Home / राष्ट्रीय / भारत में तेजी से बढ़ रहा है कोरोनावायरस का संक्रमण:24 घंटे में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1900 के करीब पहुंचा और 41 मौत, संक्रमण का प्रकोप बहुत ही तेजी से बढ़ने की आशंका attacknews.in

भारत में तेजी से बढ़ रहा है कोरोनावायरस का संक्रमण:24 घंटे में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1900 के करीब पहुंचा और 41 मौत, संक्रमण का प्रकोप बहुत ही तेजी से बढ़ने की आशंका attacknews.in

नयी दिल्ली 01 अप्रैल । देश में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के संक्रमण से अब तक 41 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1834 हो गयी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बुधवार देर शाम जारी रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस का प्रकोप देश के 29 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है और अब तक इसके 1834 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें 51 विदेशी मरीज भी शामिल हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से देशभर में अब तक 41 लोगों की मौत हुई है जबकि 143 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

कोरोना वायरस संक्रमितों के देश में 386 नये मामले

देश के विभिन्न राज्यों में कल से आज तक कोरोना वायरस (कोविड-19) के 386 नये मामले सामने आने के बाद इससे संक्रमितों की संख्या बढ़ गयी और मृतकों की संख्या भी बढ़ गयी है। इनमें मौत के तीन नये मामले हैं और कोरोना वायरस संक्रमित 132 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता लव अग्रवाल ने बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि कल से आज तक देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी का कारण दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में शामिल हुए लोगों को देश के विभिन्न हिस्सों में जाना है।

इसके अलावा जहां पर भी कोरोना वायरस के पाजिटिव मामले पाये गये हैं वहां की राज्य सरकारों को निर्देश दिए गए हैं कि जहां भी ऐसे मामले देखे गए हैं वहां सघन जांच अभियान चलाकर संभावित मामलों की ट्रेसिंग की जाए और जरूरत हो तो उनको क्वारंटीन किया जाए अथवा अस्पताल में रखा जाए। इसके साथ ही तब्लीगी जमात से 1800 लोग जो दिल्ली में थे उनको नौ अस्पतालों और क्वारंटीन सेंटरों में शिफ्ट कर दिया गया है लेकिन यह सभी को ध्यान में रखना है कि किसी एक व्यक्ति की लापरवाही पूरे समाज के लिए खतरा बन सकता है और ऐसे समय में सभी को धार्मिक समारोहों के आयोजन से बचना चाहिए। लॉकडाउन के दौरान सामाजिक दूरी के सभी दिशा-निर्देशों का पूरी तरह पालन हो।

उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि पिछले दो दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में जो इजाफा हुआ है, वह राष्ट्रीय रुझान को नहीं दर्शाता है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की बुधवार सुबह की पहली रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस का प्रकोप देश के 27 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुका है और अब तक इसके 1637 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें 49 विदेशी मरीज शामिल हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से देशभर में अब तक 38 लोगों की मौत हुई है जबकि 132 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

वैश्विक महामारी कोविड 19 से देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 16 नये लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ ही महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 320 हो गयी है। इससे राज्य में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच पुणे में भी आज कोरोना संक्रमण के दो नये मामले सामने आये हैं।

गुजरात के अहमदाबाद में आठ नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बुधवार को बढ़कर 82 हो गई है।

मध्यप्रदेश के इंदौर में उन्नीस और खरगोन में एक कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रदेश में इससे प्रभावितों की संख्या बढ़कर 86 हो गयी, जिसमें अब तक छह लोगों की मृत्यु हाे चुकी है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार इंदौर में 19 नए मामले मिले, जिसके चलते वहां प्रभावितों की संख्या बढ़कर 63 हो गयी।

वहीं, खरगोन निवासी एक व्यक्ति की तीन दिन पूर्व हुयी मौत के बाद उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पायी गयी है। उज्जैन में अब तक छह मामले मिलें है। इसी प्रकार भोपाल में चार, जबलपुर में आठ, शिवपुरी और ग्वालियर में दो-दो मामले सामने आये हैं।

पंजाब और केंद्र शासित क्षेत्र चंडीगढ़ में काेरोना महामारी से पीड़ितों की संख्या 56 तक पहुंच गई है जिनमें से 41 पंजाब और 15 चंडीगढ़ में हैं। यह बीमारी अब तक इस क्षेत्र में चार लोगों को लील चुकी है।

हरियाणा में कोरोना संक्रमित अब तक कुल 29 मरीज सामने आये हैं जिनमें से दस ठीक होकर अपने घरों को लाैट चुके हैं। राज्य में कोरोना से किसी की मौत होने की पुष्टि नहीं हुई है।

