Home / प्रदेश / मध्यप्रदेश में 1407 कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या और 72 की मौत attacknews.in

मध्यप्रदेश में 1407 कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या और 72 की मौत attacknews.in

भोपाल, 19 अप्रैल ।मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या आज बढ़कर 1407 हो गयी, जिनमें से 72 की मृत्यु हुयी है और 131 स्वस्थ हो चुके हैं।

राज्य के स्वास्थ्य संचालनालय की ओर से अपरान्ह में जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार सबसे अधिक संक्रमित 890 व्यक्ति इंदौर में हैं। इनमें से 50 की मृत्यु हो चुकी है और 71 स्वस्थ हुए हैं। शेष का इलाज जारी है।

सुबह तक के आंकड़े मध्यप्रदेश में 1401 कोरोना मरीज, 70 मृत:

मध्यप्रदेश के इंदौर में कोविड 19 के 9 नए मामले मिलने के बाद प्रदेश में इससे संक्रमितों का अांकड़ा 1401 पर पहुंचा गया, जिसमें 70 लोग अब तक इस बीमारी से अपनी जान गवां चुके हैं। इंदौर में कल एक और मौत के वहां मृतकों संख्या बढ़कर 48 हो गयी है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार कल देर रात्रि इंदौर में आई जांच रिपोर्ट में नौ नए संक्रमित मिले, जिससे वहां कोविड 19 के मरीज की संख्या 890 हो गयी। हालांकि कल 892 संक्रमित मरीजों का आंकड़ा जारी किया गया, जो भूलवश हो गया था। बाद में इसे सुधारकर 881 किया गया था। इसके अलावा राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमितों की तादात 213 हो गयी है, जिसमें से 6 लोगों की अब तक मृत्यु हुयी है।

राजधानी में राहत पहुंचाने वाली खबर कल सुबह आयी, जिसमें 102 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट निगेटिव पायी गयी। इसके बाद शाम को 30 मरीज इस बीमारी से स्वस्थ होकर घर चले गए तथा 193 सेंपल निगेटिव आए हैं। वहीं भोपाल के 1661 सेंपल विशेष विमान से दिल्ली भेज गए हैं, जिनकी रिपोर्ट आज सुबह तक प्राप्त नहीं हुयी है।

प्रदेश के अन्य स्थानों से आज सुबह कोरोना का कोई नया मरीज नहीं मिला है। प्रदेश में अब तक इस बीमारी से 127 मरीज स्वस्थ हुए हैं, जिसमें इंदौर के 71, भोपाल 31, जबलपुर 05, ग्वालियर 02, शिवपुरी 02, उज्जैन 05, खरगोन 04 और मुरैना के 07 मरीज शामिल हैं। इसके अलावा इंदौर 48, भोपाल 6, उज्जैन 6, खरगोन 04, छिंदवाड़ा 01, देवास 5 कोरोना संक्रमितों की अब तक मौत हुयी है।

इंदौर में संक्रमितों की संख्या 890 पहुंची, 48 की मौत

इंदौर जिले में कोविड 19 के 9 नए मामलों के साथ यहां संक्रमितों का आंकड़ा 890 तक जा पहुंचा है। कल देर रात एक महिला की मौत की पुष्टि किए जाने के बाद यहाँ वायरस से मरने वालों की संख्या 48 तक जा पहुंची है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) की ओर से जारी संक्षिप्त हेल्थ बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार रात तक संक्रमितों की संख्या 892 थी। कल देर रात जारी संक्षिप्त हेल्थ बुलेटिन में शुक्रवार के 892 संक्रमितों के आंकड़े में सीएमएचओ कार्यालय से हुयी भूल सुधार करते हुये शुक्रवार तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा 881 करार दिया गया। इस प्रकार आए नए 9 मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या 890 तक जा पहुंची है।

इसी क्रम में एक 70 वर्षीय महिला की मौत हो जाने की भी पुष्टि रात्रि में की गयी है। इस प्रकार यहाँ वायरस से मरने वालों की संख्या 48 तक जा पहुंची है।

सीएमएचओ के अनुसार अब तक 3928 की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिनमें से कुल 890 संक्रमितों की पुष्टि अब तक हो पायी है। जबकि स्वस्थ होकर डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की कुल संख्या अब तक 71 बतायी गयी है। जबकि संस्थागत क्वारेंटाइन में चिकित्सीय निगरानी में रखे गए कुल 382 संदेहियों को स्वस्थ होने पर घर जाने दिया गया है।

इंदौर से शहडोल मजदूर लाने पर ट्रक ड्रायवर के खिलाफ अपराध दर्ज

अहमदाबाद से शहडोल नमक भरकर लाने वाले ट्रक के ड्रायवर गोविन्द प्रसाद केवट सहित 3 के खिलाफ शहडोल पुलिस ने बिना वैध परमीशन के इंदौर से शहडोल यात्री लाने पर अपराध दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार ट्रक के क्लीनर सूबेलाल नट के रिश्तेदार राजेन्द्र नट को शहडोल अपने घर आना था, जिसे ड्रायवर ले आया। पुलिस ने कल राजेन्द्र और सूबेलाल को भी आरोपी बनाकर तीनों को शहडोल अस्पताल में क्वारेंटाइन कर कोरोना जांच संबंधी सेंपल लेकर जांच के लिए जबलपुर भेजा है।

भोपाल में आज कोरोना से संक्रमित 27 नए मरीज सामने आए

भोपाल में आज कोरोना से संक्रमित 27 नए लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी।

मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी प्रभाकर तिवारी ने बताया कि भोपाल में आज 27 व्यक्तियों की सेम्पल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनकी कॉन्ट्रेक्ट हिस्ट्री निकाली जा रही है। इन सभी कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को चिरायु हॉस्पिटल में भर्ती किया जा रहा है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

चंबल संभाग में बाढ़ की लापरवाही में नप गये ढेरों शासकीय अधिकारी:श्योपुर के कलेक्टर, एसपी के अलावा अन्य अधिकारी भी हटाए गए attacknews.in

चंबल संभाग में बाढ़ की लापरवाही में नप गये ढेरों शासकीय अधिकारी:श्योपुर के कलेक्टर, एसपी के अलावा अन्य अधिकारी भी हटाए गए

मध्यप्रदेश के 50 महाविद्यालयों को बहुविषयक बनाया जाएगा,150 नवीन दूरस्थ अध्ययन केन्द्र स्थापित किए जाएंगे,1.09 लाख शिक्षकों, 470 शिक्षक प्रशिक्षकों की नियुक्ति होगी,सभी संभागीय मुख्यालयों पर राष्ट्रीय स्तर के आई.टी.आई. बनेंगे attacknews.in

मध्यप्रदेश के 50 महाविद्यालयों को बहुविषयक बनाया जाएगा,150 नवीन दूरस्थ अध्ययन केन्द्र स्थापित किए जाएंगे,1.09 लाख शिक्षकों, 470 शिक्षक प्रशिक्षकों की नियुक्ति होगी,सभी संभागीय मुख्यालयों पर राष्ट्रीय स्तर के आई.टी.आई. बनेंगे

शिवराज सिंह चौहान ने मप्र में एक जुलाई से स्कूलों को खोलने से इंकार किया, केंद्र सहित विशेषज्ञों से चर्चा कर लिया जाएगा निर्णय attacknews.in

शिवराज सिंह चौहान ने मप्र में एक जुलाई से स्कूलों को खोलने से इंकार किया, केंद्र सहित विशेषज्ञों से चर्चा कर लिया जाएगा निर्णय

मप्र मंत्रिमंडल के अनेक निर्णय: किसानों से उपार्जित धान मिलिंग के लिए दी जाने वाली राशि में वृ्द्वि; प्रत्येक शहरी पथ विक्रेता को ₹1000 अनुदान,विद्युत दरों में राज्य शासन की सब्सिडी attacknews.in

मुख्यमंत्री श्री चौहान की अध्यक्षता में मंत्रि-परिषद की बैठक भोपाल 15 जून ।मुख्यमंत्री श्री शिवराज …

शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर में मंत्रि-परिषद के साथ”मध्यप्रदेश विकास के रोड मैप और कोरोना की चुनौती” पर गहन विचार-मंथन करके कहा:मैं या तुम नहीं हम मिलकर बनायेंगे प्रदेश का इतिहास,1 जुलाई से वैक्सीनेशन का महाअभियान attacknews.in

सीहोर, 14 जून । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना महामारी पर नियंत्रण …