Home / राष्ट्रीय / भारत में कोरोनावायरस संक्रमण के मरीजों की 1100 के पास पहुंची,27 की मौत; देश में हालात बिगाड़ने पर CRPF को तैनाती के लिए अलर्ट रहने के आदेश,केंद्र सरकार ने 11 अधिकार प्राप्त समूह गठित किये attacknews.in

भारत में कोरोनावायरस संक्रमण के मरीजों की 1100 के पास पहुंची,27 की मौत; देश में हालात बिगाड़ने पर CRPF को तैनाती के लिए अलर्ट रहने के आदेश,केंद्र सरकार ने 11 अधिकार प्राप्त समूह गठित किये attacknews.in

नयी दिल्ली 29 मार्च ।देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1024 हो गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय की रविवार रात की रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस का प्रकोप देश के 27 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है और अब तक इसके 1024 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें 48 विदेशी मरीज भी शामिल हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण से देशभर में अब तक 27 लोगों की मौत हुई है जबकि 96 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तेलंगाना, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में अभी तक सबसे अधिक संक्रमण के मामले सामने आये हैं।

कोरोना महामारी से महाराष्ट्र में छह, गुजरात में चार, कर्नाटक में तीन, दिल्ली में दो, मध्य प्रदेश में दो, केरल, बिहार , पंजाब, हिमाचल प्रदेश, तेलंगाना, जम्मू-कश्मीर, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है।

देश के विभिन्न राज्यों एवं केन्द्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस संक्रमितों की स्थिति इस प्रकार है:

राज्य -भारतीय नागरिक -विदेशी नागरिक -ठीक हुए -मौत

आंध्र प्रदेश………………………..19……………………….0………………………1………………….0
अंडमान एवं निकोबार……………9………………………..0………………………0…………………0
बिहार………………………………..11………………………0……………………….0………………….1
छत्तीसगढ़ …………………………..7……………………….0………………………0…………………0
दिल्ली……………………………….49……………………..1………………………6………………….2
गोवा…………………………………..5……………………….1………………………0………………….0
गुजरात……………………………….58……………………….1………………………0…………………5
हरियाणा……………………………..33………………………14………………………17………………0
हिमाचल प्रदेश……………………….3………………………0………………………..0…………………1
कर्नाटक………………………………76………………………0…………………………5……………….3
केरल…………………………………182………………………8……………………….15……………….1
मध्य प्रदेश……………………………30………………………0………………………..0………………..2
महाराष्ट्र……………………………..186……………………..3………………………25…………………6
मणिपुऱ ………………………………..1………………………0……………………….0……………………0
मिजोरम……………………………….1………………………..0……………………….0…………………..0
ओडिशा……………………………….3……………………….0……………………….0………………….0
पुड्डुचेरी………………………………..1………………………0………………………..0…………………..0
पंजाब………………………………..38………………………0………………………1…………………….1
राजस्थान……………………………55………………………2……………………….3……………………0
तमिलनाडु………………………….49………………………6……………………..4……………………..1
तेलंगाना…………………………….66……………………10……………………..1……………………….1
चंडीगढ़ …………………………….8……………………..0………………………..0……………………0
जम्मू-कश्मीर………………………31……………………..0……………………….1……………………2
लद्दाख………………………………13……………………..0………………………3……………………0
उत्तर प्रदेश…………………………65……………………1…………………………11………………..0
उत्तराखंड……………………………7……………………..1………………………..2…………………..0
पश्चिम बंगाल………………………18…………………….0…………………………0…………………..1
कुल…………………………………931………………….48………………………87…………………..25

बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 11

बिहार में काेरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 11 हो गई ।

सूत्रों ने आज यहां बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका में शनिवार को 89 अन्य मरीजों के रक्त के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। कल शाम तक आई रिपोर्ट में एक महिला को कारोना पॉजिटिव बताया गया जबकि देर रात आई रिपोर्ट में एक और महिला के इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि यह महिला लखीसराय जिले की रहने वाली है और वह भी मुंगेर में सैफ अली के संपर्क में आई थी।