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन और लोगों की मौत के बाद इससे मरने वालों की संख्या छह हो गयी और यहां अब तक 37 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

राजस्थान में कई दिनों बाद बुधवार की सुबह राहत लेकर आई जब पूरे राज्य में कोरोना वायरस का एक भी नया मामला सामने नहीं आया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना पोजिटिव की संख्या 93 है। इनमें 17 पोजिटिव ईरान से लाये गये नागरिकों के हैं। सूत्रों ने बताया कि अब तक भीलवाड़ा में 26 कोरोना पोजिटिव के मामले, झुंझुनू में आठ, जयपुर में 21, पाली में एक, प्रतापगढ़ में दो, सीकर में एक, जोधपुर में सात, डूंगरपुर में तीन, चुरु में एक, अजमेर में पांच, अलवर में एक कोरोना संक्रमित मरीज है।

बिहार में नालंदा और बेगूसराय में एक-एक मरीज के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है।

अजमेर दरगाह में थार्मिक रस्म में जबरन शामिल होने पर छह गिरफ्तार

राजस्थान में अजमेर जिले के सरवाड़ कस्बे में ख्वाजा फखरुद्दीन हसन चिश्ती सरवाड़ी के सालाना उर्स में धार्मिक रस्म के दौरान जबरन पहुंचने पर पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

सूत्रों ने आज बताया कि अजमेर दरगाह शरीफ अंजुमन कमेटी की ओर से कल परंपरागत तरीके से चादर पेश की गई जिसके लिए केवल 10 लोगों को प्रशासनिक स्वीकृति मिली थी, लेकिन चादर की रस्म के मौके पर 60 से अधिक लोगों का समूह जबरन इस धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंच गया। इस पर दरगाह कमेटी की सूचना पर सरवाड़ थाना अधिकारी मय जाप्ते के वहाँ पहुंचे और धारा 144 का हवाला देते हुए उन्हें समझाया।

गांव में जांच, सेनेटाइजर नहीं कराये जाने पर ग्रामीणों ने कराया मुंडन

राजस्थान में सीकर जिले के फतेहपुर क्षेत्र में दो दिन पहले कोरोना का संदिग्ध पाये जाने के बाद भी प्रशासन द्वारा गांव में जांच, सेनेनाइजर छिड़काव नहीं करने पर कई ग्रामीणों ने मुंडन करवाकर विरोध दर्ज करवाया।

सूत्रों ने आज बताया कि फतेहरपुर की बाटडानाऊ ग्राम पंचायत में दो दिन पूर्व करोना संदिग्ध पाया गया।

सरपंच बाली देवी बाटड सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने आरोप लगाया कि लॉकडाउन के बाद से कोई कर्मचारी गांव नहीं आया और न ही राशन आदि बांटा गया। उपखंड अधिकारी कुलराज मीणा ने जांच करके कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

महाराष्ट्र में कोरोना से 320 संक्रमित, 12 की मौत

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड 19) से देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 16 नये लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ ही महाराष्ट्र में बुधवार को इससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 320 हो गयी जबकि इससे राज्य में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच पुणे में भी आज कोरोना संक्रमण के दो नये मामले सामने आये हैं।

पुणे शहर पुलिस और पीम्प्री-चिंचवाड पुलिस ने कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जारी लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू की है। पुणे पुलिस के मुताबिक पिछले दो दिनों के दौरान 1100 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है। इस दौरान पुलिस ने लॉकडाउन के उल्लंघन को लेकर 800 वहनों को भी जब्त किया है।

बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 23

बिहार में नालंदा और बेगूसराय में एक-एक मरीज के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद आज इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 23 हो गई।

नालंदा के सिविज सर्जन राम सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका में जिले से 30 लोगों के रक्त का नमूना जांच के लिए पटना के राजेंद्र मोमोरियल रिसर्च इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आरएमआरआई) भेजा गया था। आज सुबह आई रिपोर्ट में जिले के एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई है।

श्री सिंह ने बताया कि संक्रमित युवक जिले में सिलाव थाना क्षेत्र के सबैत गांव का रहने वाला है। वह करीब दो सप्ताह पूर्व दुबई से अपने गांव आया था। इसके बाद उसे गांव में ही क्वारंटाइन में रखा गया था। संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसे पटना भेजने की तैयारी की जा रही है।

