Home / चुनाव / कमलनाध छिंदवाड़ा में सपरिवार मतदान कर रहे थे तभी बिजली गुल हो गई attacknews.in

कमलनाध छिंदवाड़ा में सपरिवार मतदान कर रहे थे तभी बिजली गुल हो गई attacknews.in

छिंदवाड़ा, 29 अप्रैल । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ आज सपरिवार अपने गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा जिले में मतदान किया ।

श्री कमलनाथ ने जिले के प्राथमिक शाला शिकारपुर में स्थापित मतदान केंद्र क्रमांक 17 पर अपने परिवार के साथ मतदान किया। उनके साथ उनकी पत्नी श्रीमती अलकानाथ और पुत्र नकुलनाथ भी मौजूद थे।

श्री कमलनाथ स्वयं छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव और उनके बेटे श्री नकुलनाथ छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं।

इसके पहले मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ का परिवार स्थानीय हनुमान मंदिर पहुंचा। यहां पूजा अर्चना के बाद उन्होंने मतदान किया।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य की छिंदवाड़ा सीट पर लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार को सबसे पहले वोट डालने वाले लोगों में शामिल थे, जहां उनके बेटे नकुल नाथ कांग्रेस के उम्मीदवार हैं ।

मुख्यमंत्री अपनी पत्नी, बेटे और बहू के साथ शिकारपुर क्षेत्र के मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंचे ।

चुनाव माइक्रो आब्जर्वर नरेंद्र सिंह सिसोदिया ने बताया, जब मुख्यमंत्री और उनके परिवार के सदस्य मतदान केंद्र के अंदर थे तो बिजली की आपूर्ति थोड़ी देर के लिए बंद हो गई थी जो कुछ समय बाद आई ।

राज्य की छह लोकसभा सीटों पर सुबह से मतदान शुरू हुआ और छिंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में जहां मुख्यमंत्री चुनाव मैदान में हैं , वहां भी वोट डाले गए ।

मध्य प्रदेश के आम चुनाव के पहले चरण में सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्रों में मतदान हुआ ।

एक चुनावअधिकारी ने कहा कि नाथ छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में अपने लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे क्योंकि वह साहूसर विधानसभा सीट से रजिस्टर्ड मतदाता हैं ।

एक मतदान अधिकारी ने बताया, बालाघाट संसदीय सीट के तहत नक्सल प्रभावित बैथा, लांझी और परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्रों को छोड़ दें तो सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक वोट डाले जाएंगे ।

उन्होंने कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा ।

छह लोकसभा सीटों में कुल 108 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें सबसे ज्यादा 26 सीधी, इसके बाद बालाघाट-23, जबलपुर-22, छिंदवाड़ा-14, शहडोल-13 और मंडला-10 शामिल हैं ।

छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में नौ प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं ।

2014 में ‘ मोदी लहर ‘ पर सवार होकर भाजपा ने इन छह लोकसभा सीटों में से पांच पर जीत हासिल की थी ।

कांग्रेस के दिग्गज कमलनाथ ने अपने गढ़ छिंदवाड़ा से जीत दर्ज की थी, जहां उनके बेटे नकुल नाथ लोकसभा चुनाव के लिए इस बार पार्टी के उम्मीदवार हैं ।

पिछले साल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद कमलनाथ को छह महीने के भीतर राज्य विधानमंडल में निर्वाचित होने की जरूरत है ।

कांग्रेस विधायक दीपक सक्सेना ने उनके लिए रास्ता बनाने के लिए छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से इस्तीफा दिया ।

attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग का जश्न मनाने वालों के खिलाफ सख्त निर्देश:FIR दर्ज करने और थाना प्रभारियों को निलंबित करने को कहा attacknews.in

कोलकाता, 02 मई । चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे निकलने से …

पश्चिम बंगाल में रविवार को किसकी बनेगी सरकार के लिए सुबह 8 बजे से कडी सुरक्षा के बीच मतगणना की तैयारी पूरी,होगा 2116 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला attacknews.in

कोलकाता, 01 मई । पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच …

निर्वाचन आयोग ने आगामी दो मई को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद होने वाले जीत के जश्न पर पाबंदी लगायी attacknews.in

नयी दिल्ली 27 अप्रैल । देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए …

पश्चिम बंगाल में सोमवार को सातवें चरण में 34 विधानसभा सीटों के लिए मतदान कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण चुनाव आयोग की ओर से जारी कड़े प्रतिबंधों एवं व्यापक सुरक्षा प्रबंधों के बीच होगा attacknews.in

कोलकाता 25 अप्रैल । कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए चुनाव आयोग …

अमित शाह ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधते आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस सरकार ‘तोलाबाजी’, ‘तानाशाही’ और ‘तुष्टिकरण’ के थ्री टी मॉडल पर चलती है attacknews.in

सीतलकूची (पश्चिम बंगाल), दो अप्रैल । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की …