Home / राष्ट्रीय / मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 22 हजार के करीब पहुंची ,682 नए मामले आए, 706 की मौत , शिवराज सिंह चौहान ने कहा: अभी कोरोना गया नहीं है, निश्चिंत न हों attacknews.in

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 22 हजार के करीब पहुंची ,682 नए मामले आए, 706 की मौत , शिवराज सिंह चौहान ने कहा: अभी कोरोना गया नहीं है, निश्चिंत न हों attacknews.in

भोपाल, 18 जुलाई ।मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच 682 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 21763 तक पहुंच गयी है।इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 706 हो गई ।

राज्य स्वास्थ्य संचालनालय द्वारा आज रात जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पिछले चौबीस घंटों के दौरान 682 नए मामले सामने आए हैं। इसे मिलाकर प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 21763 हो गयी है। हालांकि 350 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं, जिसके बाद अब तक 14864 मरीज इस बीमारी से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में वर्तमान में 6193 एक्टिव मरीज हैं, जिनका इलाज चल रहा है।

नीमच में मिले आठ कोरोना संक्रमित मरीज

नीमच में कोरोना संक्रमित आठ नये मामले सामने आने के बाद अब इनकी संख्या 529 हो गई है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसा कल देर रात भोपाल और नीमच लैब से प्राप्त 127 जांच रिपोर्ट में से 118 नेगेटिव, एक रिजेक्ट और 8 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। यह सभी व्यक्ति नीमच क़े है। इन्हें मिला कर नीमच जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 529 हो गई है और इनमें से 468 व्यक्ति रिकवर होकर घर लौट गए है, जबकि 51 व्यक्ति उपचार हेतु भर्ती है। वहीं कोरोना संक्रमित दस मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई है।

भोपाल में कोरोना के 140 नए प्रकरण, संख्या हुयी 4224

भोपाल में कोरोना संक्रमण के आज 140 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4224 पहुंच गयी है। जबकि इनमें से 2866 लोग स्वस्थ होकर घर पहुंच गए हैं।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार सुबह 140 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गये, जो एक दिन में सर्वाधिक है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या 4084 से बढ़कर 4224 हो गयी है। अभी तक पाए गये कोरोना संक्रमित 4224 मरीजों में से 2866 लोग अस्पताल से स्वस्थ होकर घर पहुंच गये हैं। जबकि इस महामारी बीमारी के कारण अब तक 129 मरीजों की जान जा चुकी है।

सागर में दो कोरोना संक्रमित मरीज की मौत

सागर जिले में दो कोरोना मरीज की उपचार के दौरान मौत हो गई।आधिकारिक जानकारी के अनुसार बुंदेलखंड मेडीकल कॉलेज के कोविड वार्ड में भर्ती एक बुर्जुग कोरोना मरीज की आज सुबह और कल रात एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई।

इंदौर जिले में कोविड-19 के 145 नये मामले

इंदौर जिले में ‘कोविड-19’ के 145 नए मामले सामने आने के बाद यहां एक्टिव (उपचारत) रोगियों की संख्या 1443 तक जा पहुंची हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ प्रवीण जड़िया ने कल रात ‘हेल्थ बुलेटिन’ जारी कर बताया कि जिले के अब तक 116500 (एक लाख सौलह हजार पाँच सौ) लोगों की प्राप्त कोरोना जांच रिपोर्ट में से 5906 संक्रमित पाये गये हैं। इसी में शामिल कल किये गए 2575 टेस्ट में से 145 संक्रमित तथा 2394 असंक्रमित पाये गये हैं।

सीएमएचओ द्वारा जारी किए जाने वाले हेल्थ बुलेटिन में बताया गया है कि शुक्रवार को इंदौर में कोविड-19 से किसी रोगी की मौत नहीं हुई हैं। अप्रैल माह में हुयी चार रोगियों की मौतों को कल आधिकारिक रूप से दर्ज किए जाने के साथ यहां संक्रमण से मरने वालों की संख्या 288 हो गई है।

शुक्रवार को यहां अस्पताल में उपचारत 36 रोगियों को स्वस्थ हो जाने पर छुट्टी दी गई है, जिसके साथ यहां उपचार के बाद 4175 रोगी स्वस्थ्य हो चुके हैं। इसी क्रम में एहतियातन संस्थागत क़वारेन्टीन किये गए संदेहियों में से अब तक 4860 लोग स्वस्थ पाये जाने पर डिस्चार्ज किये जा चुके हैं।

अभी कोरोना गया नहीं है, निश्चिंत न हों: शिवराज

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अभी कोरोना गया नहीं है, निश्चिंत न हों। पूरी तरह सावधान एवं सजग रहें। कहीं भी भीड़ न लगाएं। अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न निकलें। अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं, फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें तथा अन्य सभी सावधानियां बरतें। जरा-सी लापरवाही भी खतरनाक हो सकती है।

आधिकारिक जानकारी में श्री चौहान आज मंत्रालय में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा, भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास मंत्री विश्वास सारंग, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, डीजीपी विवेक जौहरी, प्रमुख सचिव लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग फैज अहमद किदवई, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा संजय शुक्ला उपस्थित थे।

शिवपुरी, हरदा और नरसिंहपुर में मिले कोरोना के मामले

मध्यप्रदेश के शिवपुरी, हरदा और नरसिंहपुर जिलों में आज कोरोना के नए मामले सामने आए हैं।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार शिवपुरी में आज फिर से 13 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिनमें 11 शिवपुरी के विभिन्न क्षेत्रों के हैं तथा दो ग्रामीण क्षेत्रों के हैं। इसे मिलाकर कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 227 तक पहुंच गयी है, जिसमें से 102 मरीज ठीक हो चुके हैं।

सीहोर में 8 नए मरीज मिले

सीहोर जिले में आज 8 व्यक्तियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आनेे के बाद कुल संख्या बढ़कर 102 तक पहुंच गयी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुधीर डेहरिया के अनुसार पॉजिटिव व्यक्तियों में 2 नसरुल्लागंज के, इछावर के पांच व्यक्तियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इसी प्रकार आष्टा के बजरंग कालोनी निवासी 1 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आई। पॉजिटिव व्यक्तियों में 3 महिलाएं 4 पुरुष एवं एक बालक शामिल है। वहीं, आज 5 व्यक्तियों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

सिवनी में मिला 22 वां कोरोना मरीज

सिवनी जिले में आज एक और व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 22 हो गयी है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के.सी मेशराम ने बताया कि आज प्राप्त आईसीएमआर जबलपुर की रिपोर्ट में केवलारी विकासखंड के ग्राम सुनहेरा के 28 वर्षीय युवक की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई हैं। यह युवक मंडला जिले के नैनपुर में पॉजिटिव पाये गए 3 व्यक्तियों कें सम्पर्क में आया था। इसकी जानकारी लगने पर युवक एवं उसके परिवार के सदस्यों को होंम क्वॉरेंटाइन कर सैम्पल लिए गए थे।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण attacknews.in

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा attacknews.in

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क attacknews.in

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया attacknews.in

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया: एमएसपी पर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए attacknews.in

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया:एमएसपीपर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए