Home / चिकित्सा/मेडिकल/ medical / मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 41 हजार के करीब पहुंची,24 घंटे में 18 मौतों के साथ मौत का आंकड़ा 1033 हुआ, 843 नए कोरोना मरीज आएं सामने attacknews.in

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 41 हजार के करीब पहुंची,24 घंटे में 18 मौतों के साथ मौत का आंकड़ा 1033 हुआ, 843 नए कोरोना मरीज आएं सामने attacknews.in

भोपाल, 11 अगस्त ।मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच आज 843 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 40734 हो गयी है। हालाकि इनमें से 30596 कोरोना मरीज ठीक हो चुके है। प्रदेश में अभी तक इस महामारी के कारण 1033 मरीजों की मौत हो चुकी है।

राज्य के स्वास्थ्य संचालनालय की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में अभी तक कोरोना संक्रमण से 30596 लोग मुक्त होकर घर पहुंच चुके है।

वर्तमान में 9105 कोरोना संक्रमित मरीजों का उपचार अस्पतालों में चल रहा है। आज 21217 सैंपल की जांच रिपोर्ट में 843 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गये। इन मरीजों को मिलाकर राज्य में संक्रमितों की संख्या 40734 हो गयी।

राज्य में आज 18 कोरोना संक्रमित मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई। इन्हें मिलाकर अब तक 1033 मरीजों की मौत हो चुकी है। राज्य भर में आज 922 कोरोना संक्रमित मरीज अस्पतालों से ठीक होकर घर रवाना हो गए है।

इंदौर में कोरोना के 8900 मामले, 336 की मौत

इंदौर जिले में ‘कोविड 19’ के 176 नये मामले आने के बाद यहां कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 8900 तक जा पहुंची है। जबकि कल तीन की मौत दर्ज किये जाने के बाद मृतकों की संख्या 336 तक जा पहुंची है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) ने कल देर रात स्वास्थ्य बुलेटिन जारी कर बताया कि कल 2859 सेंपल जांचे किये गये थे, जिसमें 176 संक्रमित पाये गये। सीएमएचओ ने बताया कि अब तक कुल 159922 सेंपल जांचे गये हैं, जिनमें कुल संक्रमितों की संख्या 8900 है। उधर राहत की खबर है कि अब तक 6001 संक्रमित रोगी स्वस्थ हो चुके हैं, जिसके बाद एक्टिव केस (उपचाररत) की संख्या 2563 है।

राहत इंदौरी हुए कोरोना संक्रमित

मशहूर शायर राहत इंदौरी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया जहाँ उनका निधन हो गया ।

राहत इंदौरी ने ट्वीट कर स्वयं की ‘कोविड़-19’ से संक्रामित पाए जाने की जानकारी दी दी। 70 वर्षीय राहत इंदौरी को उनके गृह नगर इंदौर के एक निजी अस्पताल में कल रात भर्ती कराया गया था जहाँ वह बच नहीं सके।

सिवनी जिले में अब तक मिले 78 कोरोना संक्रमित

सिवनी जिले में कुल 78 कोरोना संक्रमित मिल चुके है।आधिकारिक जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण के कारण जिले में 4 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है, जबकि कुल 46 कोरोना पाॅजिटिव मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर पहुंच चुके हैं। वर्तमान समय में सिवनी जिले में एक्टिव कोरोना पाॅजिटिव 24 केस है तथा नागपुर मेडिकल काॅलेज में 3 व छिंदवाडा मेडिकल काॅलेज में एक कोरोना पाॅजिटिव मरीज भर्ती कराया गया है, जहां उपचार चल रहा है।

मध्यप्रदेश में कोरोना की रिकवरी रेट 75 प्रतिशत हुई

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना की रिकवरी रेट लगातार बढ़ रही है तथा बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर घर जा रहे हैं। इससे एक्टिव मरीजों की संख्या में कमी आ रही है, ये अच्छे संकेत हैं।

श्री चौहान आज वीडियो कान्फ्रेंस द्वारा प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रदेश की रिकवरी रेट 75.1 प्रतिशत तथा एक्टिव मरीजों की संख्या 9105 हो गई है। नए 843 मरीज आए हैं वहीं 922 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। गत दिवस की तुलना में एक्टिव मरीजों की संख्या में 98 की कमी आयी है। प्रदेश में मृत्यु दर 2.54 है, जिसे न्यूनतम किए जाने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। प्रदेश के कोविड अस्पतालों में कोरोना मरीजों के नि:शुल्क उपचार की अच्छी व्यवस्था की गई है।

शहडोल में मिले 13 कोरोना संक्रमित

शहडोल जिले में 13 और कोरोना संक्रमित पाए गए/
आधिकारिक जानकारी के अनुसार आज जिला अस्पताल के एक डॉक्टर और एक नर्स सहित 13 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए है।

