Home / अंतराष्ट्रीय / अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 40 किलो चांदी की शिला से होगा राम मंदिर का भूमि पूजन,साथ ही होगा संगम का जल और मिट्टी का उपयोग,बाबरी मस्जिद के मुद्दई रहे मोहम्मद इकबाल अंसारी समारोह में शामिल होना चाहते हैं attacknews.in

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 40 किलो चांदी की शिला से होगा राम मंदिर का भूमि पूजन,साथ ही होगा संगम का जल और मिट्टी का उपयोग,बाबरी मस्जिद के मुद्दई रहे मोहम्मद इकबाल अंसारी समारोह में शामिल होना चाहते हैं attacknews.in

अयोध्या, 21 जुलाई । उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं मणिरामदास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला के भूमि पूजन में चांदी से निर्मित 40 किलो की श्रीराम शिलापट समर्पित करेंगे।

महंत दास ने सोमवार को बताया कि पांच अगस्त को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी श्रीरामजन्मभूमि परिसर में विराजमान रामलला के भव्य मंदिर की भूमि पूजन करेंगे, जिसमें मणिराम दास छावनी की ओर से 40 किलो चाँदी की श्रीराम शिला को समर्पित किया जायेगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वैदिक मंत्रोच्चार के बीच रामलला की पवित्र भूमि पर इसे स्थापित करेंगे।

मोदी के आगमन की खबर से अयोध्या के संतों में खुशी की लहर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी पांच अगस्त को श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का भव्य मंदिर निर्माण के लिये भूमि पूजन करने के लिये अयोध्या आ रहे हैं। इसको लेकर अयोध्या के संत, धर्माचार्य तथा हिन्दू जनमानस में खुशी की लहर है।

तोताद्रिमठ के जगद्गुरू रामानुजाचार्य स्वामी अनंताचार्य महाराज ने सोमवार को यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन सभी के लिए खुशखबरी है। वे रामजन्मभूमि की आधारशिला रखने आ रहे हैं। इससे संत-धर्माचार्यों में खुशी है। अयोध्या राममंदिर से लोगों को शिक्षा मिलेगी। पूरे विश्व को यही से मानवता का संदेश मिलता रहा है। इसलिए प्रधानमंत्री का आना बेहद अहम है। उनके हाथों से राममंदिर का भूमिपूजन किया जायेगा। जो निश्चित रूप से अविस्मरणीय और ऐतिहासिक पल होगा।

शरद पवार का बयान भगवान राम के खिलाफ है: भारती

उधर सीहोर, (मप्र) में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती ने राम मंदिर पर दिये गये बयान के लिये राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार को ‘‘रामद्रोही’’ करार दिया है।

श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने तीन या पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राम मंदिर के भूमि पूजन के लिये अयोध्या में आमंत्रित किया है।

अयोध्या में राम मंदिर को लेकर पवार के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उमा भारती ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री वह व्यक्ति हैं जो चार घंटे से अधिक नहीं सोते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘वह (मोदी) 24 घंटे काम करते हैं। उन्होंने आज तक कभी छुट्टी नहीं ली। मुझे उनका स्वभाव मालूम है, वह हवाई जहाज में भी आने-जाने के समय फाइल का काम करते जायेंगे। अगर प्रधानमंत्री, भगवान राम को दो घंटे का समय देते हैं और दो-तीन घंटे के लिये अयोध्या जाते हैं तो इसमें ऐसी कौन सी अर्थव्यवस्था कैसे बिगड़ जायेगी।’’ भारती ने कहा, ‘‘मैं मानती हूं कि पवार का यह बयान प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ नहीं है बल्कि यह भगवान राम के खिलाफ है।’’ गौरतलब है कि राम मंदिर की आधारशिला रखे जाने की प्रस्तावित तिथि के बारे में संवाददाताओं के सवाल के जवाब में पवार ने रविवार को सोलापुर में कहा था, ‘‘कोविड-19 का उन्मूलन महाराष्ट्र सरकार की प्राथमिकता है, लेकिन कुछ लोगों को लगता है कि मंदिर का निर्माण करने से इस पर काबू पाने में मदद मिलेगी।

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार का बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं, बल्कि भगवान श्रीराम के खिलाफ है।

भगवान राम को लेकर नेपाल के प्रधानमंत्री के बयान के बारे में सुश्री भारती ने कहा कि यदि वहां के प्रधानमंत्री को लगता है कि श्रीराम नेपाल के हैं, तो उन्हें वहां भी भव्य राम मंदिर बनवाना चाहिए।

अयोध्या में श्रीराम मंदिर भूमि पूजन में होगा संगम का जल और मिट्टी का उपयोग

प्रयागराजसे खबर है कि , श्री राम मंदिर भूमि पूजन के लिए तीर्थराज प्रयाग के पतित पावनी गंगा, श्यामल यमुना और अन्त: सलिल स्वरूपा प्रवाहित सरस्वती के संगम से पवित्र जल और मिट्टी अयोध्या ले जायी जायेगी।

विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के महानगर प्रवक्ता अश्वनि कुमार मिश्र ने मंगलवार को यहां बताया कि श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन में प्रयागराज संगम के पवित्र जल और मिट्टी का भी प्रयोग होगा। उन्होंने बताया कि कितने लोग पवित्र जल और मिट्टी लेकर जाएंगे, शीघ्र बैठक कर कार्ययोजना तैयार की जाएगी।

राम मंदिर निर्माण में उडुपी की मिट्टी का होगा इस्तेमाल

कर्नाटक के मंदिरों के शहर उडुपी की मिट्टी का इस्तेमाल उत्तर प्रदेश में अयोध्या के राम मंदिर के निर्माण में किया जाएगा।

अडमार मठ अदालिता मंडली ने बताया कि उडुपी की मिट्टी अयोध्या के उस स्थान पर भेजी जाएगी जहां राम मंदिर का निर्माण होगा।

न्योता मिला तो जरूर बनूंगा भूमि पूजन कार्यक्रम का हिस्सा : अंसारी

बाबरी मस्जिद के मुद्दई रहे मोहम्मद इकबाल अंसारी ने कहा कि श्रीरामजन्मभूमि परिसर में विराजमान रामलला का भव्य मंदिर निर्माण के लिये पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम का निमंत्रण मिलने पर वह जरूर शामिल होंगे।

श्री अंसारी ने बातचीत में कहा “ श्रीरामजन्मभूमि परिसर में रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के लिये हो रहे भूमि पूजन में अगर श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट मुझे आमंत्रित करता है तो मैं अवश्य आऊंगा।”

अयोध्या में भूमि पूजन की तैयारी चरम पर

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में पांच अगस्त को भव्य राममंदिर निर्माण के लिये होने वाले भूमि पूजन की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं।

संतों के अलावा चुनिंदा अतिथियों की मौजूदगी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मंदिर निर्माण के लिये भूमि पूजन करेंगे। इस ऐतिहासिक कार्यक्रम के मद्देनजर अयोध्या में राजनैतिक सरगर्मियां भी बढ़ी हैं। सोमवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने यहां आकर राम मंदिर निर्माण की तैयारियों और प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर विहिप मुख्यालय कारसेवकपुरम् में श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ बैठकें भी की थीं।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

कोरोना वायरस के प्रसार पर अंकुश के लिए ब्रिटेन से आने वाली यात्री उड़ानों पर रोक लगाएगा हांगकांग; जो भी व्यक्ति ब्रिटेन में दो घंटे से अधिक समय रहा उसे विमानों में चढ़ने की अनुमति नहीं होगी attacknews.in

कोरोना वायरस के प्रसार पर अंकुश के लिए ब्रिटेन से आने वाली यात्री उड़ानों पर रोक लगाएगा हांगकांग; जो भी व्यक्ति ब्रिटेन में दो घंटे से अधिक समय रहा उसे विमानों में चढ़ने की अनुमति नहीं होगी

रूसी कंपनी रोसातोम ने भारत की कुडनकुलम परमाणु संयंत्र की पांचवीं इकाई का निर्माण शुरू किया attacknews.in

रूसी कंपनी रोसातोम ने भारत की कुडनकुलम परमाणु संयंत्र की पांचवीं इकाई का निर्माण शुरू किया

हांगकांग के एप्पल डेली अखबार के संपादकीय लेखक फंग वाई कोंग को राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने के लिए विदेशी साठगांठ करने के संदेह पर किया गया गिरफ्तार attacknews.in

हांगकांग के एप्पल डेली अखबार के संपादकीय लेखक फंग वाई कोंग को राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने के लिए विदेशी साठगांठ करने के संदेह पर किया गया गिरफ्तार

सऊदी अरब के पुरुष संरक्षकता कानूनों की खुलकर आलोचना करने वाली महिला अधिकार कार्यकर्ताओं समर बदावी और नसीमा अल-सदा – को जेल से रिहा किया,सुनाई गई थी 5 साल के कारावास की सजा attacknews.in

सऊदी अरब के पुरुष संरक्षकता कानूनों की खुलकर आलोचना करने वाली महिला अधिकार कार्यकर्ताओं समर बदावी और नसीमा अल-सदा - को जेल से रिहा किया,सुनाई गई थी 5 साल के कारावास की सजा

आज भी मनुष्य की औसत आयु 150 बरस जीवन की है;सबसे पुराना और अभी भी सबसे व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला तरीका”गोम्पर्ट्ज़ समीकरण” से जीवन प्रत्याशा और जीवनकाल की गणना की गयी attacknews.in

आज भी मनुष्य की औसत आयु 150 बरस जीवन की है;सबसे पुराना और अभी भी सबसे व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला तरीका"गोम्पर्ट्ज़ समीकरण" से जीवन प्रत्याशा और जीवनकाल की गणना की गयी