Home / चिकित्सा/मेडिकल/ medical / मध्यप्रदेश में स्वतंत्रता दिवस पर 1019 नए मरीज मिलने के साथ संक्रमितों की संख्या 44,433 हुई ,मौत का आंकड़ा 1094 हुआ 948 हुए स्वस्थ attacknews.in

मध्यप्रदेश में स्वतंत्रता दिवस पर 1019 नए मरीज मिलने के साथ संक्रमितों की संख्या 44,433 हुई ,मौत का आंकड़ा 1094 हुआ 948 हुए स्वस्थ attacknews.in

भोपाल, 15 अगस्त । कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच मध्यप्रदेश में जहां 1019 नए मरीज मिले, तो वहीं 948 व्यक्ति इस बीमारी को मात € अपने घर पहुंच गए हैं।अब तक 1094 संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है ।

राज्य स्वास्थ्य संचालनालय द्वारा आज रात जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले चौबीस घंटों के दौरान प्रदेश भर में 1019 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 44433 तक पहुंच गयी, तो वहीं 948 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब तक इस बीमारी को 33353 मरीज मात देकर अपने घर पहुंच चुके हैं, जिसके बाद प्रदेश में अब 9986 एक्टिव (उपचाररत) मरीज हैं, जिनका इलाज चल रहा है।

इंदौर में कोरोना के 176 नये मामले

इंदौर जिले में ‘कोविड 19’ के 176 मामले आने के बाद वायरस से संक्रमितों की संख्या 9590 तक जा पहुंची है। उधर राहत की खबर है कि 6246 रोगी स्वस्थ भी हो चुके हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) ने कल रात स्वास्थ्य बुलेटिन जारी कर बताया कि अब तक कुल 171794 जांच रिपोर्ट प्राप्त हुयी हैं, जिनमें कल जांचे 3096 सैम्पल भी शामिल हैं। कुल जांच रिपोर्ट में कुल संक्रमितों की संख्या 9590 है। सीएमएचओ ने बताया कि कल एक की मौत आधिकारिक रूप से दर्ज किये जाने के बाद मृतकों की संख्या 342 तक जा पहुंची है।

कोरोना पॉजिटिव वृद्धा का घंटों वार्ड में पड़ा रहा शव

मध्यप्रदेश के बैतूल जिला अस्पताल में आज एक बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां एक वृद्ध कोरोना पॉजिटिव महिला की सुबह मौत हो जाने पर शव घंटो कोविड वार्ड में जमीन पर पड़ा रहा। विरोध के बाद अस्पताल प्रबंधन द्वारा शव को वहां से हटवाया गया।

सूत्रों ने बताया कि जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में आठनेर क्षेत्र की कोरोना संक्रमित वृद्वा ने सुबह दम तोड़ दिया था, जिसके बाद उसका शव घंटो वार्ड में जमीन पर पड़ा रहा। लोगों के विरोध के बाद शव को वार्ड से हटाया गया। इस वार्ड में कोरोना संक्रमित एक प्रसूता भी एक दिन के नवजात के साथ भर्ती है, हालांकि नवजात संक्रमित नहीं है।

बैतूल में कोरोना के 18 नए मामले मिले, एक की मौत

बैतूल जिले में कोरोना संक्रमण के आज 18 नए मरीज मिलें और एक मरीज की उपचार के दौरान मृत्यु हो गयी।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार जांच रिपोर्ट में 18 नए मरीज मिले। इसे मिलाकर संक्रमित कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 355 हो गई है। वहीं, सुबह एक वृद्ध कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत हो गयी है।

सीहोर में तीस नए पाॅजिटिव, एक की मौत

सीहोर जिले में आज तीस नए पॉजिटिव पाए जाने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 467 हो गयी, जबकि एक मरीज की मृत्यु के बाद अब तक 16 मरीज जान गवां चुके हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि आज 30 व्यक्तियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव प्राप्त हुई है। जिसमें सीहोर के इंदिरा कॉलोनी के 4, राजाबाग से 3 तथा सुदामा नगर से एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इसी प्रकार आष्टा विकासखंड अन्तर्गत जावर से 5, मेहतवाड़ा का 1, आष्टा के ग्राम झरखेड़ी, कोठरी एवं फुडरा से 1-1 व्यक्ति शामिल हैं।

सागर में दो चिकित्सक सहित 12 संक्रमित मिले, तीन की मौत

सागर जिले के बुंदेलखंड शासकीय मेडीकल कॉलेज के दो डॉक्टरों सहित 12 मरीजों की कोरोना संक्रमित रिपोर्ट आई है। वहीं बीएमसी के कोविड वार्ड में भर्ती तीन मरीजों की उपचार के दौरान मृत्यु हो गई हैं, जो कि दमोह, छतरपुर और सागर जिले के है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार आज बायरोलॉजी लैब से मिली रिपोर्ट के अनुसार 12 मरीजों की रिपोर्ट पाजीटिव निकली है, जिनमे केशवगंज, दयानंद वार्ड, गांधी चौक वार्ड, रामपुरा, सदर कैंट, मकरोनिया के महिला पुरूष शामिल हैं। अगस्त माह के पंद्रह दिनों में मरीजों की संख्या सवा सौ के पार पहुंच गई है, जबकि जिलें में पिछले चार माह के दौरान 850 मरीज मिल चुके है।

नीमच में मिले 22 नए कोरोना मरीज

नीमच में आज कोरोना के 22 नए मरीज सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 908 तक पहुंच गयी।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार 22 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इनमें से 12 व्यक्ति नीमच, 3 जावद और 7 व्यक्ति जिले के अन्य 6 गांवों के हैं। इन्हें मिला कर नीमच जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 908 हो गई है। जबकि 13 व्यक्तियों की मृत्यु हो गयी है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 72 हजार के करीब पहुंची ,मृतकों की संख्या 1543 हुई,54 हजार से ज्यादा मरीज हुए स्वस्थ attacknews.in

भोपाल, 05 सितंबर । मध्यप्रदेश में आज कोरोना संक्रमित 1636 नये मरीज मिले और इन्हें …

भारत में तेरह दिन में 30 से 40 लाख पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या,देश में कोरोना का प्रकोप चरम पर पहुंचा attacknews.in

नयी दिल्ली 05 सितंबर । देश में कोरोना का प्रकोप चरम पर है और इसके …

भारत सरकार ने आम जनता को दे दी नई सुविधा;अब बिना डॉक्टर की पर्ची के खुद भी करा सकेंगे किसी भी लैब में कोरोना टेस्ट attacknews.in

नयी दिल्ली 05 सितंबर । केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने कोरोना वायरस कोविड-19 …

भारत में बुधवार देर रात कोरोना संक्रमितों की संख्या 38 लाख के पार हुई और गुरूवार को 39 लाख पार होकर ब्राजील को पछाड़कर विश्व में दूसरे स्थान पर होगा भारत,मृतकों की संख्या 67.400 के पार attacknews.in

नयी दिल्ली 02 सितंबर । देश में बुधवार देर रात तक कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण …

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 67 हजार पर पहुंची,अब तक 1,453 मरीजों की मौत,51 हजार से ज्यादा मरीज हुए स्वस्थ attacknews.in

भोपाल, 02 सितंबर ।मध्यप्रदेश में आज कोरोना संक्रमित 1424 नये मरीज पाये गये और इन्हें …