वे कार्यकर्ता भी मैदान में हैं, जो भारत को विश्वगुरु बनाने की विचारधारा पर काम कर रहे हैं।  मैं आपको और कोई वचन नहीं देता 2014 में मैने आपको वचन दिया था अच्छा कितना करूंगा यह कह नहीं सकता परन्तु मैं बेईमान नहीं हूं यह कह सकता हूं। दूसरी बात कही थी मैं झूठ नहीं बोलता मरना स्वीकार है परन्तु झूठ स्वीकार नहीं है। मेरे पांच साल तराजु पर तोलेंगे तो में उस तराजू पर तुलने तैयार हूं। मैं चाहता हूं एक एैसा समाज खडा हो जो नाली पुलिया के विकास की चिंता और चर्चा न करे अपितु आने वाली पीढी के चरित्र की चिंता और चर्चा करे।

उन्होने कहा कि पैसा तो आप कमा लेंगे परन्तु अगर संतान बिगढ गयी तो क्या करोगे इस बात की चिंता करनी चाहिये में चुनाव में इस बात को उठाता हूं क्योंकि इस पर भी चर्चा होनी चाहिये। उन्होने कहा कि यह चुनाव प्रोपोगन्डा का है जिनके पास मुद्दे नहीं होंगे वह झूठ का सहारा लेकर भ्रमित करने का प्रयास करेंगे हमे इस बात का ध्यान रखना है।

attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग का जश्न मनाने वालों के खिलाफ सख्त निर्देश:FIR दर्ज करने और थाना प्रभारियों को निलंबित करने को कहा attacknews.in

कोलकाता, 02 मई । चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे निकलने से …

पश्चिम बंगाल में रविवार को किसकी बनेगी सरकार के लिए सुबह 8 बजे से कडी सुरक्षा के बीच मतगणना की तैयारी पूरी,होगा 2116 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला attacknews.in

कोलकाता, 01 मई । पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच …

निर्वाचन आयोग ने आगामी दो मई को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद होने वाले जीत के जश्न पर पाबंदी लगायी attacknews.in

नयी दिल्ली 27 अप्रैल । देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए …

पश्चिम बंगाल में सोमवार को सातवें चरण में 34 विधानसभा सीटों के लिए मतदान कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण चुनाव आयोग की ओर से जारी कड़े प्रतिबंधों एवं व्यापक सुरक्षा प्रबंधों के बीच होगा attacknews.in

कोलकाता 25 अप्रैल । कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए चुनाव आयोग …

अमित शाह ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधते आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस सरकार ‘तोलाबाजी’, ‘तानाशाही’ और ‘तुष्टिकरण’ के थ्री टी मॉडल पर चलती है attacknews.in

सीतलकूची (पश्चिम बंगाल), दो अप्रैल । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की …