Home / राष्ट्रीय / नहीं थम रहा देशभर में तब्लीगी जमातियों में कोरोनावायरस का संक्रमण,धरपकड़ के बाद अस्पताल में अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं जमाती attacknews.in

नहीं थम रहा देशभर में तब्लीगी जमातियों में कोरोनावायरस का संक्रमण,धरपकड़ के बाद अस्पताल में अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं जमाती attacknews.in

हरदोई,08 अप्रैल ।उत्तर प्रदेश में हरदोई के जिला में अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एवं क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखे गए जमाती मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे हैं और पूरे अस्पताल परिसर में घूम रहे हैं।

पुलिस उपाधीक्षक विजय राना ने आज यहां बताया की जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में 10 जमाती भर्ती है जबकि 10 को क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया है। इनके अस्पताल परिसर में घूमने की जानकारी मिली थी। उन्होंने बताया कि आइसोलेशन वार्ड में तैनात पैरामेडिकल स्टाफ ने वहां भर्ती जमात के लोगाें को वार्ड से बाहर जाने को मना किया गया ,लेकिन वह लोग उनकी बातों को नजरअंदाज करते हुए अस्पताल परिसर में घूमते नजर आये।

बुलंदशहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की सख्या बढ़कर हुई आठ

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में कोरोना वायरस के तीन और मामले पॉजिटिव मिलने के बाद अब मरीजों की सख्या बढ़कर आठ हो गयी है।

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने बुधवार को यहां बताया कि बुलन्दशहर में कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट में तबलीगी जमात के तीन अन्य लोग भी पॉजिटिव पाए गये है। उन्होंने बताया कि जिले में मरीजों की संख्या बढ़ कर अब आठ हो गई है। इनमें भी दो महाराष्ट्र के मालेगांव के तथा एक बागपत का निवासी है।

बुलंदशहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की सख्या बढ़कर हुई आठ

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में कोरोना वायरस के तीन और मामले पॉजिटिव मिलने के बाद अब मरीजों की सख्या बढ़कर आठ हो गयी है।

जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने बुधवार को यहां बताया कि बुलन्दशहर में कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट में तबलीगी जमात के तीन अन्य लोग भी पॉजिटिव पाए गये है।

उन्होंने बताया कि जिले में मरीजों की संख्या बढ़ कर अब आठ हो गई है। इनमें भी दो महाराष्ट्र के मालेगांव के तथा एक बागपत का निवासी है।

खरगोन में आठ और कोरोना पॉजिटिव, मृतकों की संख्या दो हुयी

मध्यप्रदेश के खरगोन जिला मुख्यालय स्थित एक कॉलोनी के निजामुद्दीन मरकज से लौटे एक व्यक्ति के एक ही परिवार के 8 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है।

अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) अभिषेक गहलोद ने बताया कि सहकार नगर कॉलोनी के एक ही परिवार के 8 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। उन्होंने बताया कि इसी परिवार का 49 वर्षीय एक व्यक्ति दक्षिण अफ्रीका से भारत आने के उपरांत हाल ही में दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर खरगोन लौटा था। 22 मार्च को उसके यहां आने की सूचना अनाधिकृत रूप से मिलने पर उसे तथा उसकी पत्नी को 31 मार्च को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था।

जौनपुर में एक और कोरोना मरीज मिलने से संख्या बढ़कर हुई चार

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में बुधवार को एक और मरीज का सैंपल पॉजिटिव मिलने से कोरोना वायरस से पीड़ितों की संख्या बढ़कर चार हो गयी है।

जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले में अभी तक तीन कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले पाए गए थे। आज एक और मरीज का टेस्ट पॉजिटिव आने से यह संख्या बढ़कर चार हो गयी है। उन्होंने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मिलने वाले गुफरान अहमद बदलापुर के गांव देवरिया का रहने वाला है। वह देवबंद में रहता था, वहीं से यहाँ आया था। इस समय वह जिला अस्पताल में भर्ती है।

तबलीगी जमात के छिपे हुये लोगों की धरपकड़ तेज

हिमाचल प्रदेश पुलिस पिछले दिनों दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज और अन्य प्रदेशों में यात्रा करने वाले तबलीगी जमात के लोगों की पहचान में जुट गई है।
पुलिस ने अभी तक तबलीगी जमात के 333 और उनके सम्पर्क में आये 268 लोगों की पहचान की हैं जिसमें इनके परिवार के सदस्य भी शामिल हैं। इन सभी लोगों को अलग अलग स्थानों पर क्वारंटाइन किया गया है। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक कानून एवं व्यवस्था डाॅ कुशाल शर्मा ने आज यहां दी।

तब्लीगी जमात से जुड़े आठ विदेशियों के खिलाफ मामला दर्ज

तब्लीगी जमात से जुड़े आठ विदेशियों पर महाराष्ट्र के नागपुर जिले में विदेशी अधिनियम और पर्यटक वीजा नियमों का उल्लंघन करने के लिए मामला दर्ज किया गया है।

सूत्रों के अनुसार सभी आठ लोग शहर की एक मस्जिद में रह रहे थे| दिल्ली में तब्लीगी जमात में शामिल होकर ये लोग यहां पहुंचे थे।

हरिद्वार जनपद में कोरोना के दो नये मामले सामने आये

उत्तराखंड के हरिद्वार जनपद में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के दो नये मामले सामने आने से राज्य में इससे संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़कर 33 हो गई है।

बताया जा रहा है कि कोरोना के जो दो नये मामले सामने आये हैं उनमें से एक मामला तब्लीगी जमाती से संबंधित है।

परिवार में 27 सदस्य, अब तक 12 लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट

राजस्थान के बीकानेर में जिस महिला की मृत्यु के बाद कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई थी उसके परिवार के सदस्यों की संख्या 27 बतायी जा रही है जिनकी जांच की जा रही है।

सूत्रों ने बताया कि बुधवार तक आयी कोरोना की रिपोर्ट में से 12 लोगों की तो पॉजिटिव रिपोर्ट आ चुकी है, उनमें चार अवयस्क हैं। उधर इंटेलीजेंस और स्वास्थ्य विभाग भी पूर्ण रूप से चौकन्ना हो गया है।

बताया जाता है कि तबलीगी जमात के जो दो लोग बीकानेर आए थे, वे यहां पचास से अधिक घरों में दावत के लिए गए। उन घरों की सूची भी तैयार करायी जा रही है। सीएमएचओ डॉ बी एल मीणा ने बताया कि स्क्रीनिंग का काम युद्ध स्तर पर शुरू हो चुका है।

हरदोई में लॉकडाउन के दौरान बहार से आये 36 युवक क्वारंटीन केन्द्र से फरार

उत्तर प्रदेश के हरदोई में लॉकडाउन के दौरान दूसरे प्रांतों एवं जिलों से यहां बनाये गये क्वारंटीन सेंटर से 36 युवक फरार हो गए।

अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया की लोनार थाना इलाके में न्यूरादेव गांव में स्वामी कल्याणनन्द डिग्री कॉलेज में बनाए गए कोरनटाईन सेंटर में बाहर से आये 49 लोगों को रखा गया था। उन्होंने बताया उनके से 36 युवक स्कूल की बाउंड्री फांद कर फरार हो गए। फरार युवक में से अधिकतर दिल्ली और नोएडा से लॉक डाउन के बाद हरदोई पहुंचे थे।

रामपुर में मिले पांच कोरोना पाजीटिव

उत्तर प्रदेश में रामपुर जिले की तहसील टांडा में बुधवार को तब्लीगी जमात के पांच सदस्य कोरोना पाजीटिव पाये गये हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा सुबोध कुमार शर्मा ने बताया कि पुलिस ने दिल्ली से उत्तराखंड के हल्द्वानी पैदल जा रहे 11 जमातियों को टांडा पुलिस ने पिछली एक अप्रैल को हिरासत में लेकर क्वारंटीन के लिये भेजा था। पिछली तीन अप्रैल को हिरासत में लेकर क्वारंटीन में भेजा था। क्वारंटीन सेंटर से सभी के नमूने अलीगढ मेडिकल कालेज भेजे गये थे। जांच रिपोर्ट में इनमे से पांच को कोरोना संक्रमित पाया गया है।

प्रतापगढ़ में कोरोना संक्रमित तीन लोगों की पुष्टि

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में तीन कोरोना संक्रमित पाजिटिव मिलने के बाद यहां इनकी संख्या बढ़कर छह हो गई।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ए ,के ,श्रीवास्तव ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि जेठवारा क्षेत्र के सबलगढ़ स्थित मस्जिद से पुलिस ने 13 जमातियों को पकड़ा था । सभी लोग दिल्ली निजामुद्दीन की जमात में शामिल होने के बाद कुछ दिन पहले प्रतापगढ़ पहुंचे थे।

ललितपुर: जमात से लौटने की सूचना न देने पर दो युवकों पर मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश में ललितपुर के शहर कोतवाली क्षेत्र निवासी दो युवकों पर जमात से लौटने की सूचना न देने पर मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बुधवार का यहां बताया कि मोहल्ल नदीपुरा निवासी मोहम्मद अतीक और मोहम्मद अबरार गत तीन मार्च को दिल्ली में निजामुद्दीन में प्रवास किये जाने की जानकारी मिली थी। मामले की गंभीरता को देखते हुये तत्काल दोनों को पुलिस अभिरक्षा में मेडीकल टीम द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया। स्वास्थ्य परीक्षण में इन्हें कोई तकलीफ होना नहीं पाई गई तथा इनका शारीरिक तापमान सामान्य पाया गया। दोनों व्यक्तियों के नाक व गले के सैम्पल लेकर नियमानुसार सैफई प्रयोगशाला में कोविड-19 की जांच के लिये भेज दिये गये हैं। इन्हें जिला ग्राम्य विकास प्रशिक्षण संस्थान, रोंडा (ललितपुर) में क्वेरेन्टाइन के लिए पुलिस अभिरक्षा में रखा गया है।

दिल्ली से लौटे लोगों की सूचना देने के निर्देश

राजस्थान में बाड़मेर के जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने दिल्ली और अन्य संक्रमित राज्यों एवं जिलों से लौटे व्यक्तियों को संबंधित उपखंड मजिस्ट्रेट, पुलिस अथवा राजकीय चिकित्सा संस्थान को सूचना देने के निर्देश दिए हैं, इस बारे में जानकारी छुपाने पर संबंधित व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया जाएगा।

जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि बाड़मेर जिले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से घर-घर करवाए गए सर्वे के बावजूद काफी संख्या में ऐसे व्यक्तियों के सर्वे से वंचित रहने की आशंका है जो नई दिल्ली की निजामुददीन दरगाह मरकज, कोरोना संक्रमित देशों, भारत के अन्य संक्रमित राज्यों एवं प्रदेश के अन्य जिलों से एक जनवरी के बाद यात्रा करके लौटे हैं। इससे बाड़मेर जिले में कोरोना वायरस से अन्य लोगों के संक्रमित होने की आशंका है।

निजामुद्दीन से लौटे तीन व्यक्तियों के सेम्पल जांच के लिए भेजे गए

नईदिल्ली के निजामुद्दीन से मध्यप्रदेश के शिवपुरी लौटे 3 व्यक्तियों के सेम्पल आज कोरोना जांच के लिए भेजे गए हैं।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार कल जानकारी मिलने पर दोपहर बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तीनों व्यक्तियों का परीक्षण करा तथा उन्हें क्वॉरेंटाइन किया। आज उनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। शिवपुरी में अभी जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में एक कोरोना पॉजिटिव का उपचार चल रहा है। जबकि एक पॉजिटिव मरीज ठीक होकर पूर्व में जिला चिकित्सालय से अपने घर जा चुका है।

मुजफ्फरनगर में तीन जमाती कोरोना पाजीटिव

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में तब्लीगी जमात के तीन सदस्य बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि तीनो कोरोना पाजीटिव निजामुद्दीन मरकज से लौटे थे जिन्हे क्वारंटीन कर नमूने की जांच के लिये मेरठ मेडिकल कालेज भेजे गये थे। तीनों को बीआईटी मीरांपुर के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।

दिल्ली से लौटे लोगों की सूचना देने के निर्देश

राजस्थान में बाड़मेर के जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने दिल्ली और अन्य संक्रमित राज्यों एवं जिलों से लौटे व्यक्तियों को संबंधित उपखंड मजिस्ट्रेट, पुलिस अथवा राजकीय चिकित्सा संस्थान को सूचना देने के निर्देश दिए हैं, इस बारे में जानकारी छुपाने पर संबंधित व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया जाएगा।

जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि बाड़मेर जिले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से घर-घर करवाए गए सर्वे के बावजूद काफी संख्या में ऐसे व्यक्तियों के सर्वे से वंचित रहने की आशंका है जो नई दिल्ली की निजामुददीन दरगाह मरकज, कोरोना संक्रमित देशों, भारत के अन्य संक्रमित राज्यों एवं प्रदेश के अन्य जिलों से एक जनवरी के बाद यात्रा करके लौटे हैं। इससे बाड़मेर जिले में कोरोना वायरस से अन्य लोगों के संक्रमित होने की आशंका है।

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण attacknews.in

भोपाल में RSS के सरकार्यवाह श्री दत्तात्रेय होसबाले ने भारत को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए बताएं संघ के दो मुख्य काम और कहा:विश्वगुरु भारत अर्थात अपनी खुशहाली के साथ विश्व का कल्याण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा attacknews.in

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की बागडोर युवाओं को संभालने के लिए तैयार रहने को कहा

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क attacknews.in

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को और चार महीने मार्च 2022 तक विस्तार देने को मंजूरी दी,सभी लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति, प्रति माह 5 किलो अनाज निःशुल्क

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया attacknews.in

CBSE की परीक्षा में पंजाबी भाषा के बारे में झूठ बोलकर फंसे चरणजीत सिंह चन्नी,अधिकारी ने स्पष्ट किया;क्षेत्रीय भाषाओं को 10वीं, 12वीं कक्षा की टर्म-1 परीक्षा में लघु विषय श्रेणी में रखा गया

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया: एमएसपी पर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए attacknews.in

PM नरेन्द्र मोदी ने बताया:एमएसपीपर किसानों से अब तक की सबसे बड़ी खरीद,धान किसानों के खातों में ₹ 1,70,000 करोड़ और गेहूं किसानों को ₹ 85,000 करोड़ सीधे भेजे गए