Home / चुनाव / दिग्विजय सिंह ने कहा: भगवा वस्त्र धारण करने से कोई संत नहीं बनता, भाजपा को चुनाव के समय ही राम याद आते है attacknews.in

दिग्विजय सिंह ने कहा: भगवा वस्त्र धारण करने से कोई संत नहीं बनता, भाजपा को चुनाव के समय ही राम याद आते है attacknews.in

भोपाल 26 अप्रैल । भोपाल लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आज कहा कि सबको साथ लेकर चलना ही कांग्रेस है।

प्रदेश कांग्रेस द्वारा आज यहां जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि श्री सिंह सीहोर जिले के ग्राम सेवरा दांगी में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि तपस्या करने के बाद ही व्यक्ति संत बनता है, केवल भगवा वस्त्र धारण करने से कोई संत नही बनता।

श्री सिंह ने कहा कि भाजपा को केवल चुनाव के समय ही राम याद आते हैं, बाकी पांच साल उनको राम मंदिर की याद नहीं आती। उन्होंने कहा कि रामलला टेंट में है और भाजपा ने अपना अलीशान ऑफिस बना लिया है, किंतु राम मंदिर नही बनाया।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने सर्व समाज के हित के लिए काम किया। पंडितों का वेतन बढ़ाया, गरीबों को मुफ्त बिजली दी, गौ सेवा हर पंचायत में की। प्रदेश में जो भी बिजली के कारखाने लगे वे सब मेरी सरकार ने लगाए थे। पेड़ मैनें लगाए और फल कोई और खा गया।

श्री सिंह ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा ने ठेके पर बिजली दी थी और उसमें भी अपने लोगों को भर लिया था। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अब वे ही लोग अघोषित बिजली कटौती कर रहे थे और कांग्रेस को बदनाम कर रहे थे। लेकिन हमने कार्रवाई कर समझा दिया कि अब मामा की सरकार नही है, आपके नाना की सरकार है।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोलते हुए कहा है कि जिन्होंने आजादी की लड़ाई नहीं लड़ी वे अपने आप को राष्ट्रवादी बताते हैं।

श्री सिंह सीहोर जिले के ग्राम खंडवा में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा आजादी की लड़ाई हिन्दू, मुस्लिम, सिख, इसाई, जैन, बौद्ध सभी ने लड़ी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश में विश्वविद्यालय, सड़क, बांध, स्कूल, पुल, पुलिया आदि बनाए, लेकिन मोदी करते हैं कि साठ साल में कुछ नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि मोदी जी बताएं यह सब पांच साल में हुआ है क्या।

श्री सिंह ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 2014 में नारा दिया गया था ‘हर-हर मोदी, घर-घर मोदी’ लेकिन हम लोग हर हर महादेव करते हैं, हर हर मोदी नहीं। उन्होंने कहा कि यह मोदी हर घर में ऐसे घुसे कि हजार का नोट सात सौ रुप में मिलने लगा।

श्री सिंह ने सवाल किया कि केन्द्र में मोदी, यहां मामा, लेकिन खंडवा ग्राम में विकास नहीं हुआ। अलोक संजर चार लाख वोट से जीते और सांसद बने तो भी पुराने नोटों की तरह भाजपा ने उन्हें बदल दिया। उन्होंने कहा कि यदि मोदी को ही जिताना है, तो सभी जगह मोदी को ही खड़ा करो। श्री सिंह ने सीहोर के ग्राम सेमरा दांगी और बैरसिया क गढ़ा मंडलम में भी सभाओं को संबोधित किया।

attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग का जश्न मनाने वालों के खिलाफ सख्त निर्देश:FIR दर्ज करने और थाना प्रभारियों को निलंबित करने को कहा attacknews.in

कोलकाता, 02 मई । चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे निकलने से …

पश्चिम बंगाल में रविवार को किसकी बनेगी सरकार के लिए सुबह 8 बजे से कडी सुरक्षा के बीच मतगणना की तैयारी पूरी,होगा 2116 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला attacknews.in

कोलकाता, 01 मई । पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच …

निर्वाचन आयोग ने आगामी दो मई को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद होने वाले जीत के जश्न पर पाबंदी लगायी attacknews.in

नयी दिल्ली 27 अप्रैल । देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए …

पश्चिम बंगाल में सोमवार को सातवें चरण में 34 विधानसभा सीटों के लिए मतदान कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण चुनाव आयोग की ओर से जारी कड़े प्रतिबंधों एवं व्यापक सुरक्षा प्रबंधों के बीच होगा attacknews.in

कोलकाता 25 अप्रैल । कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए चुनाव आयोग …

अमित शाह ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधते आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस सरकार ‘तोलाबाजी’, ‘तानाशाही’ और ‘तुष्टिकरण’ के थ्री टी मॉडल पर चलती है attacknews.in

सीतलकूची (पश्चिम बंगाल), दो अप्रैल । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की …