इस बीच जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि संक्रमण की पुष्टि होने के बाद सबैत गांव के तीन किलोमीटर के इलाके को सील कर दिया गया है। साथ ही संक्रमित व्यक्ति के परिवार के सदस्यों को भी आइसोलेटेड किया जा रहा है।

वहीं, बेगूसराय जिला प्रशासन ने बताया कि दुबई से करीब पंद्रह दिन पहले जिले के रिफाइनरी थाना क्षेत्र स्थित अपने गांव नूरपुर लौटे व्यक्ति के भी इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उसे बेहतर इलाज के लिए पटना भेज दिया गया है।

इससे पूर्व आरएमआरआई से कल देर शाम आई रिपोर्ट में सिवान जिले के चार, गया और गोपालगंज के एक-एक मरीज के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

पंजाब-चंडीगढ़ में कोरोना मामले बढ़ कर हुये 56, चार लोगों की मौत

पंजाब और केंद्र शासित क्षेत्र चंडीगढ़ में काेरोना का प्रकोप दिनाेंदिन बढ़ता जा रहा है जहां इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 56 तक पहुंच गई है जिनमें से 41 पंजाब और 15 चंडीगढ़ में हैं। वहीं यह बीमारी अब तक इस क्षेत्र में चार लोगों को लील चुकी है।

चंडीगढ़ स्थित पीजीआई अस्पताल में मंगलवार को कोराना संक्रमित 65 वर्षीय एक बुजुर्ग की मौत हो गई। उसका कल ही अंतिम संस्कार कर दिया गया। चंडीगढ़, मोहाली और पंचकूला ट्राईसिटी में काेरोना से यह पहली मौत है। पंजाब पुलिस से रिटायर्ड यह व्यक्ति चंडीगढ़ से सटे पंजाब के मोहाली जिले के नया गांव का निवासी था। तबीयत खराब होने पर उसे गत सोमवार को पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती कराया गया था जहां उसे कोरोना होने की पुष्टि हुई थी। इसके साथ ही पंजाब-चंडीगढ़ में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या अब चार तक पहुंच गई है। पहली मौत पंजाब के नवांशहर, दूसरी अमृतसर और तीसरी पटियाला में हुई थी।

वहीं चंडीगढ़ के सैक्टर-30 निवासी एक निजी अस्पताल के डॉक्टर के अलावा एक और व्यक्ति की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। दूसरा व्यक्त कनाडा से आये कोरोना संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आया था। ऐसे में चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमिताे की संख्या बढ़ कर अब 15 पहुंच गई है। चंडीगढ़ और मोहाली प्रशासन ने नयागांव के बुजुर्ग और चंडीगढ़ के इस डॉक्टर के सम्पर्क में आने वाले 49 लोगों को होम क्वारंटीन कर दिया है।

आंकड़ों के अनुसार चंडीगढ़ में काेरोनों के अब तक 15 मरीज जबकि पंजाब के नवांशहर में 19 तथा एक मौत, मोहाली में सात और एक मौत, होशियारपुर में छह और एक मौत, जालंधर-पांच, अमतसर-एक, लुधियाना-दो और एक मौत, पटियाला-एक मामला पॉजिटिव आया है।

बंगाल में कोरोना से पांच की मौत, 37 लोग संक्रमित

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस (कोविड 19) से संक्रमित दो और लोगों की मौत के बाद इससे मरने वालों की संख्या बुधवार को पांच हो गयी और यहां अब तक 37 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

कोरोना से संक्रमित दो लोगों की अलग-अलग स्थानों पर मंगलवार देर रात मौत हो गयी। इनमें से एक 62 वर्षीय वृद्ध की सियालदह के एनआरएस अस्पताल में तथा 57 वर्षीय एक अन्य व्यक्ति की हावड़ा के गोलबारी के आईएलएस अस्पताल में मौत हुई।

यूपी के गोरखपुर में कोरोना से पहली मौत

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में सोमवार को दम तोड़ने वाले युवक के नाेवल कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बस्ती नगर पालिका क्षेत्र निवासी युवक को श्वांस संबंधी समस्या के कारण रविवार को बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था। युवक की सोमवार को मृत्यु हो गयी थी। इससे पहले बीआरडी मेडिकल कालेज में हुयी जांच में युवक को कोरोना संदिग्ध माना गया था जिसकी पुष्टि बुधवार को लखनऊ स्थित किंग जार्ज मेडिकल यूनीवर्सिटी (केजीएमयू) की लैब में हो गयी।

अहमदाबाद में कोरोना संक्रमण के आठ नए मामले

गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना वायरस (कोविड-19) के आठ नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बुधवार को बढ़कर 82 हो गई है।

राज्य की स्वास्थ्य सचिव सह आयुक्त जयंती रवि ने आज बताया कि राज्य में अब तक कुल 82 कोरोना पॉजिटिव मामले हैं जबकि 30 मार्च तक छह लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है। अस्पताल में भर्ती 76 लोगों में से ठीक होने के बाद छह को छुट्टी दे दी गयी जबकि तीन वेन्टिलेटर पर हैं और 67 की हालत स्थिर है। संक्रमितों में से 33 लोगों ने विदेश और आठ ने देश में यात्रा की है जबकि 41 स्थानीय हैं। आज कोरोना से संक्रमित आठ नये मामले सामने आये हैं। नए आठ मामलों में सभी अहमदाबाद में हैं। जिनमें 54 साल के एक पुरुष ने विदेश यात्रा की है। 52 और क्रमश 68 साल के दो पुरुष, 18 वर्षीय एक किशोर, 45 साल की एक महिला ने देश में यात्रा की है तथा 65 और क्रमश 58 साल की दो महिलाएं और 67 साल का एक पुरुष स्थानीय हैं। अहमदाबाद में सर्वाधिक 31 मामले, सूरत और राजकोट में दस-दस, गांधीनगर में 11, वडोदरा में नौ, भावनगर में छह, गिर-सोमनाथ में दो तथा पोरबंदर, महेसाणा और कच्छ में एक-एक हैं।

हरियाणा में कोरोना के 29 मामले, कोई मौत नहीं, दस ठीक होकर घरों को लौटे

हरियाणा में कोरोना संक्रमित अब तक कुल 29 मरीज सामने आये हैं जिनमें से दस ठीक होकर अपने घरों को लाैट चुके हैं। राज्य में कोरोना से किसी की मौत होने की पुष्टि नहीं हुई है।

राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा आज यहां जारी एक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। राज्य में अब तक 13929 लोग विदेश से आये हैं। 348 लोग कोरोना संक्रमितों के सम्पर्क में आये हैं। ऐसे में कुल 14277 लोगों को निगरानी में रखा गया है जिनमें से 945 लोगों से क्वारंटाईन अवधि पूरी कर ली है। इस तरह शेष 13332 लोग निगरानी में हैं। राज्य में 342 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। 812 संदिग्धों को नमूने जांच के लिये भेजे गये जिनमें से 546 नेगेटिव तथा 29 पॉजिटिव पाये गये। 239 सैम्पल की रिपोर्ट अभी आनी है। पॉजिटिव मामलों में से दस ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। राज्य में अब केवल 19 मरीज की कोरोना संक्रमित हैं।

कोरोना की आशंका से बरेली का जोनल आफिस कराया खाली

उत्तर प्रदेश में बरेली के सुभाष नगर क्षेत्र में कोरोना पाजीटिव के सम्पर्क में आये स्टेट बैंक आफ इंडिया के जोनल आफिस के दो अधिकारियों को कोरोना संक्रमित होने की आशंका में बुधवार को जोनल आफिस को खाली कर दिया गया।

जोनल आफिस में तीन सौ लोग काम करते है। सुभाषनगर निवासी जिन छह लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई, उनमें एक बरेली जंक्शन में लोको पायलट भी हैं। वह लोको लॉबी (रनिंग स्टाफ), ऑपरेटिंग स्टाफ समेत कुल 32 लोगों के संपर्क में रहे। उनमें वायरस संक्रमित होने की पुष्टि होने पर उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल में 32 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। लोको पायल 25 अप्रैल को बरेली जंक्शन पर आला हजरत एक्सप्रेस लेकर आए थे। सुभाष नगर क्षेत्र में पांच किलोमीटर दायरे को सील का दिया गया है।

एडीआरएम मुरादाबाद रेल डिवीज़न मन सिंह मीणा ने बताया कि चालक जिन कर्मचारियों से मिला था सभी को ड्यूटी से हटा दिया गया है। मुरादाबाद मंडलीय चित्सालय के सीएमयस को सेम्पल लेने के आदेश दिए गए हैं। इंजन को लेकर लोको चालक आला हजरत एक्सप्रेस को मुरादाबाद से तीन बजे बरेली जंक्शन तक लेकर आए थे। वहां लोको लॉबी में लोको पायलट, सहायक लोको पायलट, शंटिंग लोको पायलट से मिले। जंक्शन पर वह आपरेटिंग स्टाफ (स्टेशन मास्टर, संटिंग मास्टर) से भी मिले। बताया जाता है कि 25 मार्च को वह करीबन तीन घंटे तक जंक्शन पर रहे थे।

मंडल मुख्यालय से आदेश मिलने पर जंक्शन पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज निकाले गए। जिससे तीन घंटे से अधिक जंक्शन पर उनके होने की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, कोरोना संक्रमित लोको पायलट जंक्शन के अलावा 11 लोगों के संपर्क में रहे। जबकि जंक्शन पर वह 21 लोगों के संपर्क में थे।

कर्फ़्यू को सख्ती से लागू करने के लिए जालंधर में सीआरपीएफ की छह टुकड़ियां तैनात

कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के प्रसार को रोकने के लिए लगाये गये कर्फ़्यू को सख्ती से लागू करने तथा कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन ने शहर के संवेदनशील स्थानों पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की छह टुकड़ियों को तैनात किया है।

पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बुधवार को कहा कि शहर में कमजोर बिंदुओं और संवेदनशील स्थानों पर आयुक्तालय पुलिस के सहयोग के लिए सीआरपीएफ को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि इन छह टुकड़ियों में से चार को दिलकुशा बाजार और सब्जी और फल बाजार मकसूदां में तैनात किया जाएगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इन स्थानों पर आवाजाही के लिए अनुमति देने वाले लोग ही पहुंच सकें। उन्होंने कहा कि इन दोनों स्थानों पर जहां लोगों के लिए प्रतिबंधित प्रवेश की अनुमति है, अब बल द्वारा सील कर दिया गया है और केवल अधिकृत लोगों को ही इन स्थानों पर प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी।

यूपी में कोरोना का घातक असर दिखना शुरू, दो मरे

कोरोना संक्रमण को लेकर योगी सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद घनी आबादी वाले उत्तर प्रदेश में बुधवार को जानलेवा वायरस का असर दिखना शुरू हो गया है। मेरठ और बस्ती में कोरोना पाजीटिव मरीजों की मृत्यु हो गयी जबकि कोविड-19 से संक्रमित कम से कम 114 अन्य मरीजों का इलाज सूबे के विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मेरठ मेडिकल कालेज में भर्ती 72 वर्षीय बुजुर्ग को हालत बिगड़ने पर वेंटिलेटर पर रखा गया था जहां कुछ घंटे बाद उनकी मौत हो गयी। अस्पताल प्रशासन के अनुसार बुजुर्ग मधुमेह से पीडित थे।

राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव के 15 नये मामले मिलने से संख्या 108 पहुंची

राजस्थान में बुधवार को कोरोना वायरस पोजिटिव के 15 नये मामले सामने आने से राज्य में इनकी संख्या बढ़कर 108 हो गयी है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जयपुर के रामगंज क्षेत्र में जांच के बाद 13 लोग कोेरोना पोजिटिव पाये गये गये। ये सभी उस पहले कोरोना पोजिटिव व्यक्ति के सम्पर्क में आये थे जो ओमान से आया था। उसके सम्पर्क में आने वाले सभी लोगों को आइसोलेशन में रखा जा रहा है। उनके सैम्पल लेने पर ये लोग पोजिटिव पाये गये हैं। उसके सम्पर्क में आने वाले अन्य लोगोंं की जानकारी जुटाई जा रही है।

सहारनपुर में लॉकडाउन के दौरान नमाज पढ़ रहे चार लोग गिरफ्तार, 70 पर मुकदमा

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में जारी 21 दिवसीय लॉकडाउन के बीच पाबंदियों की अनदेखी कर नामाजियों को गिरफ्तार कर 70 अज्ञात लोगों के लिखाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार प्रभु ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया की लॉकडाउन के दौरान बार-बार चेतावनी देने के बावजूद जब कुतुबशेर क्षेत्र इलाके में स्थित बकरियान मस्जिद में जमात के साथ नमाज अदा करने की सूचना मिली। उसके बाद उनके आदेश पर कुतुबशेर थाना प्रभारी विनोद कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल ने नमाज पूरी होते ही मस्जिद पर छापा मारा ,तो वहां हडकंप मच गया। माफी मांगते हुए करीब 70 नमाजी वहां से रफूचक्कर हो गए। पुलिस ने मस्जिद के चार प्रबंधकों मोहम्मद शरीफ, जहीर अहमद ,मोहम्मद प्रवेज और कासिफ को गिरफ्तार कर लिया गया। इन सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 269, 270, 188 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण attacknews.in

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा attacknews.in

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क attacknews.in

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया attacknews.in

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया: एमएसपी पर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए attacknews.in

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया:एमएसपीपर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए