Home / चिकित्सा/मेडिकल/ medical / मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 48 हजार 351 के पार हुई और मृतकों की संख्या 1,130 हुई,अब तक 36 हजार से ज्यादा मरीज स्वस्थ हुए attacknews.in

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 48 हजार 351 के पार हुई और मृतकों की संख्या 1,130 हुई,अब तक 36 हजार से ज्यादा मरीज स्वस्थ हुए attacknews.in

भोपाल, 19 अगस्त ।मध्यप्रदेश में कोरोना के 976 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढकर 48351 तक पहुंच गयी। वहीं इस बीमारी से 762 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब तक इस बीमारी को 36475 मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर पहुंच गए हैं।

राज्य स्वास्थ्य संचालनालय द्वारा आज रात जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश भर में 976 नए मामले सामने आए हैं। इसे मिलाकर प्रदेश भर में कोरोना से संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 48351 तक पहुंच गयी, जबकि 762 नए मरीजों के स्वस्थ होने के बाद इस बीमारी से अब तक 36475 मरीजों के ठीक होने के उपरांत अब 10717 एक्टिव (उपचाररत) मरीज हैं, जिनका इलाज चल रहा है।

इंदौर जिले में कोरोना के 179 नये मामले, एक्टिव केस की संख्या हुई 3277

इंदौर जिले में ‘कोविड19’ के 179 नये मामले आने के बाद यहाँ कोरोना वायरस से एक्टिव केस (उपचाररत रोगी) की संख्या अब 3277 तक जा पहुंची है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) ने कल रात स्वास्थ्य बुलेटिन जारी कर बताया कि 2673 जांच सैंपलों में 179 संक्रमित पाये गये हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 10,191 से बढ़कर 10,370 तक जा पहुंची है। वहीं कल एक की मौत दर्ज किये जाने के बाद अब तक कुल 346 संक्रमितों की मौत को अब तक आधिकारिक रूप से दर्ज किया गया है। अब तक कुल एक लाख तेरासी हजार पाँच सौ सैतीस (1,83,537) सैंपल जाँचे गये हैं।

भोपाल जिले में मिले 199 कोरोना पॉजिटिव

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमित 199 नए मामले सामाने आने के बाद अब इनकी संख्या बढ़कर 8885 हो गई है। हालाकि इनमें से 7059 मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर घर जा चुके है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार आज कोरोना जांच सैंपल की रिपोर्ट में 199 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये हैं। इन मरीजों को मिलाकर जिले में अब तक 8885 कोरोना पॉजिटिव पाए गए। राहत की बात यह है कि अब तक पाए गये 8885 कोरोना संक्रमित मरीजों में से 7059 मरीज कोरोना संक्रमण को मात देकर अपने घर जा चुके हैं। इस महामारी से 250 अब तक लोगों की मौत हो चुकी है।

सतना जिले में मिले आठ और कोरोना पॉजिटिव

सतना जिले में आज आठ और कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए।आधिकारिक जानकारी के अनुसार कोराेना जांच सैंपल रिपोर्ट में आज जिले में आठ लोग कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है। इन्हें मिलाकर जिले में अभी तक 358 कोरोना संक्रमित पाए गये। अभी तक मिले कोरोना संक्रमितों में से 224 मरीज ठीक होकर घर पहुंचे गये है। इस महामारी से अब तक 12 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 114 लोगों का उपचार अस्पताल में चल रहा है।

इंदौर की एक दवा निर्माता इकाई के दो कर्मचारी कोरोना संक्रमित

इंदौर स्थित एक प्रमुख फार्मा इकाई के दो कर्मचारियों को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद एहतियातन इसके अन्य 18 से ज्यादा कर्मियों को चिकित्सकीय निगरानी में रख गया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार औद्योगिक क्षेत्र पोलोग्राउंड में स्थित इस इकाई में कोरोना से बचाव में प्रारंभ में उपयोगी माने जा रहे और आमतौर पर मलेरिया रोधी के तौर पर रोगियों को दिए जाने वाले हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन का निर्माण किया जा रहा है। प्रतिदिन सतत 24 घन्टे संचालित इस इकाई के दो कर्मचारियों में संक्रमण पाए जाने से हड़कंप मचा हुआ है।

सीहोर में 9 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

सीहोर जिले में आज 9 लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढकर 519 तक जा पहुंची है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि आज 9 व्यक्तियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव प्राप्त हुई है। जिसमें सीहोर के गंज से 2 तथा रानी मोहल्ला गंज एवं इंदिरा कॉलोनी से 1-1 व्यक्ति, इछावर के वार्ड नंबर 5 एवं नसरुल्लागंज से 1-1 व्यक्ति तथा बुदनी के अदालत कॉलोनी से 2 व्यक्ति, श्यामपुर से 1 व्याक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।

हरदा में कोरोना के 29 नए मरीज मिले

हरदा जिले में कोरोना संक्रमण के आज 20 नए मरीज मिले।मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ किशोर कुमार नागवंशी ने बताया की जिले में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मरीजों की संख्या 89 है। जबकि 221 मरीज स्वस्थ्य होकर लौट चुके हैं। वही इस बीमारी से 6 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि आज 26 सेम्पल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिसमे 20 की रिपोर्ट पाॅजिटिव अायी है। आज भी 220 नए सेंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

बैतूल में मिले 16 कोरोना पॉजिटिव

बैतूल जिले में आज 16 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गये। इसे मिलाकर संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 416 तक पहुंच गयी। आज नौ मरीज के स्वस्थ होने पर छुट्टी दे दी। जिले में अभी तक 297 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गये है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रदीप धाकड़ ने बताया कि 16 संक्रमित मरीजों में बैतूल के दो, जिले के प्रभात पट्टन से तीन, आमला से तीन, आठनेर से चार, घोड़ाड़ोगरी से दो तथा चोपना और बगडोना से एक-एक व्यक्ति शामिल है। शेष संक्रमित 113 मरीजों का उपचार जारी है। अभी तक 407 व्यक्तियों की जॉंच रिपोर्ट अप्राप्त है। जिले में कोरोना संक्रमण के कारण छह लोग की मौत हो चुकी हैं।

मोहन यादव का स्वास्थ्य सामान्य

कोरोना संक्रमित होने के बाद मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव का उपचार इंदौर के एक निजी अस्पताल में जारी है, जहां उनका स्वास्थ्य सामान्य बताया गया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री यादव को कल उनके गृह नगर उज्जैन से यहां श्री अरविंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस कॉलेज (सैम्स) में भर्ती किया गया है।

आज सैम्स से जारी आधिकारिक बयान में बताया गया है कि श्री यादव की ‘सीटी स्कैन’ जांच की गई है, जिसमें उनके फेफड़ों में लगभग दस फीसदी संक्रमण का प्रभाव पाया गया है। उनका एंटी वायरल दवाओं से उपचार जारी है।

शिवपुरी में कोरोना के 29 नए मरीज

शिवपुरी में आज 29 मरीजों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के अनुसार शिवपुरी सहित जिले में आज 29 मरीजों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 627 हो गई है, जबकि आज तक 460 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डा मोहन यादव की माता श्रीमती लीलाबाई यादव का निधन,मंगलवार को निकलेगी अंतिम यात्रा attacknews.in

मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डा मोहन यादव की माता श्रीमती लीलाबाई यादव का निधन,मंगलवार को निकलेगी अंतिम यात्रा

मध्यप्रदेश में नहीं दिखेगी शाहरुख खान की ‘पठान’, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले- दीपिका की वेशभूषा आपत्तिजनक attacknews.in

मध्यप्रदेश में नहीं दिखेगी शाहरुख खान की 'पठान', गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले- दीपिका की वेशभूषा आपत्तिजनक

उज्जैन में सुनियोजित तरीके से आयोजित की जाने वाली थी गैर-मुस्लिमों के लिए पैगंबर मुहम्मद पर निबंध प्रतियोगिया, लगी रोक attacknews.in

उज्जैन में सुनियोजित तरीके से आयोजित की जाने वाली थी गैर-मुस्लिमों के लिए पैगंबर मुहम्मद पर निबंध प्रतियोगिया, लगी रोक

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा का एक दिवसीय प्रांतीय अधिवेशन 25 दिसंबर को भोपाल में आयोजित होगा: अधिवेशन में चुनी जाएगी प्रांतीय कार्यकारिणी attacknews.in

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा का एक दिवसीय प्रांतीय अधिवेशन 25 दिसंबर को भोपाल में आयोजित होगा: अधिवेशन में चुनी जाएगी प्रांतीय कार्यकारिणी

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण attacknews.in

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण