Home / राष्ट्रीय / मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 24 हजार के पार हुई और मौत का आंकड़ा हुआ 756 , रायसेन की बरेली जेल के 64 कैदी कोरोना संक्रमित हुए attacknews.in

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 24 हजार के पार हुई और मौत का आंकड़ा हुआ 756 , रायसेन की बरेली जेल के 64 कैदी कोरोना संक्रमित हुए attacknews.in

भोपाल, 21 जुलाई ।मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित आज 785 नए मामले सामने आने के बाद अब इनकी कुल संख्या 24095 हो गयी है। वहीं अस्पताल में उपचाररत मरीजों (एक्टिव केस) की संख्या बढ़कर 7082 हो गयी है।अब तक 756 मरीजों की मौत हो चुकी है ।

राज्य के स्वास्थ्य संचालनालय की ओर से आज रात जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में 15205 सैंपल की जांच में 785 लोग कोरोना संक्रमित पाए गये और इन्हें मिलाकर संक्रमित मरीजों की आंकड़ा 24095 हो गयी। हालाकि राज्य में इस महामारी से अभी तक 16257 व्यक्ति अस्पताल से स्वस्थ होकर घर पहुंच चुके हैं। आज 573 लोगों के स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दी गई।

भोपाल में काेरोना के प्रकरण 4512 हुए

भोपाल में कोरोना संक्रमण के 149 नए मामले सामने आने के बाद इनकी संख्या बढ़कर 4512 हो गयी है और अब तक 140 लोगों की जान जा चुकी है।

भोपाल जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय की ओर से कल रात जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार 914 सैंपल की जांच में 149 लोग पॉजीटिव पाए गए। और कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4512 हो गयी।

हालाकि कल स्वस्थ होने पर 125 लोगों को विभिन्न अस्पतालों से घर जाने दिया गया। अब तक 3136 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और एक्टिव केस 1200 से अधिक हैं। इनका विभिन्न अस्पतालों, होम आइसोलेशन और संस्थागत क्वारेंटाइन सेंटर में इलाज चल रहा है।
भोपाल में चार माह पहले कोरोना संक्रमण का पहला प्रकरण आया था। राज्य में सबसे अधिक संक्रमितों की संख्या के मामले में इंदौर के बाद भोपाल जिले का नंबर है।

इंदौर में कोरोना के 70 नए मामले

इंदौर जिले में ‘कोविड 19’ के 70 नये मामले आने के बाद यहां कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 6225 तक जा पहुंची है। वहीं कल चार की मौत दर्ज किये जाने के बाद मृतकों की संख्या 299 तक जा पहुंची है। उधर राहत की खबर है कि अब तक 4366 रोगी स्वस्थ होकर अस्पतालों से घर लौट चुके हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ प्रवीण जड़िया ने कल रात स्वास्थ्य बुलेटिन जारी कर बताया कि अब तक कुल 01 लाख 21 हजार 09 सौ 30 जांच रिपोर्ट प्राप्त हुयी हैं, इनमें से कल जांचे गये 1606 सेम्पल भी शामिल हैं। कल जांचे इन सैम्पलों में 1506 असंक्रमित तथा 70 संक्रमित पाये गये हैं।

कटनी में तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि

कटनी जिले में तीन लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। ये तीनों माधवनगर के बंगला लाइन के रहने वाले हैं।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार इनमें पिता 49 वर्ष, पुत्र 22 वर्ष और एक अन्य व्यक्ति 56 वर्ष शामिल है। इनमे से पिता जबलपुर और एक अन्य व्यक्ति सतना गए थे और वहां से लौटने के बाद संक्रमित हुए। जिले में अब 58 केस हो गए हैं। तीनों को कल रात में ही जिला चिकित्सालय के कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है।

बरेली जेल के गंभीर संक्रमितों को भोपाल शिफ्ट किया जाएगा: नरोत्तम

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज कहा कि रायसेन जिले के बरेली जेल के गंभीर संक्रमितों को भोपाल शिफ्ट करने की व्यवस्था की जा रही है।

श्री मिश्रा ने अपने ट्वीट के जरिए कहा ‘रायसेन की बरेली जेल एक छोटी जेल है, वहां जो कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, उनके लिए जेल को ही कोविड 19 सेंटर बना रहे हैं। जो कैदी गंभीर संक्रमित हैं, उन्हें भोपाल शिफ्ट करने की व्यवस्था कर रहे हैं।

भोपाल में काेरोना के प्रकरण 4607 हुए

भोपाल में कोरोना संक्रमण के आज 95 नए मामले सामने आने के बाद इनकी संख्या बढ़कर 4607 हो गयी है और अब तक 140 लोगों की जान जा चुकी है।

भोपाल जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय की ओर से जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार सुबह जांच रिपोर्ट में 95 लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। इसे मिलाकर कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 4607 तक पहुंच गयी। कल रात 914 सैंपल की जांच में 149 लोग पॉजीटिव पाए गए थे। वहीं, आज 50 लोग स्वस्थ भी हुए है।

बरेली उपजेल में 67 संक्रमित, प्रशासन सतर्क

मध्यप्रदेश के रायसेन जिले के बरेली उप जेल में 67 कोरोना मरीजों के मिलने के बाद जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिला कलेक्टर उमाशंकर भार्गव सहित प्रशासन के आला अधिकारी बरेली उप जेल पहुंचे। कलेक्टर श्री भार्गव, पुलिस अधीक्षक मोनिका शुक्ला ने जेल का निरीक्षण किया और 41 कैदियों को विदिशा मेडिकल कालेज भेजा। बरेली जेल में कैसे कोरोना पहुंचा इसकी जांच की जा रही है। वहीं, जेल परिसर को सेनेटाइज भी किया जा रहा है।

भोपाल के बाग सेवनिया क्षेत्र में पांच दिन का लॉकडाउन

भोपाल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच इस पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से आज यहां बाग सेवनिया क्षेत्र में पांच दिन का लॉकडाउन लागू कर दिया गया।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार बाग सेवनिया क्षेत्र में पिछले तीन दिनों के दौरान कोरोना संक्रमण के लगभग 35 मामले सामने आने के बाद लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया। इस क्षेत्र में आगामी पांच दिनों तक सिर्फ आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी। शेष दुकानें, व्यापारिक प्रतिष्ठान और कार्यालय आदि बंद रहेंगे।

घनघोरिया की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद ऐहतियाती कदम

मध्यप्रदेश के जबलपुर में अस्पताल में इलाज कराने के बावजूद स्थिति में सुधार नहीं होने पर दिल्ली भेजे गए कांग्रेस विधायक एवं पूर्व मंत्री लघन घनघाेरिया की आज कोरोना संबंधी रिपोर्ट पॉजीटिव आने की खबर के बाद यहां प्रशासन ने आवश्यक ऐहतियाती कदम उठाए हैं।

आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि पिछले तीन चार दिनों में श्री घनघोरिया के संपर्क में आने वाले परिजनों, स्टाफ और अन्य लोगों में से लगभग 40 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। इस बीच इन सभी को क्वारेंटाइन भी किया जा रहा है।

शिवपुरी में मिले छह कोरोना मरीज

शिवपुरी जिले में आज छह कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाए गए।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय प्राप्त जानकारी में बताया गया है कि आज 6 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 250 हो गई है। अभी तक 163 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। दो की मौत हो चुकी है। बाकी मरीजों का उपचार जारी है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण attacknews.in

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा attacknews.in

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क attacknews.in

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया attacknews.in

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया: एमएसपी पर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए attacknews.in

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया:एमएसपीपर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए