Home / चिकित्सा/मेडिकल/ medical / मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित हुए 20 हजार के पार, मौत का आंकड़ा हुआ 689 attacknews.in

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित हुए 20 हजार के पार, मौत का आंकड़ा हुआ 689 attacknews.in

भोपाल, 16 जुलाई ।मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के आज 735 नए मामले दर्ज किए जाने के साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 20378 हो गयी है। सात लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 689 तक जा पहुंची है।

राज्य के स्वास्थ्य संचालनालय की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार इस अवधि में 219 व्यक्ति स्वस्थ हुए और अभी तक कुल 14127 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस 5562 हैं। पिछले सत्रह दिनों में एक्टिव केस लगभग तीन हजार बढ़े हैं।

इंदौर जिले में कोविड-19 के 136 नए मामलें

मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में ‘कोविड-19’ के 136 नए मामलें सामने आने के बाद यहां एक्टिव (उपचारत) रोगियों की संख्या 1265 तक जा पहुंची हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ प्रवीण जड़िया ने कल देर रात ‘हेल्थ बुलेटिन’ जारी कर बताया कि जिले के अब तक 111138 (एक लाख ग्यारह हजार एक सौ अड़तीस) लोगों की प्राप्त कोरोना जांच रिपोर्ट में से 5632 (पांच हजार छह सौ बत्तीस) संक्रमित पाये गये हैं। इसी में शामिल कल किये गए 2658 टेस्ट में से 136 संक्रमित तथा 2517 असंक्रमित पाये गये हैं।

सीएमएचओ द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन में बताया गया हैं कि कल इंदौर में कोविड-19 से किसी रोगी की मौत नहीं हुई हैं। अप्रैल माह में दो रोगियों की हुई मौतो को कल दर्ज किए जाने के साथ यहां संक्रमण से मरने वालों की संख्या 280 हो गई हैं।

गुरुवार को यहां विभिन्न अस्पताल में उपचारत 13 रोगियों को स्वस्थ हो जाने पर छुट्टी दी गई हैं, जिसके साथ यहां उपचार के बाद 4087 स्वास्थ्य हो चुके हैं। इसी क्रम में एहतियातन संस्थागत क़वारेन्टीन किये गए 2 को कल डिस्चार्ज किये जाने के साथ अब तक 4827 लोग डिस्चार्ज किये जा चुके हैं।

रायसेन में मिले आठ कोरोना पॉजिटिव

रायसेन में कोरोना संक्रमित आठ और मरीज पाए गये।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार कल देर रात मिली जांच रिपोर्ट में आठ लोग कोरोना से संक्रमित पाए गये। इन मरीजों में मंडीदीप थाने में पदस्थ एक सहायक उपनिरीक्षक और मंडीदीप अस्पताल में पदस्थ एक चिकित्सक शामिल है।

पन्ना जिले में मिले दो और कोरोना के मरीज

पन्ना जिले में दो और कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एल.के. तिवारी ने आज बताया कि कल देर रात दो व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, यह दोनों लोग रैपुरा क्षेत्र के निवासी हैं। यह दोनों अपने रिश्तेदार के यहां शादी में जिले से बाहर गये थे। किल कोरोना अभियान के तहत संदेह के आधार पर इनका सैंपल लिया गया था जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं।

एक साथ मिले पांच कोरोना पाॅजिटिव

नरसिंहपुर जिले में आज कोरोना के पांच नए मामले सामने आने के बाद जिले में 14 एक्टिव मरीज हो गए।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार पांच नए मामले में तीन अवंतीबाई कॉलोनी में, एक प्रकरण खापा गांव में, वही, गोटेगांव तहसील के करकबेल क्षेत्र में एक प्रकरण सामने आया है। जिला प्रशासन के अधिकारी उक्त इलाके में सक्रिय हो गए हैं। इसे मिलाकर जिले में कुल 14 एक्टिव मरीज हो गए हैं।