सीहोर जिले में पाए गए छह कोरोना मरीज

सीहोर जिले में आज छह और कोरोना संक्रमित मरीज पाए गये।मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि आज शाम छह व्यक्तियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव प्राप्त हुई है। संक्रमितों में सीहोर के गंज एवं बडियाखेड़ी से 1-1 व्यक्ति शामिल है। सीहोर के ग्राम हसनाबाद से 1, आष्टा के ग्राम झरखेड़ी से 1, नसरुल्लागंज एवं शाहगंज से 1-1 व्यक्ति शामिल है। जिले में कुल एक्टिव केस की संख्या 109 है। जिले में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की मृत्यु संख्या 14 हो गई है।

कोरोना संक्रमित कैदी अस्पताल से फरार

दमोह जिले के जिला चिकित्सालय में कोरोना संक्रमित एक कैदी अस्पताल से फरार हो गया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कैदी देवेंद्र पटेल कोरोना संक्रमित पाए जाने पर उसे जिला अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में भर्ती था। कल देररात वह पुलिस को चमका देकर फरार हो गया। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर कैदी देवेंद्र को हटा जेल से दमोह जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था।

कोविड वार्ड में वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारियों का भ्रमण सुनिश्चित कराएं:नरोत्तम

मध्यप्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कोरोना समीक्षा बैठक के दौरान ग्वालियर के कोविड वार्ड में विगत तीन दिनों से किसी भी वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी द्वारा भ्रमण नहीं करने पर नाराजगी जताई।
डॉ मिश्रा ने कहा कि पिछले तीन दिनों में ग्वालियर के कोरोना वार्ड में जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, सिविल सर्जन अथवा मेडिकल कॉलेज के डीन द्वारा मरीजो की चिकित्सा व्यवस्था का जायजा नहीं लेना आपत्तिजनक होकर लापरवाही दर्शाता हैं। डॉ. मिश्रा ने कलेक्टर ग्वालियर को वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारियों का नियमित भ्रमण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

शिवपुरी में 10 कोरोना संक्रमित मिले

शिवपुरी में आज दस और कोरोना संक्रमित मरीज पाए गये।आधिकारिक जानकारी के अनुसार आज कोरोना जांच रिपोर्ट में दस लोग कोरोना संक्रमित पाए गये। इन मरीजों को मिलाकर जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 467 हो गई है। अब तक पाए गये कोरोना मरीजों में से 310 मरीज स्वस्थ हो चुके है।

खरगोन जिले में तीन दिनों में 98 लोग स्वस्थ हुए

खरगोन जिले में विगत 3 दिनों में 98 मरीजों के स्वस्थ होने से यह आंकड़ा 797 तक पहुंच चुका है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार गत 3 दिनों में खरगोन जिले में 98 मरीजों के स्वस्थ हो जाने के चलते अब तक 797 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। खरगोन जिले में अब तक 954 संक्रमित पाये गये हैं, जिसमें 19 की मृत्यु हो चुकी है। पिछले 24 घंटे के दौरान 557 सैंपल की नेगेटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है तथा 418 नए सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं ।जिले में कुल 112 घंटे में एरिया घोषित हैं।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डा मोहन यादव की माता श्रीमती लीलाबाई यादव का निधन,मंगलवार को निकलेगी अंतिम यात्रा attacknews.in

मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डा मोहन यादव की माता श्रीमती लीलाबाई यादव का निधन,मंगलवार को निकलेगी अंतिम यात्रा

मध्यप्रदेश में नहीं दिखेगी शाहरुख खान की ‘पठान’, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले- दीपिका की वेशभूषा आपत्तिजनक attacknews.in

मध्यप्रदेश में नहीं दिखेगी शाहरुख खान की 'पठान', गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले- दीपिका की वेशभूषा आपत्तिजनक

उज्जैन में सुनियोजित तरीके से आयोजित की जाने वाली थी गैर-मुस्लिमों के लिए पैगंबर मुहम्मद पर निबंध प्रतियोगिया, लगी रोक attacknews.in

उज्जैन में सुनियोजित तरीके से आयोजित की जाने वाली थी गैर-मुस्लिमों के लिए पैगंबर मुहम्मद पर निबंध प्रतियोगिया, लगी रोक

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा का एक दिवसीय प्रांतीय अधिवेशन 25 दिसंबर को भोपाल में आयोजित होगा: अधिवेशन में चुनी जाएगी प्रांतीय कार्यकारिणी attacknews.in

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा का एक दिवसीय प्रांतीय अधिवेशन 25 दिसंबर को भोपाल में आयोजित होगा: अधिवेशन में चुनी जाएगी प्रांतीय कार्यकारिणी

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण attacknews.in

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण