Home / चिकित्सा/मेडिकल/ medical / मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 53 हजार के पार होकर 53,129 हुई,मृतकों की संख्या 1,229 पर पहुंची, मुख्य नगरपालिका अधिकारी की मौत और स्वास्थ्य मंत्री पाजिटिव attacknews.in

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 53 हजार के पार होकर 53,129 हुई,मृतकों की संख्या 1,229 पर पहुंची, मुख्य नगरपालिका अधिकारी की मौत और स्वास्थ्य मंत्री पाजिटिव attacknews.in

भोपाल, 23 अगस्त । मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के 1263 नए मामले सामने आने के बाद इनकी कुल संख्या 53129 हो गयी है। इसके साथ ही 23 लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 1229 जा पहुंची है।

राज्य के स्वास्थ्य संचालनालय की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार आज 991 व्यक्ति कोरोना संक्रमण को मात देकर घर लौट गए और अब तक कुल 40390 व्यक्ति ऐसा कर चुके हैं। एक्टिव केस यानी उपचाररत लोगों की संख्या 11510 है।

भोपाल में कोरोना के 161 नए मामले, कुल हुए 9284

भोपाल जिले में 161 नए कोरोना संक्रमित मिलने के बाद इनकी कुल संख्या 9284 हो गयी है। जिले में अब तक 262 लोगों की मौत हो चुकी है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की ओर से मुहैया करायी गयी जानकारी के अनुसार कल देर रात 161 सैंपल पॉजीटिव और 2303 सैंपल निगेटिव मिले। इसके साथ ही कुल कोरोना संक्रमित 9284 हो गए हैं। अब तक 7545 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर घर जा चुके हैं। शेष व्यक्तियों का अस्पतालों, संस्थागत क्वारेंटाइन सेंटर और होम आइसोलेशन में इलाज किया जा रहा है।

बुजुर्ग दंपत्ति ने दी कोरोना को मात

पन्ना जिले में 90 वर्ष के बुजुर्ग और 85 वर्ष की उनकी पत्नी ने कोरोना को मात दे दी है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एल. के. तिवारी ने बताया कि पन्ना जिला अस्पताल में बनाए गए डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में भर्ती 90 वर्षीय पुरुष और 85 वर्षीय उनकी पत्नी ने कल कोरोना को परास्त कर दिया और उनकी अस्पताल से छुट्टी कर दी गयी। अब वे होम आइसाेलशन में रहेंगे।

इंदौर जिले में कोरोना के 194 नये मामले, चार की मौत

इंदौर जिले में कोरोना वायरस से संक्रमण के 194 नये मामले आने के बाद की कुल संख्या 11161 तक पहुंच गयी है। हालाकि इनमें से 7656 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं।

सीहोर जिले में 11 नए कोरोना संक्रमित

सीहोर जिले में आज कोरोना संक्रमण के 11 नए मामले सामने आए और संक्रमितों की कुल संख्या 111 हो गयी है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इनमें से 63 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं और चार की मौत हो चुकी है। शेष 44 व्यक्तियों का इलाज किया जा रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी हुए कोरोना संक्रमित

मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी आज कोरोना वायरस कोविड 19 से पीड़ित पाए गए हैं।
डॉ चौधरी ने ट्वीट के जरिए स्वयं यह जानकारी दी है।

उन्होंने लिखा है कि उनकी कोविड की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है। उन्होंने अनुरोध किया है कि जो भी उनके संपर्क में आए हैं, वे कोरोना टेस्ट करवा लें और निकट संपर्क वाले लोग क्वारेंटाइन में चले जाएं।

डॉ चौधरी ने लिखा है कि सभी की प्रार्थना और आशीर्वाद से वे जल्दी ही स्वस्थ होकर सभी लोगों के बीच उपस्थित होकर फिर से जनसेवा के कार्य में लगेंगे।

डॉ चौधरी का प्रोटोकाल के अनुसार इलाज प्रारंभ हो गया है।

अभी दो दिन पहले राज्य के लाेक निर्माण विभाग मंत्री गोपाल भार्गव भी कोरोना संक्रपित पाए गए हैं। राज्य में अब तक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा कम से कम आधा दर्जन मंत्री, अनेक विधायक और जनप्रतिनिधि कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं।

भैसदेंही सीएमओ सहित दो की कोरोना से मौत

बैतूल जिले में कोरोना संक्रमण के चलते भैसदेंही के मुख्य नगरपालिका अधिकारी सहित दो लोगों की मौत हो गई है।इसके साथ ही आज जिले में कोरोना संक्रमण के 31 नए मामले सामने आए हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रदीप धाकड़ ने बताया कि भैसदेंही के 54 वर्षीय मुख्य नगरपालिका अधिकारी की रिपोर्ट 13 अगस्त को पॉजिटिव आने पर उन्हें बेहतर उपचार के लिए भोपाल भेजा गया था। जहाँ उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। जिले में कोरोना की जॉंच में 31 नए पॉजिटिव मरीज मिले है। इसे मिलाकर कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 538 हो गई है।

नीमच में 17 नए मामले

नीमच जिले में कोरोना के 17 नए मामले सामने आने के बाद इनकी संख्या बढ़कर 1044 हो गयी है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कल रात 17 और कोरोना संक्रमित मिले हैं। अभी तक 857 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं और 16 लोगों की मौत हो चुकी है। शेष का इलाज इलाज किया जा रहा है।

शिवपुरी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 755

शिवपुरी में आज 19 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के साथ ही कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 755 हो गई है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय ने बताया गया है कि आज 19 मरीजों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब यहाँ कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 755 हो गई है। अभी तक 523 कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ हो चुके हैं जबकि छह लोगों की मौत हो चुकी है। यहाँ अभी एक्टिव केस की संख्या 216 है।

अशोकनगर में छह लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

अशोकनगर जिले में आज छह लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ.हिमांशु शर्मा बताया कि आज रात 208 सैम्पलों की जांच रिपोर्ट मिली हैं, इनमें छह लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से दो पॉजिटिव चंदेरी, दो ईसागढ़, एक मुंगावली और एक पवारगढ़ गांव का है। संक्रमित पांचों व्यक्ति कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं। अब स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन पॉजिटिव पाए गए लोगों के संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है और उनके सेम्पल लिए जाएंगे।

दमोह जिले के तीन कोरोना संक्रमित मरीजों की बीएमसी में मौत, आज 17 कोरोना पाॅजिटिव मिले

सागर जिले के शासकीय बुंदेलखंड मेडीकल कॉलेज (बीएमसी) के कोविड वार्ड में भर्ती दमोह जिले के तीन बुजुर्ग मरीजों की दो दिन में उपचार के दौरान मृत्यु हुई है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण attacknews.in

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा attacknews.in

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क attacknews.in

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया attacknews.in

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया: एमएसपी पर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए attacknews.in

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया:एमएसपीपर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए