Home / Fashion / Health & Fitness / मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 84 हजार के करीब पहुंची और मौत का आंकड़ा हुआ 1661 attacknews.in

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 84 हजार के करीब पहुंची और मौत का आंकड़ा हुआ 1661 attacknews.in

भोपाल, 11 सितंबर ।मध्यप्रदेश में कोरोना के 2240 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 83619 तक पहुंच गयी, जिसमें से 1651 नए मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब तक इस वैश्विक महामारी को 62936 मरीज मात देकर अपने घर पहुंच गए हैं।वही 21 मरीजों की मौत के साथ अब तक मृतक संख्या 1661 हुई ।

राज्य स्वास्थ्य संचालनालय द्वारा आज यहां जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले चौबीस घंटों के दौरान 23431 सेम्पलों की जांच की गयी, जिसमें 2240 नए संक्रमित पाए गए। इसके बाद प्रदेश में इस बीमारी से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 83619 तक पहुंच गयी है। वहीं 1651 नए मरीजों के स्वस्थ हो जाने के बाद अब तक इस बीमारी से 62936 मरीज संक्रमण से मुक्त होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

इंदौर जिले में कोरोना के मामले 16000 पार

मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में ‘कोविड 19’ के 326 नये मामले आने के बाद यहाँ वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 16090 तक जा पहुँची है। राहत की खबर है कि अब तक मिले मरीजों में से 11091 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) ने कल रात स्वास्थ्य बुलेटिन जारी कर बताया कि अब तक कुल 244827 सैम्पल जाँचे गये हैं। इनमें कल जाँचे गये 2762 सैम्पल भी शामिल हैं। कल जाँचे सैम्पलों में 326 नये रोगी मिलने के बाद वायरस से संक्रमित रोगियों की कुल संख्या 16090 तक जा पहुंची है। जबकि कल 6 रोगियों की वायरस से मौत दर्ज किये जाने के बाद अब तक आधिकारिक रूप से 444 रोगियों की मौत दर्ज की जा चुकी है।

उधर राहत की खबर है कि कल 142 रोगियों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किये जाने के बाद अब तक कुल 11091 रोगी स्वस्थ हो डिस्चार्ज हो चुके हैं। जिसके बाद उपचाररत रोगियों की संख्या 4555 है। उधर संस्थागत कवारेंटाइन केंद्रों से भी अब तक कुल 6269 संदेहियों को स्वस्थ होने पर छोड़ा जा चुका है।

उज्जैन में मिले कोरोना के 37 नए मामले

उज्जैन जिले में कोविड-19 के 37 नए मामले आने के बाद अब इनकी संख्या बढ़कर 2100 के पार हो गई, जबकि इनमें से 1664 मरीज उपचार के बाद ठीक होकर घर पहुंच चुके है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने कल रात जारी हेल्थ बुलेटिन ने बताया कि पिछले 24 घंटे में प्राप्त सैंपल में से 37 कोरोना पॉजिटिव संक्रमित पाए गए। इनमें उज्जैन जिले के मरीज शामिल हैं। जिले में अभी तक 2132 पॉजिटिव मिले हैं। इस महामारी से जिले में अभी तक मरने वालों की संख्या 82 हो गई। अभी भी 400 मरीजों का अस्पताल में उपचार चल रहा है। जिले में अभी तक 74 हजार 828 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं।

सागर जिले में मिले 54 कोरोना पाॅजीटिव

सागर जिले में 54 संक्रमित मरीज पाए गये। इन मरीजों की संख्या मिलाकर अब इनकी संख्या 1476 हो गई।शासकीय बुंदेलखंड मेडीकल कॉलेज से कल रात मिले कोरोना जांच सैंपल रिपोर्ट में 54 कोरोना मरीज मिले। इन मरीजों को मिलाकर अब यह संख्या बढ़कर 1476 हो गई। हालाकि इन मरीजों में से 1000 लोग ठीक हो चुके है। शेष संक्रमित मरीजों का उपचार अस्पताल में चल रहा है। कोरोना काल में उपचार के दौरान 94 लोगो की मृत्यु हो गई हैं।

रायसेन में कोरोना पॉजिटिव महिला की सफल प्रसव

रायसेन जिले की औद्योगिक नगर मंडीदीप के सिविल अस्पताल में आज कोरोना पॉजिटिव एक गर्भवती महिला की सफल डिलीवरी कराई गयी।

अस्पताल की डॉ अमृता जीवने ने बताया कि महिला की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट 7 सितंबर को आई थी। महिला का गर्भ का नवा महीना चल रहा है। इस बात को ध्यान में रखते हुए, उन्हें अपने ही घर में अलग कमरे में होम क्वाॅरेंटाइन कर दिया गया था, जिसकी मॉनिटरिंग स्वास्थ कर्मी द्वारा प्रतिदिन कि जा रही थी।

सीहोर में 48 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

सीहोर जिले में 48 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, जिसमें से अधिकांश नगरी क्षेत्र के हैं। कोरोना जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी अपनी पकड़ हर दिन मजबूत करता जा रहा है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुधीर कुमार डेहरिया के अनुसार ने आज 48 व्यक्तियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव प्राप्त हुई है। इनमें से सीहोर शहरी क्षेत्र से 15 व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव है। वहीं, आष्टा विकासखंड से 12 नसरुल्लागंज के 4 और बुदनी से 9 व्यक्तियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव प्राप्त हुई है। जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 336 है तथा आज 20 व्यक्तियों को स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज किया गया।

नीमच में 14 लोगों में कोरोना की पुष्टि

नीमच जिले में कोरोना के 14 नए मामले सामने आए। इनमें से 8 नींमच,1 मनासा और 5 जिले के अन्य गांवों के हैं।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार इन्हें मिला कर नीमच जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 1481 हो गई है। जिले में अभी तक कोरोना से 27 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई है। अभी तक सामने आए कोरोना पीड़ितों में नीमच के 688 जावद के 479 एवं 40 व्यक्ति उम्मेदपुरा एवं तारापुर के 70 मनासा तथा बाकी अन्य स्थानों के हैं। जिले में 1136 व्यक्ति रिकवर होकर घर लौट गए है, जबकि 318 व्यक्ति एक्टिव मरीज हैं।

बैतूल में कोरोना के 49 पॉजिटिव मामले, एक की मौत

बैतूल जिले में आज कोरोना के 49 नये मामले सामने आए है। इसे मिलाकर अभी तक कुल 1016 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके है। आज 71 वर्षीय एक पुरूष की मौत हो गयी।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रदीप धाकड़ ने बताया कि आज 18 मरीजों को स्वस्थ होने पर छुट्टी दे दी। जिले में अभी तक 716 मरीज स्वस्थ हो चुके। शेष संक्रमित 278 (एक्टिव) मरीजों का उपचार जारी है। अभी तक 362 व्यक्तियों की जॉच रिपोर्ट अप्राप्त है। जिले में कोरोना वायरस से अभी तक 22 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

पशु क्रुरता के विरूद्ध जनजागरण आवश्यक निगम परिषद हॉल में हुई पशु निगरानी समिति की बैठक

उज्जैन 9 नवम्बर : नगर निगम परिषद हॉल में पशु निगरानी समिति की बैठक आयुक्त …

चंबल संभाग में बाढ़ की लापरवाही में नप गये ढेरों शासकीय अधिकारी:श्योपुर के कलेक्टर, एसपी के अलावा अन्य अधिकारी भी हटाए गए attacknews.in

चंबल संभाग में बाढ़ की लापरवाही में नप गये ढेरों शासकीय अधिकारी:श्योपुर के कलेक्टर, एसपी के अलावा अन्य अधिकारी भी हटाए गए

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश में अस्पताल प्रबंधन के कार्य से चिकित्सकों को हटाने के निर्देश दिए,अस्पतालों के प्रबंधन के लिए प्रबंधन के व्यक्तियों को नियुक्त किया जाए attacknews.in

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश में अस्पताल प्रबंधन के कार्य से चिकित्सकों को हटाने के निर्देश दिए,अस्पतालों के प्रबंधन के लिए प्रबंधन के व्यक्तियों को नियुक्त किया जाए

नीति आयोग ने भारत में गैर-लाभकारी अस्पताल मॉडल पर रिपोर्ट जारी की,इसमें इन अस्पतालों द्वारा कार्यान्वित लागत-नियंत्रण रणनीतियों के बारे में विस्तार से चर्चा की गई है attacknews.in

नीति आयोग ने भारत में गैर-लाभकारी अस्पताल मॉडल पर रिपोर्ट जारी की,इसमें इन अस्पतालों द्वारा कार्यान्वित लागत-नियंत्रण रणनीतियों के बारे में विस्तार से चर्चा की गई है

मध्यप्रदेश के 50 महाविद्यालयों को बहुविषयक बनाया जाएगा,150 नवीन दूरस्थ अध्ययन केन्द्र स्थापित किए जाएंगे,1.09 लाख शिक्षकों, 470 शिक्षक प्रशिक्षकों की नियुक्ति होगी,सभी संभागीय मुख्यालयों पर राष्ट्रीय स्तर के आई.टी.आई. बनेंगे attacknews.in

मध्यप्रदेश के 50 महाविद्यालयों को बहुविषयक बनाया जाएगा,150 नवीन दूरस्थ अध्ययन केन्द्र स्थापित किए जाएंगे,1.09 लाख शिक्षकों, 470 शिक्षक प्रशिक्षकों की नियुक्ति होगी,सभी संभागीय मुख्यालयों पर राष्ट्रीय स्तर के आई.टी.आई. बनेंगे