Home / चुनाव / भाजपा द्वारा घोषित 10वीं 39 प्रत्याशियों की सूची में अभिनेत्री जयाप्रदा मुकाबला करेगी सपा के आजम खान से,मेनका गांधी और वरुण गाँधी की सीटें बदली attacknews.in

भाजपा द्वारा घोषित 10वीं 39 प्रत्याशियों की सूची में अभिनेत्री जयाप्रदा मुकाबला करेगी सपा के आजम खान से,मेनका गांधी और वरुण गाँधी की सीटें बदली attacknews.in

नयी दिल्ली 26 मार्च । जानीमानी फिल्म अभिनेत्री एवं पूर्व सांसद जयाप्रदा मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गयीं और इससे चंद घंटों बाद ही उन्हें उत्तर प्रदेश की रामपुर सीट से लोकसभा का टिकट दे दिया गया।

भाजपा के महासचिव भूपेन्द्र यादव ने यहां पार्टी मुख्यालय में श्रीमती जयाप्रदा को सदस्यता पर्ची सौंपी और अंगवस्त्र पहना कर पार्टी में स्वागत किया।

इस अवसर भाजपा के मीडिया विभाग के राष्ट्रीय प्रमुख एवं सांसद अनिल बलूनी भी उपस्थित थे। श्री यादव ने कहा कि श्रीमती जयाप्रदा ने सात से अधिक भाषाओं में 300 से अधिक फिल्मों में काम किया है और वह अनेक भाषाएं जानतीं हैं। तीन बार सांसद भी रहीं हैं। सांस्कृतिक एवं राजनीतिक अनुभव से परिपक्व श्रीमती जयाप्रदा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पांच साल के शासन में प्रदर्शन से प्रभावित होकर पार्टी में आयीं हैं।

श्री यादव ने श्रीमती जयाप्रदा के पार्टी में शामिल होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि वह मशहूर फिल्म हस्ती हैं। उनका लम्बा राजनीतिक अनुभव भी रहा है जिसका लाभ भाजपा को मिलेगा।

समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता एवं राज्यसभा सदस्य अमर सिंह की करीबी सहयोगी जयाप्रदा सपा के टिकट पर दो बार रामपुर से निर्वाचित हुई हैं ।

अगर भाजपा उन्हें रामपुर से टिकट देने से उनका मुकाबला समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान से होगा ।

जयाप्रदा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा करते हुए उन्हें एक ‘बहादुर’ नेता बताया जिनके हाथों में देश सुरक्षित है।

भाजपा नेता भूपेन्द्र यादव ने कहा कि उन्हें :जयाप्रदा: किसी पहचान की जरूरत नहीं हैं और वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यो से काफी प्रभावित हैं ।

दक्षिण भारत की फिल्मों के बाद बॉलीवुड में अपनी पहचाने बनाने वाली जयाप्रदा राजनीति में सक्रिय रूप से जुड़ गयी । राजनीति में तेलुगू देशम पार्टी :तेदेपा: से राजनीतिक कैरियर शुरू करने के बाद वह समाजवादी पार्टी में आ गयी।

।जयाप्रदा ने इस मौके पर कहा, ‘मैंने दिल से भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुई हूं । मेरा पूरा जीवन भाजपा के लिए समर्पित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में देश सुरक्षित है।’ रामपुर सीट पर चुनाव इस बार काफी दिलचस्प माना जा रहा है। भाजपा ने 2014 में नेपाल सिंह को रामपुर से लोकसभा का टिकट दिया था। नेपाल सिंह ने चुनाव में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी नसीर खां को नकदीकी मुकाबले में हराया था। बसपा के साथ गठबंधन करके समाजवादी पार्टी ने इस बार रामपुर से आजम खां को मैदान में उतारा है। इस संसदीय क्षेत्र में मुस्लिम आबादी अच्छी खासी है ।

