Home / चुनाव / विधानसभा उपचुनावों के लिए भाजपा ने 32 प्रत्याशी घोषित किए, सपा ने उत्तरप्रदेश के लिए 10 प्रत्याशियों की घोषणा की attacknews.in

विधानसभा उपचुनावों के लिए भाजपा ने 32 प्रत्याशी घोषित किए, सपा ने उत्तरप्रदेश के लिए 10 प्रत्याशियों की घोषणा की attacknews.in

नयी दिल्ली/भोपाल/लखनऊ  29 सितम्बर । भारतीय जनता पार्टी ने देश के 32 विधानसभा क्षेत्रों में होेने वाले उपचुनावों के लिए आज अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी ।

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने उत्तर प्रदेश के साथ ही अन्य राज्यों के उम्मीदवारों की सूची जारी की । उत्तर प्रदेश के गनगोह से कीरत सिंह , रामपुर से भारत भूषण गुप्ता , इगलास (सु) राजकुमार सहयोगी ,लखनऊ कैंट से सुरेश तिवारी , गोविन्द नगर से सुरेन्द्र मैथानी , मानिकपुर से आनंद शुक्ला , जैदपुर (सु) से अंबरीश रावत , जलालपुर से राजेश सिंह , बलहा (सु) से श्रीमती सरोज सोनकर और घोसी से विजय राजभर को उम्मीदवार बनाया गया है ।


राजस्थान के मंडावा सीट से श्रीमती सुशीला सीगड़ा , पंजाब के फगवाड़ा (सु) सेे राजेश बग्गा और मुकेरियां से जंगी लाल महाजन , ओडिशा के बिजेपुर से सनत गडतिया और मध्य प्रदेश के झबुआ (सु) सीट से भानु भूरिया को प्रत्याशी बनाया गया है । हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला से विशाल नेहरिया और और पछाद (सु) से श्रीमती रीना कश्यप को चुनाव मैदान में उतारा गया है ।


असम के रटाबाड़ी (सु) सीट पर बिजय मालाकार , जनिया से तौफिकुर रहमान , रंगापाड़ा से राजेन बोरठाकुर , और सोनारी से श्रीमती , नबनीता हांडिक को उम्मीदवार बनाया गया है । बिहार के किशनगंज से श्रीमती स्वीटी सिंह , छत्तीसगढ के चित्रकुट (सु) से लाचुराम कश्यप को उम्मीदवार बनाया गया है ।


केरल के माजेश्वर से आर टी कुन्टर , एर्नाकुलम से सी जी राजा गोपाल , अरूर से अधिवक्ता के पी प्रकाश बाबू , कोन्नी से के सुरेन्द्रन और वट्टीयूरकाबू से एस सुरेश को उम्मीदवार बनाया गया है । मेघालय के शैल्ला (सु) से जोसुआ वर्जरी , सिक्किम के मारतम रुमटेक (बीएल) से एस टी बेंगचुंगगप्पा और गैंगटोक (बीएल) वाई टी लेपचा को प्रत्याशी बनाया गया है । तेलंगना के हुजुरनगर से डा कोटा रामाराव को उम्मीदवार बनाया गया है ।


भानू भूरिया झाबुआ उपचुनाव प्रत्याशी घोषित 


मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह ने बताया कि झाबुआ विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने श्री भानू भूरिया को प्रत्याशी घोषित किया है।


श्री राकेश सिंह ने कहा कि श्री भानू भूरिया युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष हैं। वे युवा हैं और झाबुआ की जनता की मांग के अनुरूप ही पार्टी ने क्षेत्र को युवा प्रत्याशी दिया है। श्री भूरिया उच्च शिक्षित युवा हैं और उनकी आदिवासी अंचल में अच्छी पकड़ है। वे भविष्य के एक बड़े आदिवासी नेता के रूप में उभरेंगे। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर झाबुआ उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक जीत दर्ज करने जा रहें है ।


वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में 30 को नामांकन दाखिल करेंगे झाबुआ प्रत्याशी भूरिया 


विधानसभा उपचुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशी श्री भानू भूरिया  30 सितम्बर को प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, राष्ट्रीय महासचिव श्री कैलाश विजयवर्गीय, केंद्रीय मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते एवं नेताप्रतिपक्ष श्री गोपाल भार्गव की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। नामांकन के पूर्व पार्टी के वरिष्ठ नेतागण जनसभा को संबोधित करेंगे।


निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 30 सितम्बर को झाबुआ विधानसभा उपचुनाव के पार्टी प्रत्याशी श्री भानू भूरिया के समर्थन में स्थानीय राजवाड़ा चैक में प्रातः 11 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा के पश्चात् वरिष्ठ नेता पार्टी प्रत्याशी भूरिया के साथ नामांकन रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचकर श्री भानू भूरिया नामांकन पत्र दाखिल करवाएंगे। इस अवसर पर प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत, वरिष्ठ नेता श्री नरोत्तम मिश्रा एवं सांसद श्री गुमानसिंह डामौर उपस्थित रहेंगे ।


सपा ने की 10 प्रत्याशियों की घोषणा-


उत्तर प्रदेश की 11 सीटों के लिये 21 अक्टूबर को होने वाले राज्य विधानसभा उप चुनाव के लिये रविवार को समाजवादी पार्टी (सपा) ने दस प्रत्याशियों के नामो का एलान कर दिया जबकि इग्लास सीट से पार्टी ने लोकदल प्रत्याशी को समर्थन देने का फैसला किया है।


पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा यहां जारी सूची के अनुसार गंगोह सीट से इंद्रसेन, रामपुर से डा तंजीन फातिमा, लखनऊ कैंट से मेजर आशीष चतुर्वेदी, कानपुर की गोविंदनगर सीट से सम्राट विकास, बांदा की मानिकपुर सीट से डा निर्भय सिंह पटेल, प्रतापगढ सदर से बृजेश पटेल, जैदपुर (सु) से गौरव कुमार रावत,अम्बेडकर नगर के जलालपुर से सुभाष राय, बलहा (सु) से किरन वर्मा और घोसी से सुधाकर सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। तथा मऊ की घोसी (सुरक्षित) सीट से सुधाकर सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है जबकि बांदा के मानिकपुर से डा निर्भय सिंह पटेल, बाराबंकी की जैदपुर सीट से गौरव कुमार रावत, प्रतापगढ़ के प्रतापगढ़ सदर से बृजेश वर्मा पटेल को प्रत्याशी बनाया है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग का जश्न मनाने वालों के खिलाफ सख्त निर्देश:FIR दर्ज करने और थाना प्रभारियों को निलंबित करने को कहा attacknews.in

कोलकाता, 02 मई । चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे निकलने से …

पश्चिम बंगाल में रविवार को किसकी बनेगी सरकार के लिए सुबह 8 बजे से कडी सुरक्षा के बीच मतगणना की तैयारी पूरी,होगा 2116 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला attacknews.in

कोलकाता, 01 मई । पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच …

निर्वाचन आयोग ने आगामी दो मई को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद होने वाले जीत के जश्न पर पाबंदी लगायी attacknews.in

नयी दिल्ली 27 अप्रैल । देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए …

पश्चिम बंगाल में सोमवार को सातवें चरण में 34 विधानसभा सीटों के लिए मतदान कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण चुनाव आयोग की ओर से जारी कड़े प्रतिबंधों एवं व्यापक सुरक्षा प्रबंधों के बीच होगा attacknews.in

कोलकाता 25 अप्रैल । कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए चुनाव आयोग …

अमित शाह ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधते आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस सरकार ‘तोलाबाजी’, ‘तानाशाही’ और ‘तुष्टिकरण’ के थ्री टी मॉडल पर चलती है attacknews.in

सीतलकूची (पश्चिम बंगाल), दो अप्रैल । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की …