Home / राष्ट्रीय / सोनिया गांधी को साम्प्रदायिक और हिंदू विरोधी बताने पर भड़के कांग्रेसियो ने पत्रकार अर्नब गोस्वामी पर हमला करने के साथ ही उनके खिलाफ देशभर में सैकड़ों पुलिस प्रकरण दर्ज करवा दिये ,इसके खिलाफ अर्नब गोस्वामी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया attacknews.in

सोनिया गांधी को साम्प्रदायिक और हिंदू विरोधी बताने पर भड़के कांग्रेसियो ने पत्रकार अर्नब गोस्वामी पर हमला करने के साथ ही उनके खिलाफ देशभर में सैकड़ों पुलिस प्रकरण दर्ज करवा दिये ,इसके खिलाफ अर्नब गोस्वामी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया attacknews.in

नयी दिल्ली/मुंबई , 23 अप्रैल ।रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी ने देश के विभिन्न हिस्सों में उनके खिलाफ दर्ज करायी गयी प्राथमिकियों के आधार पर किसी तरह की दंडात्मक कार्रवाई पर रोक की मांग को लेकर गुरुवार को उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया, जिसपर कल सुनवाई होगी।

गोस्वामी ने महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, राजस्थान और जम्मू एवं कश्मीर में उनके खिलाफ दर्ज 16 प्राथमिकियों के आधार पर किसी तरह की दंडात्मक कार्रवाई पर रोक की मांग को लेकर शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया है।

सुप्रीम कोर्ट वेबसाइट पर देर रात पोस्ट किये गये कॉजलिस्ट के अनुसार न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति एम आर शाह की खंडपीठ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये साढ़े दस बजे सुनवाई करेगी।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी करने और नफरत फैलाने वाले बयान देने के आरोप में गोस्वामी के खिलाफ इन छह राज्यों में कुल 16 प्राथमिकियां दर्ज करायी गयी हैं।

गोस्वामी ने अपनी याचिका में प्राथमिकियों के आधार पर कोई भी दंडात्मक कार्रवाई किये जाने से पुलिस प्रशासन को रोकने और इन प्राथमिकियों को निरस्त करने की मांग की है।

गोस्वामी और उनकी पत्नी पर कल रात ड्यूटी से घर लौटते वक्त कुछ लोेगों ने हमले भी किये थे। जिसके बाद उन्होंने मुंबई के एक पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी भी दर्ज करायी है।

रिपब्लिक टीवी के मुख्य संपादक पर हमले के मामले में दो लोग गिरफ्तार

रिपब्लिक टीवी के मुख्य संपादक अर्णब गोस्वामी और उनकी पत्नी पर बीती रात मुंबई में हमला किया गया। पुलिस ने इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

पालघर में दो संतों की पीट पीटकर हत्या को लेकर श्री गोस्वामी ने अपने एक कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर टिप्पणी की थी और इसे लेकर उन पर मामले भी दर्ज हुए हैं।

केंद्रीय सूचना एंव प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अर्णब पर हमले की निंदा की है।

उन्होंने कहा अर्नब गोस्वामी पर हमले की कोशिश की हम भर्त्सना करते हैं किसी भी पत्रकार पर हमला करना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है या निदंनीय है। ये लोकतंत्र का परिचायक नहीं है। पुलिस इस पर कार्रवाई कर रही है।

छत्तीसगढ़ में अर्नब गोस्वामी के खिलाफ 101 आपराधिक मामले दर्ज

रायपुर( छत्तीसगढ़) से खबर है कि , रिपब्लिक टीवी के एंकर एवं सम्पादक अर्नब गोस्वामी के खिलाफ छत्तीसगढ़ के सभी 28 जिलों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने और साम्प्रदायिक दंगे के लिए लोगो को भड़काने समेत कई आरोप लगाते हुए 101 मामले पुलिस में दर्ज करवाए है।

पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि राजधानी रायपुर में कल देर शाम पहला मामला वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री टी.एस.सिंहदेव एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने सिविल लाइऩ थाने में दर्ज करवाया।

इसके बाद पूरे राज्य में अर्नब गोस्वामी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने का सिलसिला शुरू हुआ।आज दोपहर 101 मामले राज्यभऱ में दर्ज हुए है।सबसे अधिक 12 मामले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू के गृह जिले दुर्ग में दर्ज हुए है।

श्री सिंहदेव एवं मरकाम ने दर्ज करवाई गई एफआईआर में कहा हैं कि समाचार चैनल एवं उसके एंकर /संपादक अर्नब गोस्वामी ने महाराष्ट्र के पालघर में संत की भीड़ द्वारा हत्या कर दिए जाने पर ‘पूछता है भारत’ डिबेट कार्यक्रम में अपने वक्तव्य से देश की जनता के सद्भाव को समुदाय के आधार पर भड़काया। साथ ही देश के विभिन्न समुदायों के बीच नफरत का वातावरण बनाया है। उन्होंने कहा हैं कि डिबेट के दौरान गोस्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर भी अभद्र एवं निम्नस्तरीय टिप्पणी की है।

राजधानी में दूसरी एफआईआर शहर कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे ने अर्णब गोस्वामी के खिलाफ दर्ज करवाई है जिसमें उन्होने कहा कि 16 अप्रैल को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की प्रेस कांफ्रेंस में कोरोना वायरस रोग के रोकथाम के लिए दिए गए सुझावों को अर्णब गोस्वामी एवं उनके चैनल ने गलत ढंग से पेश किया तथा झूठी खबर अपने चैनल में प्रसारित किया।यह महामारी अधिनियम 1897 के तहत जारी किए गए आदेशों का उल्लंघन है।

राज्यभऱ में दर्ज सभी एफआईआर में लगभग एक जैसे आरोप लगाए गए है।पुलिस ने अर्नब गोस्वामी, एआरजी मीडिया प्राइवेट लिमिटेड तथा रिपब्लिक भारत टीवी के खिलाफ धारा 153ए, 295 ए, एवं 505(2) आईपीसी के तहत मामला किया है।इन मामलो की पुलिस ने विवेचना भी शुरू कर दी है।

कांग्रेस ने पालघर की घटना को ‘अमानवीय’ करार दिया

मुंबई,से खबर है कि कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई ने पालघर में दो संतों की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या किये जाने की घटना की गुरुवार को निंदा की और इसे ‘अमानवीय कृत्य’ कहा।

पार्टी की ओर से आज यहां जारी एक बयान के मुताबिक कांग्रेस महासचिव मल्लिकार्जुन खड़गे ने मुंबई से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बुधवार रात महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस की बैठक की अध्यक्षता की।

सोनिया गांधी को लेकर भड़काऊ टिप्पणी करने पर अर्नब गोस्वामी के विरुद्ध मुकदमा

श्रीगंगानगर, से खबर है कि महाराष्ट्र के पालघर में दो संतों और उनके वाहन चालक की भीड़ द्वारा पीट -पीटकर हत्या कर दिये जाने की घटना में रिपब्लिक न्यूज़ चैनल के प्रबंध निदेशक और मुख्य संपादक अर्नब गोस्वामी के खिलाफ राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य सुरेंद्र दादरी ने मुकदमा दर्ज कराया है।

श्री दादरी ने हनुमानगढ़ टाउन थाना में कल देर रात दर्ज कराये मामले में धार्मिक भावनाओं को भड़काने तथा कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की जान को खतरे में डालने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करवाया है।

श्री दादरी ने मुंबई निवासी अर्नब गोस्वामी पर टीवी चैनल के माध्यम से देश में धार्मिक उन्माद भड़काने का प्रयास करने सहित अनेक गंभीर आरोप लगाए हैं।

पुलिस के अनुसार सुरेंद्र दादरी द्वारा दी गई रिपोर्ट में बताया गया है कि 21 अप्रैल को रिपब्लिक टीवी/ रिपब्लिक भारत न्यूज़ चैनल पर प्रसारित भारत कार्यक्रम में अर्णब गोस्वामी ने पालघर में दो संतों और एक वाहन चालक की हत्या कर दी जाने की घटना पर कुछ लोगों के साथ डिबेट प्रस्तुत की।

रिपोर्ट में कहा कि श्री अर्नब ने कांग्रेस और वामपंथी विचारधारा वाले दोनों का षड्यंत्र बताकर समुदायों में धार्मिक और राजनीतिक सौहार्द बिगाड़ने की भी कोशिश की है। इसके अलावा इस मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को इटली के निर्देश पर काम करने वाली अध्यक्ष बताते हुए लोगों को उनकी जान-माल और हत्या के लिए उकसाने का भी प्रयास किया है।

अनिल चौधरी ने अर्णव गोस्वामी के खिलाफ की शिकायत

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने रिपब्लिक टीवी के मुख्य संपादक अर्णव गोस्वामी के खिलाफ नफरत फैलाने, देश का माहौल खराब करने तथा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए आपराधिक मामला दर्ज करने के यहां शिकायत दी है।

श्री चौधरी ने श्री गोस्वामी के खिलाफ आईपी स्टेट थाने में शिकायत दर्ज कराई है तथा इसकी प्रति पुलिस आयुक्त एस. एन. श्रीवास्तव तथा सेंट्रल दिल्ली जिले पुलिस उपायुक्त संजय भाटिया को दी है।

शिकायत में कहा गया है कि श्री गोस्वामी ने 21 अप्रैल को अपने एक टीवी कार्यक्रम में श्रीमती गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है तथा समाज में नफरत फैलाने और विभिन्न धर्मों के बीच घृणा पैदा करने वाले बयान दिया है। उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की है।

गौरतलब है कि श्री गोस्वामी ने मंगलवार को महाराष्ट्र के पालघर में संत की भीड़ द्वारा हत्या करने पर ‘पूछता है भारत’ डिबेट कार्यक्रम किया था। इस कार्यक्रम में उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। साथ ही पालघर हिंसा को लेकर धर्म विशेष को लेकर भी टिप्पणियां की थीं।

इस मामले में श्री गोस्वामी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसके अलावा कई अन्य राज्यों में भी उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की शिकायत की गई है।

अर्नब पर हमला फ्रीडम ऑफ स्पीच के अधिकारों का हनन-शिवराज

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि रिपब्लिक टीवी के एंकर एवं सम्पादक अर्नब गोस्वामी के खिलाफ हमला पत्रकारिता और फ्रीडम ऑफ स्पीच के अधिकारों का हनन है।

श्री चाैहान ने ट्वीट के जरिये कहा कि अर्नब गोस्वामी पर हमला पत्रकारिता और फ्रीडम ऑफ स्पीच के अधिकारों का हनन है।

उन्होंने कहा कि सच्चाई का गला घोंटने के अपने कुत्सित प्रयास में कांग्रेस सफल नहीं होगी। वैचारिक मतभेद है, तो उसका जवाब विचारों से दीजिए। डराकर किसी की आवाज़ को आप दबा नहीं सकते हैं।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण attacknews.in

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा attacknews.in

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क attacknews.in

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया attacknews.in

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया: एमएसपी पर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए attacknews.in

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया:एमएसपीपर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए