Home / प्रदेश / मध्यप्रदेश में 167 नए मरीजों के साथ कोरोना संक्रमितों की संख्या 13,186 तक पहुंची,मौत का आंकड़ा 557 हुआ,24 घंटे में 23 जिलों में कोई पाजिटिव नहीं आया attacknews.in

मध्यप्रदेश में 167 नए मरीजों के साथ कोरोना संक्रमितों की संख्या 13,186 तक पहुंची,मौत का आंकड़ा 557 हुआ,24 घंटे में 23 जिलों में कोई पाजिटिव नहीं आया attacknews.in

भोपाल, 28 जून।मध्यप्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 221 नए मामले सामने आए। इस तरह राज्य में कोविड-19 से अब तक संक्रमित पाये गये लोगों की संख्या 13,186 तक पहुंच गयी।

राज्य में पिछले 24 घंटों में इन्दौर में 40 और भोपाल में 35 कोरोना वायरस के नए मरीज मिले हैं। शेष मरीज अन्य जिलों में मिले हैं। जबकि पिछले 24 घंटों में राज्य में 23 जिलों में कोरोना वायरस का कोई नया मरीज नहीं पाया गया है।

राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से सात और व्यक्तियों की मौत हुई है जिससे इस महामारी से मरने वालों की संख्या 557 हो गयी है।

मध्यप्रदेश के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण से इंदौर में चार, मुरैना में दो और उज्जैन में एक मरीज की मौत कोरोना संक्रमण से होने की पुष्टि हुई है।’’ उन्होंने बताया, ‘‘राज्य में अब तक कोरोना वायरस से सबसे अधिक 222 मौत इन्दौर में हुई है। उज्जैन में 70, भोपाल में 94, बुरहानपुर में 23, खंडवा में 17, खरगोन में 14, सागर में 20, जबलपुर में 14, देवास में 10, मंदसौर में नौ और नीमच में सात लोगों की मौत हुई है। बाकी मौतें अन्य जिलों में हुई हैं।’’

उन्होंने कहा कि राज्य के सभी 52 जिलों में अब तक कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये हैं। जबकि चार जिलों में कोरोना का अब कोई मरीज उपाचाराधीन नहीं है। मध्यप्रदेश में रविवार को 113 कोविड-19 मरीज ठीक होकर अस्पताल से छुट्टी लेकर अपने घर पहुंच गये हैं।

अधिकारी ने बताया कि वर्तमान में राज्य में कुल 1,081 निषिद्ध क्षेत्र हैं।

भोपाल में 30 नए कोरोना संक्रमित मिले, 2770 हुयी संख्या

भोपाल में कोरोना संक्रमण के 30 नए मामले आज सुबह सामने आने के बाद इनकी संख्या बढ़कर 2770 हो गयी।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कल रात तक यह संख्या 2740 थी, जाे आज सुबह 2770 हो गयी। इनमें से अब तक 2037 व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। आज यहां चिरायु अस्पताल से 11 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर वापस जाएंगे। भोपाल में अब तक 94 लोगों की मौत कोरोना के कारण हुयी है।

नीमच में तीन नए मरीज मिले

नीमच जिले में 46 व्यक्तियों की परीक्षण रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसमें से 3 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुयी है, जिसमें 2 जिले के मनासा और 1 व्यक्ति जावद का है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार कल मिले तीन पॉजिटिव मरीजों के बाद जिले में कोरोना पाजीटिव की संख्या बढ़कर 445 हो गयी है। इनमें से जावद के 317 एवं 38 व्यक्ति उम्मेदपुरा तथा तारापुर के है। जिले में कोरोना से 9 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई। अभी तक 409 व्यक्ति स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज किये जा चुके हैं। जिले में एक्टिव केस की संख्या 27 है।

इंदौर जिले में कोरोना के 40 नये मामले, चार की मौत

इंदौर जिले में ‘कोविड 19’ के 40 नए मामले आने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 4615 तक जा पहुंची है। राहत की खबर है कि अब तक 3415 संक्रमित रोगी स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ प्रवीण जड़िया ने कल रात बुलेटिन जारी कर बताया कि जांचे गये 1534 सैम्पलों में 40 संक्रमित पाये गये हैं ,जबकि 1335 नये सैम्पल जांच के लिये प्राप्त हुये हैं। उन्होंने बताया कि अब तक कुल 81624 जांच रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी हैं, जिसमें कुल संक्रमितों की संख्या 4615 है।

सीएमएचओ ने बताया कि आज एक 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला और 62,65 और 70 वर्षीय तीन पुरुषों समेत चार की आधिकारिक मौत दर्ज की गयी है, जिसके बाद मृतकों की संख्या 222 तक जा पहुची है। उधर अब तक 3415 संक्रमितों को स्वस्थ होने पर अस्पताल में उपचारररत रोगियों की संख्या 978 है। जबकि अब तक संस्थागत क्वारेंटाइन केंद्रों से 4431 संदेहियों को स्वस्थ होने पर छुट्टी दी जा चुकी है।

उज्जैन में कोरोना संक्रमित 843 हुए, 754 स्वस्थ भी हुए

उज्जैन जिले में 24 घंटे में एक भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति नहीं मिलने से प्रशासन को थोड़ी राहत मिली है। हालाकि अभी तक 843 कोरोना संक्रमित मिले हैं और इनमें से 754 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने कल रात जारी बुलेटिन में बताया कि पिछले 24 घंटे में 1194 सैंपल की जांच में कोई भी कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला, लेकिन एक की मौत हो गई है। इस प्रकार वैश्विक महामारी कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 70 हो गई, जबकि अभी तक 754 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। जिले में 32 मरीजों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

नीमच जिले में मिले चार कोरोना पाॅजिटिव व्यक्ति

नीमच जिले में चार कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति मिले हैं।
आज यहाँ दोपहर में नीमच लैब से प्राप्त पाँच व्यक्तियों की परीक्षण रिपोर्ट में चार व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। पॉजिटिव मिले व्यक्तियों में से दो मनासा और दो व्यक्ति जावद के हैं। इसे मिला कर जिले में कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 449 हो गई है। इनमें से जावद के 319 और 38 व्यक्ति उम्मेदपुरा तथा तारापुर के हैं। जिले में कोरोना से नाै व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है। अभी तक 409 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। जिले में एक्टिव केसों की संख्या 31 है।

भिण्ड में पाँच कोरोना पाॅजिटिव मिले, कल पूर्ण लाॅकडाउन

भिण्ड जिले में आज पाँच नए कोरोना पाॅजिटिव व्यक्ति मिलने के साथ ही बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या के मद्देनजर जिला प्रशासन ने 29 जून को यहाँ पूर्ण लागू करने के निर्देश दिए हैं।

भिण्ड कलेक्टर वीरेन्द्र सिंह रावत ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या निरंतर बढने से यहां नागरिकों में भय का वातावरण है। जिला प्रशासन भी चिंतित है। जिला प्रशासन द्वारा 29 जून को भिण्ड पूर्ण रुप से लाॅकडाउन किया गया है। आज जिले में पाँच नए कोरोना पाॅजिटिव मिले हैं। अब कोराना पाॅजिटिप लोगों की संख्या 211 हो गई है। इसमें से 129 ठीक होकर घर जा चुके हैं जबकि 82 कोरोना पाॅजिटिव मरीजों का कोरोना सेंटर में इलाज किया जा रहा है। लॉकडाउन के दौरान केवल मेडीकल की दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है।

बड़वानी और खरगोन जिले में कोरोनावायरस संक्रमण के पाँच मामले बढ़े

मध्यप्रदेश के बड़वानी और खरगोन जिलों में बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के पांच मामले बढ़े हैं।

अधिकृत जानकारी के अनुसार बड़वानी जिले में तीन और व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अभी तक जिले से 3897 लोगों के सैंपल भेजे गए, जिनमें से 3553 नेगेटिव और 108 पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही 146 लोगों की रिपोर्ट आना शेष है। बड़वानी जिले में कोरोना संक्रमित 84 लोग उपचारित हो चुके हैं जबकि तीन लोगों की मृत्यु हुई है। जिले के नवागत पुलिस अधीक्षक निमिष अग्रवाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी।

सागर में कोरोना के 19 नए मामले, कुल 355 और 235 स्वस्थ हुए

सागर जिले में आज कोरोना संक्रमण के 19 नए मामले सामने आने के बाद इनकी संख्या बढ़कर 355 हो गयी है, हालाकि राहत वाली बात है कि इनमें से 235 संक्रमण से मुक्त होकर घर लौट चुके हैं।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जिले में अभी तक 21 लोगों की मौत हुयी है, जिनमें से एक व्यक्ति ने आज दम तोड़ा। शेष व्यक्तियों का यहां इलाज चल रहा है।

मुरैना में मिले 24 नए कोरोना पॉजिटिव

मुरैना जिले में आज 24 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से कोरोना पाॅजिटिव संख्या बढ़कर 191 हो गई है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार आज यहाँ मिली 300 कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट में 24 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 191 पहुंच गई है। आज मिली जांच रिपोर्ट में 276 मरीजों की जांच निगेटिव मिली है।

शिवपुरी में कोरोना पाॅजिटिव संख्या हुई 36

शिवपुरी में आज दो मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय शिवपुरी से आज रात प्राप्त कोरोना बुलेटिन में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के साथ ही यहाँ पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 36 हो गई। इसमें से 26 मरीज अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं। शेष 10 मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

छिंदवाड़ा में मिले चार कोरोना पॉजिटिव

छिन्दवाड़ा जिले में आज शाम मिली रिपोर्ट में चार नए कोरोना पॉजिटिव रोगी मिले है।

जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार यहाँ मिले चार कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से दो पांढुर्ना और एक-एक प्रकरण सिंगोड़ी एवं मोहखेड़ का है। एक रोगी मोहखेड ब्लॉक के पालाखेड ग्राम का निवासी है, जो अहमदाबाद से आया था और क्वारेंटाइन में था।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

चंबल संभाग में बाढ़ की लापरवाही में नप गये ढेरों शासकीय अधिकारी:श्योपुर के कलेक्टर, एसपी के अलावा अन्य अधिकारी भी हटाए गए attacknews.in

चंबल संभाग में बाढ़ की लापरवाही में नप गये ढेरों शासकीय अधिकारी:श्योपुर के कलेक्टर, एसपी के अलावा अन्य अधिकारी भी हटाए गए

मध्यप्रदेश के 50 महाविद्यालयों को बहुविषयक बनाया जाएगा,150 नवीन दूरस्थ अध्ययन केन्द्र स्थापित किए जाएंगे,1.09 लाख शिक्षकों, 470 शिक्षक प्रशिक्षकों की नियुक्ति होगी,सभी संभागीय मुख्यालयों पर राष्ट्रीय स्तर के आई.टी.आई. बनेंगे attacknews.in

मध्यप्रदेश के 50 महाविद्यालयों को बहुविषयक बनाया जाएगा,150 नवीन दूरस्थ अध्ययन केन्द्र स्थापित किए जाएंगे,1.09 लाख शिक्षकों, 470 शिक्षक प्रशिक्षकों की नियुक्ति होगी,सभी संभागीय मुख्यालयों पर राष्ट्रीय स्तर के आई.टी.आई. बनेंगे

शिवराज सिंह चौहान ने मप्र में एक जुलाई से स्कूलों को खोलने से इंकार किया, केंद्र सहित विशेषज्ञों से चर्चा कर लिया जाएगा निर्णय attacknews.in

शिवराज सिंह चौहान ने मप्र में एक जुलाई से स्कूलों को खोलने से इंकार किया, केंद्र सहित विशेषज्ञों से चर्चा कर लिया जाएगा निर्णय

मप्र मंत्रिमंडल के अनेक निर्णय: किसानों से उपार्जित धान मिलिंग के लिए दी जाने वाली राशि में वृ्द्वि; प्रत्येक शहरी पथ विक्रेता को ₹1000 अनुदान,विद्युत दरों में राज्य शासन की सब्सिडी attacknews.in

मुख्यमंत्री श्री चौहान की अध्यक्षता में मंत्रि-परिषद की बैठक भोपाल 15 जून ।मुख्यमंत्री श्री शिवराज …

शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर में मंत्रि-परिषद के साथ”मध्यप्रदेश विकास के रोड मैप और कोरोना की चुनौती” पर गहन विचार-मंथन करके कहा:मैं या तुम नहीं हम मिलकर बनायेंगे प्रदेश का इतिहास,1 जुलाई से वैक्सीनेशन का महाअभियान attacknews.in

सीहोर, 14 जून । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना महामारी पर नियंत्रण …