श्रीमती जयाप्रदा ने इस अवसर पर कहा कि चाहे वह फिल्म में रही हों या राजनीति में, दोनों को उन्होंने दिल से अपनाया है । भाजपा की सदस्यता के लिए उन्होंने श्री मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के प्रति धन्यवाद व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि सबसे पहले वह नंदमूरी तारक रामाराव में नेतृत्व में राजनीति में आयी थी। वह श्री एन चंद्रबाबू के नेतृत्व के बाद ,श्री मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी में रहीं। अब उन्हें पहली बार किसी राष्ट्रीय पार्टी में आने का अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि वह बहादुर एवं दृढ़ निश्चयी नेता श्री मोदी के मिशन एवं भाजपा के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए आने वाले समय में पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम करेंगी।

श्रीमती जयाप्रदा के पार्टी में शामिल होने के करीब साढ़े चार घंटे बाद भाजपा के महासचिव अरुण सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में उत्तर प्रदेश के 39 और पश्चिम बंगाल के 10 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। इस सूची में पहला नाम श्रीमती जयाप्रदा का था जिन्हें रामपुर से उम्मीदवार बनाया गया है। श्रीमती जयाप्रदा इस सीट से सपा के टिकट पर दो बार लोकसभा सदस्य रह चुकीं हैं। वह एक बार राज्यसभा सदस्य भी रहीं हैं।

भाजपा में पार्टी की सदस्यता देने के चंद घंटों बाद ही चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाने के उदाहरण पहले भी देखे गये हैं। विगत आम चुनावों के दौरान श्री जगदंबिका पाल और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान श्रीमती रीता बहुगुणा जोशी को आनन फानन में पार्टी में शामिल करके उम्मीदवार बनाया गया था।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश में पीलीभीत से सांसद केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी एवं उनके पुत्र सुल्तानपुर से सांसद वरुण गांधी की सीटों को आपस में बदल दिया है तथा रामपुर से मशहूर अभिनेत्री जयाप्रदा तथा इलाहाबाद से राज्य सरकार में मंत्री रीता बहुगुणा जोशी को उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा ने उत्तर प्रदेश की 29 और पश्चिम बंगाल की दस लोकसभा सीटों के लिए मंगलवार को उम्मीदवारों की दसवीं सूची जारी की।

भाजपा के महासचिव अरुण सिंह ने पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में यह सूची जारी की।

केन्द्रीय संचार एवं रेल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मनोज सिन्हा को गाजीपुर से और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. महेन्द्र नाथ पांडेय को चंदौली से पुन: टिकट दिया गया है। आगरा के सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया को इटावा (सु.) से प्रत्याशी बनाया गया है। जबकि कानपुर से डॉ. मुरली मनोहर जोशी की जगह उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री सत्यदेव पचौरी को टिकट दिया गया है।

attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग का जश्न मनाने वालों के खिलाफ सख्त निर्देश:FIR दर्ज करने और थाना प्रभारियों को निलंबित करने को कहा attacknews.in

कोलकाता, 02 मई । चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे निकलने से …

पश्चिम बंगाल में रविवार को किसकी बनेगी सरकार के लिए सुबह 8 बजे से कडी सुरक्षा के बीच मतगणना की तैयारी पूरी,होगा 2116 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला attacknews.in

कोलकाता, 01 मई । पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच …

निर्वाचन आयोग ने आगामी दो मई को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद होने वाले जीत के जश्न पर पाबंदी लगायी attacknews.in

नयी दिल्ली 27 अप्रैल । देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए …

पश्चिम बंगाल में सोमवार को सातवें चरण में 34 विधानसभा सीटों के लिए मतदान कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण चुनाव आयोग की ओर से जारी कड़े प्रतिबंधों एवं व्यापक सुरक्षा प्रबंधों के बीच होगा attacknews.in

कोलकाता 25 अप्रैल । कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए चुनाव आयोग …

अमित शाह ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधते आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस सरकार ‘तोलाबाजी’, ‘तानाशाही’ और ‘तुष्टिकरण’ के थ्री टी मॉडल पर चलती है attacknews.in

सीतलकूची (पश्चिम बंगाल), दो अप्रैल । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की …