न्यायालय के 30 कर्मचारी होम क्वॉरेंटाइन

मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय की इंदौर खंडपीठ में पदस्थ एक रीडर में कोविड 19 का संक्रमण पाए जाने के बाद न्यायालय के 30 अन्य कर्मचारियों को आगामी 14 दिवस के लिए एहतियातन होम क्वाॅरेंटाइन कर दिया गया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार यहां उच्च न्यायालय में पदस्थ एक रीडर की कोरोना जांच की गयी थी। कल आई जांच रिपोर्ट में वे संक्रमित पाए गए। जिसके बाद इनके सम्पर्क में आये 23 कर्मचारियों की आज पहचान कर इन्हे होम क्वाॅरेंटाइन कर चिकित्सकीय निगरानी में ले लिया गया है।

जबलपुर में एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत

जबलपुर में आज एक कोरोना संक्रमित मरीज की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई।

नेताजी सुभाष चंद बोस चिकित्सा महाविद्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार कोरोना संक्रमित एक वृद्ध व्यक्ति की आज सुबह उपचार के दौरान मौत हो गई। कोराना के लक्षण पाए जाने पर उसे एक दिन पहले भर्ती किया गया था।

शिवपुरी में 16 नए लोगों की रिपोर्ट मिली पॉजिटिव

शिवपुरी से जिले में आज 16 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पायी गयी, जिनमें एक मरीज खोड ग्रामीण क्षेत्र का है तथा एक मरीज दिनारा क्षेत्र का है, शेष मरीज शिवपुरी शहर के हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के अनुसार शिवपुरी सहित जिले में आज 16 मरीजों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में अब कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 207 तक जा पहुंची है। शिवपुरी के एक बैंक में आज लगातार फिर से 4 कोरोना पॉजिटिव मरीज निकले हैं।

सीहोर में मिले 15 नए मरीज

सीहोर जिले में आज 15 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है। इन मरीजों में 9 पुरूष और 6 महिला शामिल है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार पॉजिटिव में नसरूल्लागंज के 6 व्यक्ति, इछावर विकासखण्ड से कुल 3 आष्टा 4, सीहोर के दो व्यक्ति शामिल हैं। जिले में कुल कोरोना संक्रमित संख्या वर्तमान में 63 तक पहुंच गयी है। वहीं, आज 75 व्यक्तियों के कोरोना जांच हेतु सैम्पल लिए गए है।

भिंड में 14 नए लोगों में कोरोना संक्रमण

भिंड जिले में आज प्राप्त जांच रिपोर्ट में 14 नए मरीजों में कोरोना संक्रमण पाया गया। इसे मिलाकर जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 396 तक पहुंच गयी है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार अब तक मिले 396 मामले में 3 सौ मरीज ठीक होकर घर चले गए।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 72 हजार के करीब पहुंची ,मृतकों की संख्या 1543 हुई,54 हजार से ज्यादा मरीज हुए स्वस्थ attacknews.in

भोपाल, 05 सितंबर । मध्यप्रदेश में आज कोरोना संक्रमित 1636 नये मरीज मिले और इन्हें …

भारत में तेरह दिन में 30 से 40 लाख पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या,देश में कोरोना का प्रकोप चरम पर पहुंचा attacknews.in

नयी दिल्ली 05 सितंबर । देश में कोरोना का प्रकोप चरम पर है और इसके …

भारत सरकार ने आम जनता को दे दी नई सुविधा;अब बिना डॉक्टर की पर्ची के खुद भी करा सकेंगे किसी भी लैब में कोरोना टेस्ट attacknews.in

नयी दिल्ली 05 सितंबर । केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने कोरोना वायरस कोविड-19 …

भारत में बुधवार देर रात कोरोना संक्रमितों की संख्या 38 लाख के पार हुई और गुरूवार को 39 लाख पार होकर ब्राजील को पछाड़कर विश्व में दूसरे स्थान पर होगा भारत,मृतकों की संख्या 67.400 के पार attacknews.in

नयी दिल्ली 02 सितंबर । देश में बुधवार देर रात तक कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण …

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 67 हजार पर पहुंची,अब तक 1,453 मरीजों की मौत,51 हजार से ज्यादा मरीज हुए स्वस्थ attacknews.in

भोपाल, 02 सितंबर ।मध्यप्रदेश में आज कोरोना संक्रमित 1424 नये मरीज पाये गये और इन्हें …