इससे पूर्व शाम की रिपोर्ट के अनुसार, संक्रमित महिला को राजधानी पटना के उसी अस्पताल का कर्मचारी बताया जा रहा है, जहां इस वायरस से संक्रमित बिहार का पहला मरीज सैफ अली अपना इलाज कराने के लिए भर्ती हुआ था। इससे पूर्व इसी अस्पताल के दो अन्य कर्मचारियों के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है।

बिहार में कोरोना से पहली मौत 21 मार्च 2020 को पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में मुंगेर जिले के चौंरबा निवासी सैफ अली की हुई थी। एम्स से पहले वह राजधानी पटना के एक निजी अस्पताल में इलाज कराने पहुंचा था। सैफ के संपर्क में आए अबतक छह लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से चौरंबा निवासी एक विधवा महिला और उसके पुत्र, तीन अस्पतालकर्मी तथा लखीसराय की महिला शामिल हैं।

कोराेना के भय से अंतिम संस्कार के लिए शव के पास नहीं आए लोग

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर नगर में कोरोना वायरस का डर लोगों पर इस कदर हावी है कि एक व्यक्ति की मृत्यु हो जाने के बाद कोई भी व्यक्ति उसके अंतिम संस्कार के लिए तैयार नहीं हुआ और लम्बे समय तक लाश को लावारिस देख मौहल्ले के मुस्लिम समाज के लोगों ने उसका अंतिम संस्कार किया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बुलंदशहर के मौहल्ला साठा मामनरोड निवासी रविशंकर नामक एक व्यक्ति की कल खांसी जुकाम के दौरान मृत्यु हो गई थी। मृत्यु का कारण कहीं कोरोना न हो इस डर से कोई भी शव के पास आने को तैयार नहीं था। बाद में लाश को लावारिस देख मौहल्ले के मुस्लिम समाज के लोगों ने मृतक के अंतिम संस्कार की तैयारी कर शव को काली नदी स्थित शवदाहगृह ले गए। वहां स्वयं लकड़ियां चुन कर शनिवार शाम को उसका अंतिम संस्कार किया।

एटा जेल से रिहा होगे 158 कैदी

उत्तर प्रदेश के एटा जिला कारागार से सात साल से कम की सजा पाने वाले 158 कैदियों को कोरोना महामारी को देखते हुए दो माह के पैरोल पर रिहा किया जाएगा।
जिला कारागार के अधीक्षक पीपी सिंह ने बताया कि 158 बंदियों को कोर्ट के आदेश से दो माह के पैरोल पर छोड़ा जाएगा। उन्होंने बताया कि इनमें 26 सजायाफ्ता कैदी तथा 132 विचाराधीन बंदी हैं।

भीलवाड़ा में एक और कोराना पोजिटिव पाया गया

राजस्थान के भीलवाड़ा में एक महिला कोरोना पोजिटिव पायी गयी है, इसके साथ ही राजस्थान में कोरोना वायरस के पुष्टि रोगियों की संख्या 55 हो गयी है।

सूत्रों ने बताया कि भीलवाड़ा में 53 वर्षीय महिला की कोरोना वायरस की रिपोर्ट पोजिटिव पाई गयी है। यह महिला ह्रदय रोगी है और बांगड़ अस्पताल में उसकी एंजियोप्लास्टी हुई थी। इसके साथ ही भीलवाड़ा में कोरोना वायरस के 25 पोजिटिव मामले हो गये हैं।

लाकडाउन का उल्लघंन करने वालों पर अब और सख्ती

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती तादाद से चिंतित विभिन्न जिला प्रशासनों ने लाकडाउन का उल्लघंन करने वालों पर अब और सख्ती करनी शुरू कर दी है।

आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया कि बस्ती में लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले 36 लोगों को गिरफ्तार किया गया है वहीं एटा में अब तक 70 के खिलाफ एफआईआर और 30 को जेल भेजा जा चुका है।विस्तृ

कोरोना संक्रमण से उपजे हालात के मद्देनजर सीआरपीएफ को सतर्क किया

राजस्थान में कोरोना संक्रमण से उपजे हालातों के मद्देनजर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल को मुस्तैद रहने के आदेश दिए गए हैं।

केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देशों पर राजस्थान में अजमेर स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ग्रुप एक एवं दो को पूरी तरह से तैयार रहने के निर्देश दिये गए हैं।

सूत्रों ने रविवार को बताया कि इन बलों को देश के किसी भी राज्य में जरुरत पड़ने पर तैनाती के आदेश कभी भी आ सकते हैं। सूत्रों के अनुसार दोनों ग्रुप बलों की प्लाटून ने तैयारी कर ली है।

कश्मीर में कोरोना से 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, मृतकों की संख्या दो हुई

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्थित एक सरकारी अस्पताल में रविवार तड़के कोराेना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित एक बुजुर्ग की मौत हो गयी जिससे कश्मीर में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या दो हो गई है।

एक अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर के एक अस्पताल में सुबह कोरोना पीड़ित 65 वर्षीय बुजुर्ग की वक्ष संबंधी दिक्कतों के बाद मौत हो गयी। वह उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के तंगमर्ग के निवासी थे। उन्होंने कहा कि बुजुर्ग का शनिवार को एसएचएमएस अस्पताल में कोरोना का परीक्षण किया गया था। उसके बाद उन्हें सीडी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 39 हुयी, दो की मौत

मध्यप्रदेश के इंदौर में कोराेना वायरस से संक्रमित चार मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के साथ ही प्रदेश में इससे प्रभावित की संख्या 34 से बढ़कर 38 हो गयी है, जिसमें दो कोरोना संक्रमितों की अब तक मौत चुकी है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार कल देर रात्रि इंदौर में कोरोना के चार संदिग्धों की रिपोर्ट पाॅजिटिव मिली, जिसके बाद वहां प्रभावितों की संख्या 16 से बढ़कर 20 हो गयी, जिसमें एक की मौत हो गयी है। वही उज्जैन में कल एक कोरोना संक्रमित मिला, जिसके बाद वहां इसकी संख्या बढ़कर तीन हो गयी है। इसके अलावा जबलपुर में आठ, भोपाल में तीन, शिवपुरी में दो और ग्वालियर में दो कोरोना संक्रमित अब तक मिलें हैं।

वहीं, इंदौर में आज उस समय हड़कंप की स्थिति बन गयी, जब वहां भर्ती एक मरीज अस्पताल से भाग गया। हालाकि बाद में मरीज को पकड लिया गया। प्रदेश में अब तक 447 कोरोना संदिग्धों के नमूने लिए गए, जिसमें 305 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है।

प्रशासन द्वारा होम क्वारेंटाइन के अलावा शासकीय रुप से भी क्वारेंटाइन की व्यवस्था की गयी है और आइसोलेशन वार्ड और आइसोलेशन बेड तैयार किए गए हैं। राज्य के प्रत्येक जिले में मेडिकल मोबाइल यूनिट और रेपिट रिस्पांस टीम गठित कर संचालित की जा रही है एवं जांच का कार्य प्रभावी रुप से किया गया जा रहा है। अस्पतालों एवं उनमें कार्य करने वाले समस्त चिकित्सीय अमले एवं अत्यावाश्यक सेवा से जुड़े सभी कार्यालयों एवं अमले को संक्रमण से मुक्त रखने के लिए पर्याप्त संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना के सात नये मामले, 193 संक्रमित

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (कोविड-19) का कहर जारी है और रविवार को यहां इसके संक्रमण के सात नए मामले सामने आए हैं जिससे राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 193 हो गयी है।

राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि सात में से चार मामले मुंबई जबकि पुणे, सांगली और नागपुर में एक-एक मामला सामने आया है।

बरेली में मिला काेराेना पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश के बरेली में रविवार को कोराेना वायरस से संक्रमित मरीज की पुष्टि हुयी है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव 28 वर्षीय युवक बरेली शहर के सुभाषनगर क्षेत्र का हैं जो 21 मार्च को नोयडा से बरेली अपने घर लाैटा था। तबियत ख़राब होने के बाद कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखने पर इसका सैंपल लेकर जांच के लिए 26 मार्च को भेजा गया था। मरीज को शहर के एक मेडिकल कालेज में शिफ्ट कर दिया गया है।

झुंझुनू जिले में मिला एक और कोरोना पाॅजिटिव

राजस्थान में झुंझुनू जिले में रविवार को एक और कोरोना पॉजीटिव मिला है।

सीएमएचओ डॉ प्रताप सिंह दूत्तड़ ने बताया कि जिले के भुवाना ब्लॉक के डूमोली गांव की ढाणी सिहोड़या का एक मेडिकल छात्र फिलीपींस में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था। वह 18 मार्च को गांव लौटा था। गत छह दिनों से उसको पचेरी स्थित सिंघानिया यूनिवर्सिटी में बनाए गए आइसोलेशन केंद्र में रखा गया था। जहां उसकी जांच करवाई गई थी, जिसकी रिपोर्ट आज पॉजीटिव निकली।

गोवा में कोरोना संदिग्ध महिला की मौत

गोवा के पणजी में कोराेना वायरस (कोविड-19) की संदिग्ध एक बुजुर्ग महिला की रविवार को मौत हो गयी।

स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने कहा, “ सांस लेने में दिक्कत और अन्य बीमारियों के कारण आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 68 वर्षीय बुजुर्ग महिला की तड़के तीन बजे मौत हो गयी। उनके नमूने की रिपोर्ट अब तक आयी नहीं है। उनका गोवा से बाहर की यात्रा का कोई इतिहास भी नहीं है।”

लद्दाख में 10 दिनों में कोरोना का नया मामला नहीं

केंद्रशासित लद्दाख में पिछले 10 दिन से कोरोना वायरस(कोविड 19) से संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है ।

आधिकारिक प्रवक्ता रिगजिन सामफेल ने रविवार को यहां संवाददाताओं को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा,“हमारे पास 13 लोगों के संक्रमित होने के मामले आए थे जिनमें से तीन लोग पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। अब केवल 10 मामले हैं और पीड़ितों का उपचार किया जा रहा है।”

प्रवासियों को सहायता पहुंचाने का उद्धव का आश्वासन

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार सभी प्रवासी मजदूरों का ध्यान रखेगी तथा उन्हें भोजन और पानी जैसी बुनियादी चीजें उपलबध करायेगी।

श्री ठाकरे ने कहा कि 10 रूपये में भोजन वाली ‘शिव भोजन’ योजना एक अप्रैल से उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार प्रवासी मजदूरों को भोजन और पानी उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश में 163 केंद्रो की पहले स्थापना कर चुकी है।

उन्होंने कहा,“सरकार भोजन और अन्य आवश्यकता की चीजें उपलब्ध करायेगी। उन्हें अपना स्थान नहीं छोड़ना चाहिए। मैं उनकी चिंता को समझता हूं , लेकिन उनको वायरस के जोखिम को भी समझना चाहिए।”

कोविड-19: बरेली में मिला कोरोना पीड़ित,यूपी में कुल 72

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हर मुमकिन कोशिश के बावजूद उत्तर प्रदेश में रविवार शाम तक कोविड-19 से प्रभावित मरीजों की तादाद बढ़ कर 72 हो चुकी है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बरेली में पहले कोरोना पाजीटिव मरीज की पहचान हुयी है जबकि नोएडा में पांच और गाजियाबाद में एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला है। इसके साथ ही नोएडा में अब तक 31 कोरोना पाजीटिव मरीजों की पहचान की जा चुकी है जबकि आगरा में 10, लखनऊ में आठ, गाजियाबाद में सात, मेरठ में पांच, वाराणसी में दो, पीलीभीत में दो संक्रमित मरीजों की पहचान की गयी है। इसके अलावा कानपुर,लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद,जौनपुर,शामली,बागपत और बरेली में एक एक कोरोना पाजीटिव की पहचान हो चुकी है।

बिहार में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 15, दो मरीज ठीक हुए

बिहार में आज कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 15 होने के बीच इलाजरत दो मरीजों की रिपोर्ट का निगेटिव आना राहत दे गया।

भागलपुर के जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (जेएलएनसीएच) के अधीक्षक रामचरित्र मंडल ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका में अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों में से 11 के रक्त के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। आज शाम आई जांच रिपोर्ट में इनमें से चार को पॉजिटिव और सात को निगेटिव बताया गया है। उन्होंने बताया कि इस वायरस से संक्रमित सभी चार मरीज मुंगेर जिले के रहने वाले हैं।

उत्तराखंड में कोरोना से संक्रमित एक और मामला

उत्तराखंड में रविवार को एक और युवक के कोरोना वायरस (कोविड 19) से संक्रमितहोने की पुष्टि होने के बाद राज्य में इससे पीड़ितों की कुल संख्या सात हो गई है।

कोरोना का नया मामला पाये जाने के बाद लॉकडाउन के दौरान आगामी 31 मार्च को अंतर्जनपदीय आवागमन की रियायत सम्बन्धी आदेश को भी निरस्त कर दिया गया है।

गुजरात में कोरोना से पांच की मौत 63 संक्रमित

गुजरात में कोरोना वायरस (कोविड-19) से एक और व्यक्ति की मौत हो जाने से इस बीमारी मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गयी है तथा इस महामारी से संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 63 हो गयी है।

राज्य की स्वास्थ्य सचिव सह आयुक्त जयंती रवि ने रविवार को बताया कि कोरोना से संक्रमित आठ नये मामले आये हैं। जिससे राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 63 हो गयी है अहमदाबाद में सर्वाधिक 22 मामले, राजकोट,वडोदरा में नौ-नौ और गांधीनगर में आठ, सूरत में सात, गिर-सोमनाथ में दो तथा पोरबंदर, महेसाणा, भावनगर और कच्छ में एक-एक हैं। नए आठ मामलों में विदेश से अहमदाबाद आये एक 30 साल का युवक से , विदेश से सूरत आये 26वर्षीय युवक और विदेश से राजकोट आये 37 वर्षीय युवक है। पोरबंदर की 48 वर्षीय महिला , गिर-सोमनाथ से 59 वर्षीय महिला और तीन अहमदाबाद के हैं उनमें 34 साल उम्र के एक पुरूष ने देश में ही यात्रा की है तथा 67 साल की एक महिला और 34 वर्षीय एक पुरूष हैं।

पंजाब में कोरोना से दूसरी मौत

पंजाब के अमृतसर में कोरोना वायरस (कोविड19) के संक्रमित 60 वर्षीय व्यक्ति की रविवार को मौत हो गयी। राज्य में इस महामारी से यह दूसरी मौत है।

पंजाब के होशियारपुर रहने वाले 60 वर्षीय व्यक्ति की अमृतसर के गुरुनानक देव अस्पताल में आज को मौत हो गई। यह व्यक्ति इटली और जर्मनी की यात्रा से स्वदेश लौटा था। इससे पहले 18 मार्च को नवांशहर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

कर्नाटक में कोरोना से तीन की मौत, 83 संक्रमित

कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमण के सात नये मामलों की पुष्टि के बाद रविवार को यहां इस महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 83 हो गयी है। इस महामारी से राज्य में तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस महामारी से तीन लोगों की मौत हुयी है और इस बीमारी से संक्रमित सात नये मामले सामने आये है। जिससे इससे संक्रमितों की संख्या 83 हो गयी है। पांच लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गयी है।

सेना का एक डाक्टर और जेसीओ कोरोना की चपेट में

सेना के एक कर्नल (डाक्टर) और एक जूनियर कमीशन अधिकारी जेसीओ के कोरोना के संक्रमण की चपेट में आने की पुष्टि हुई है।

सेना के सूत्रों के अनुसार जिस कर्नल में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है वह कोलकाता स्थित पूर्वी कमान के अस्पताल में तैनात है जबकि जेसीओ देहरादून में तैनात है।

कोरोना से निपटने के लिए 11 अधिकार प्राप्त समूह का गठन

देश में तेजी से पांव पसार रहे कोरोना वायरस से निपटने की व्यापक और एकीकृत योजना के तहत सरकार ने 11 अधिकार प्राप्त समूहों का गठन किया है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इन समूहों का गठन आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत किया गया है। इन समूहों को योजना बनाने और उन्हेंं तय समय सीमा में लागू करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने का अधिकार होगा।

बेहतर तालमेल के लिए इनमें से प्रत्येक समूह में प्रधानमंत्री कार्यालय तथा केबिनेट सचिवालय का एक-एक वरिष्ठ अधिकारी शामिल होगा ।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण attacknews.in

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा attacknews.in

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क attacknews.in

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया attacknews.in

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया: एमएसपी पर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए attacknews.in

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया:एमएसपीपर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए