Home / चुनाव / आतंकी हमले तो भाजपा शासन में सबसे ज्यादा हुए और चुनाव में घोषणाओं और जुमलेबाजी उन्होंने शुरू कर दी हैं attacknews.in

आतंकी हमले तो भाजपा शासन में सबसे ज्यादा हुए और चुनाव में घोषणाओं और जुमलेबाजी उन्होंने शुरू कर दी हैं attacknews.in

छिंदवाड़ा 17 मार्च । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि सबसे ज्यादा आंतकी हमले केंद्र में रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार के कार्यकाल में हुए है।

श्री कमलनाथ आज यहां दो दिन के छिंदवाडा प्रवास के बाद शाम को यहां से नई दिल्ली रवाना होने के पूर्व हवाई पट्टी पर पत्रकारों से संक्षिप्त मुलाकात में यह बात कही।

प्रधान मंत्री नरेद्र मोदी द्वारा शुरू की गई “मैं भी चौकीदार” मुहिम पर पूछे गये सवाल पर श्री कमलनाथ ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि “ये कैसे चौकीदार है पूरा देश जानता है, आज श्री मोदी कह रहे है कि देश असुरक्षित है, इसका मतलब कि आर्मी, नेवी, एयरफोर्स मोदी ने बनवाई, इसका मतलब पाकिस्तान से युद्ध मोदी ने लडवाया।

उन्होंने कहा कि यह आज सब गुमराह करने वाली बाते है, सबसे ज्यादा आंतकी हमले केंद्र में रही भारतीय जनता पार्टी की सरकार के कार्यकाल में हुए, संसद में हमला हुआ, तब मैं अंदर बैठा था तब भाजपा की सरकार थी, तो मतलब यह हुआ कि पांच साल पहिले देश असुरक्षित था आज मोदी के आने के बाद देश सुरक्षित हो गया, यह भी एक अच्छा मजाक है।

कमलनाथ ने कहा: चुनाव आ गये हैं और भाजपा की घोषणाकमलनाथओं और जुमलेबाजी शुरू हो गई:

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि चुनाव आ गए है, अब फिर से भाजपा घोषणाओं और जुमलेबाजी करेगी लेकिन हर कीमत में हमें गुमराह नहीं होना है।

श्री कमलनाथ आज यहां अपने दौरे के दूसरे दिन भंदारगोदी, मुझबार, लेंगरी, रनपथ और मोया में विशाल जन-सभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पाँच साल पहले इस देश की जनता से जो वादा किया था उससे उलट उन्होंने देश की जनता को धोखा दिया है। लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा चुनाव में हमें इसका जवाब मोदी सरकार से मांगना है।

उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा के किसानों को और उनकी परिस्थितयों को मैंने बहुत करीब से देखा है। तब मैंने मन ही मन यह ठाना था कि जब भी मौका मिलेगा मैं किसानों का कर्जा माफ करूँगा और जब अवसर आया तो छिंदवाड़ा जिले के साथ-साथ पूरे प्रदेश के 50 लाख किसानों का कर्जा माफ हुआ।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की पूर्व भाजपा सरकार ने प्रदेश को लगातार 15 सालों तक छला है। महिलाओं के लिये सोनिया गांधी ने योजनायें बनायी और मामा अपनी फोटो छपवाते रहे। आदिवासियों के हितों और उनकी जमीन की रक्षा के लिये इंदिरा गांधी ने योजनायें बनायी और भाजपाई उसे भुनाते रहे परंतु अब आपको भी आवाज बुलंद करनी होगी ताकि अब कोई भी किसानों के साथ अन्याय न कर सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा फिर से लोकसभा के चुनाव में नारों और घोषणाओं की राजनीति करेगी, जनता को गुमराह किया जायेगा तब आपको भी पूछना पड़ेगा कि 15 लाख क्यूं नहीं दिये, 2 करोड़ युवाओं को रोजगार क्यों नहीं मिला। 15 सालों में प्रदेश में विकास के नाम पर क्या हुआ, किसके अच्छे दिन आये। उन्होंने कहा देश की जनता भोली-भाली है लेकिन नासमझ नहीं है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस बलिदानियों की पार्टी है। अनेकों नेताओं ने राष्ट्र के लिये अपना सर्वस्व न्यौछावर किया है। श्री मोदी और श्री शिवराज के शासनकाल में जनता ने मुद्दों की बात की तो वे राष्ट्रवाद की बाते करने लगे। मैं भाजपा को यह बताना चाहता हूँ कि वे हमसे राष्ट्रवाद की बातें न करे। कांग्रेस को राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाने वाले पहले बताएं कि क्या उनकी पार्टी में एक भी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी है। ये न तो राष्ट्र को, न किसानों को और न ही नौजवानों को जवाब दे सकते हैं।

कमलनाथ ने कहा कि हमने केवल 82 दिनों में जो काम किये है वह प्रदेश की पूर्व भाजपा सरकार 15 सालों में नहीं कर पायी है। हमने किसानों का कर्जा माफ किया है। आचार संहिता के कारण अभी यह कार्य रूका है। आचार संहिता खत्म होते ही शेष किसानों का 2 लाख तक का कर्ज शीघ्र माफ होगा। बिजली बिल माफ किया है। वृद्धावस्था पेंशन में इजाफा किया है और भी कई वचन हमने पूरे किए है। अभी तो यह शुरूआत है। आने वाले 180 दिनों में और क्या-क्या होगा ये वे लोग देखेंगे जिन्होंने 15 साल में प्रदेश की जनता को कुछ नहीं दिया है।

attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग का जश्न मनाने वालों के खिलाफ सख्त निर्देश:FIR दर्ज करने और थाना प्रभारियों को निलंबित करने को कहा attacknews.in

कोलकाता, 02 मई । चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे निकलने से …

पश्चिम बंगाल में रविवार को किसकी बनेगी सरकार के लिए सुबह 8 बजे से कडी सुरक्षा के बीच मतगणना की तैयारी पूरी,होगा 2116 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला attacknews.in

कोलकाता, 01 मई । पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच …

निर्वाचन आयोग ने आगामी दो मई को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद होने वाले जीत के जश्न पर पाबंदी लगायी attacknews.in

नयी दिल्ली 27 अप्रैल । देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए …

पश्चिम बंगाल में सोमवार को सातवें चरण में 34 विधानसभा सीटों के लिए मतदान कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण चुनाव आयोग की ओर से जारी कड़े प्रतिबंधों एवं व्यापक सुरक्षा प्रबंधों के बीच होगा attacknews.in

कोलकाता 25 अप्रैल । कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए चुनाव आयोग …

अमित शाह ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधते आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस सरकार ‘तोलाबाजी’, ‘तानाशाही’ और ‘तुष्टिकरण’ के थ्री टी मॉडल पर चलती है attacknews.in

सीतलकूची (पश्चिम बंगाल), दो अप्रैल । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की …