Home / चुनाव / अभिनेता सनी देओल संभालेंगे विनोद खन्ना की विरासत और सूफी गायक हंसराज हंस को दिल्ली से टिकट मिलते ही नाराज हो गये सांसद उदित राज attacknews.in

अभिनेता सनी देओल संभालेंगे विनोद खन्ना की विरासत और सूफी गायक हंसराज हंस को दिल्ली से टिकट मिलते ही नाराज हो गये सांसद उदित राज attacknews.in

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मशहूर बॉलीवुड कलाकार सनी देओल को पंजाब की गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है जबकि होशियारपुर (सु.) सीट से केन्द्रीय मंत्री विजय सांपला का टिकट काट कर सोम प्रकाश को प्रत्याशी घोषित किया है।

भाजपा ने अपनी 26वीं सूची में तीन उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। पार्टी ने श्री देअोल को गुरदासपुर से और सोम प्रकाश को होशियारपुर (सु.)से टिकट देने के साथ ही श्रीमती खेर को चंडीगढ़ सीट से दोबारा उम्मीदवार घोषित किया है।

इससे पहले अभिनेता सनी देओल मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गये।

श्री सनी देओल ने यहां रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, रेल मंत्री पीयूष गोयल और भाजपा की पंजाब इकाई के मुखिया श्वेत मलिक की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

श्री देओल ने इस मौके पर कहा कि जिस तरह से उनके पिता धर्मेन्द्र पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़े थे, उसी तरह वह आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जुड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने देश के लिए बहुत कुछ किया है, हमें और आगे जाना है। देश के युवाओं को मोदी के नेतृत्व की जरूरत है।

उन्होंने पार्टी में अपनी भूमिका के बारे में कुछ उजागर नहीं किया और इतना ही कहा, “मुझे जो भी काम दिया जाएगा, मैं दिल से और पूरी मेहनत से करूंगा।”

श्रीमती सीतारमण ने मशहूर फिल्म बॉर्डर का उल्लेख करते हुए कहा कि श्री देओल ने अपनी जानदार अदाकारी से देश में राष्ट्रभक्ति की भावना का संचार किया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एजेंडा में सीमाओं के मुद्दे शीर्ष पर हैं। उन्होंने कामना की कि श्री देओल अपनी पारिवारिक पृष्ठभूमि के गौरव के अनुरूप भाजपा में दिल से जुड़े रहेंगे।

श्री गोयल ने कहा कि श्री देओल के साथ एक पारिवारिक रिश्ता राजनीतिक रिश्ते में भी बदल रहा है। उनके पिता धर्मेन्द्र लोकसभा के सांसद रहे हैं और उनकी प्रतिबद्धता भाजपा के साथ बहुत गहरी थी। 2008 में संसद में एक महत्वपूर्ण विषय पर मतदान के लिए वह अमेरिका के अस्पताल से छुट्टी लेकर दिल्ली आये थे और वोट डाल कर इलाज के लिए अमेरिका लौट गये थे।

उन्होंने कहा कि श्री देओल ने कला के माध्यम से देश के लोगों की सेवा की है और अब वह एक नये रूप में देश की सेवा करेंगे। वह देश के युवाओं काे प्रेरणा देंगे।

श्री देओल को पंजाब के गुरुदासपुर सीट से प्रत्याशी घोषित किया गया है। गुरुदासपुर से पूर्व में फिल्म अभिनेता विनोद खन्ना भी भाजपा से सांसद रहे हैं। करीब दो साल पहले श्री खन्ना के निधन हो गया था और उसके बाद हुए उपचुनाव में इस सीट पर कांग्रेस जीत गयी थी।

श्री देओल ‘हीमैन’ के नाम से लोकप्रिय एवं अपने जमाने के प्रसिद्ध अभिनेता धमेंद्र के बड़े पुत्र हैं। श्री धमेंद्र 2004 में राजस्थान के बीकानेर सीट से भाजपा सांसद निर्वाचित हुए थे और उनकी पत्नी हेमा मालिनी उत्तर प्रदेश की मथुरा सीट से भाजपा से मौजूदा सांसद है और वहां से चुनाव लड़ रही है।

दिल्ली के सांसद उदित राज का विरोध:

भारतीय जनता पार्टी के दलित नेता और सांसद उदित राज ने पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार काे कहा कि भाजपा को जनाधार वाला नेता नहीं चाहिए।

श्री उदित राज ने उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा का चुनाव टिकट नहीं मिलने के बाद संवाददाताओं से कहा कि उन्हें भाजपा छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है। पार्टी को जनाधार वाला नेता नहीं चाहिए। उन्होेंने कहा, “मुझे अत्यंत दुःख है कि भारतीय जनता पार्टी मुझे पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर कर रही है।” वह फिलहाल उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा के सांसद हैं। मौजूदा लोकसभा चुनावों में पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाकर पंजाबी लोक गायक हंसराज हंस को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

उन्होंने कहा, “पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मुझे टिकट नहीं देने का कारण बताना चाहिए। किसी को टिकट देने या न देने का आधार आंतरिक सर्वे को बनाया गया है लेकिन यह असत्य है।” उन्होेंने कई सर्वेक्षणों का उल्लेख करते हुए कहा कि दिल्ली में उन्हे सबसे अच्छा सांसद घोषित किया गया। लोकप्रियता भी सभी सांसदों से अधिक हैं।

श्री उदित राज ने अपनी इंडियन जस्टिस पार्टी का भाजपा में विलय करने पर अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि अपना दल जैसे छोटी पार्टियां फायदे में रही जिन्होंने जनाधार स्थानीय होने के बावजूद बहुत कुछ लिया है। उन्होंने कहा, “क्या मेरी यह खता थी कि मैं भाजपा में दलित नेता के नाम से जाना जाता रहा और 2014 में जब मैं पार्टी में शामिल हुआ था तो व्यापक जन समर्थन लोकसभा के चुनाव में मिला। क्या पार्टी को जनाधार वाला दलित नेता नहीं चाहिए? क्या मैं समय समय पर दलितों की आवाज़ उठाना गलत था।”

हंसराज हंस को बनाया उतर पश्चिम दिल्ली से भाजपा का प्रत्याशी:

भाजपा ने मंगलवार को उत्तर पश्चिम दिल्ली से गायक हंस राज हंस को पार्टी उम्मीदवार बनाए जाने की घोषणा की।

यह घोषणा नामांकन दाखिल करने की अंतिम समय सीमा से कुछ घंटों पहले की गई।

उत्तर-पश्चिम दिल्ली से मौजूदा सांसद उदित राज ने सीट से उम्मीदवार नहीं बनाए जाने पर इस्तीफा देने और निर्दलीय उम्मीदवार के तौर खड़ा होने की धमकी दी थी।

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि हंस राज को उम्मीदवार बनाने की घोषणा में देरी के पीछे एक कारण यह भी था।

हंस राज के सामने आम आदमी पार्टी के गुग्गन सिंह और कांग्रेस के राजेश लिलोठिया की चुनौती होगी

attacknews.in

About Administrator Attack News

Dr.Sushil Sharma Admin/Editor

Check Also

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग का जश्न मनाने वालों के खिलाफ सख्त निर्देश:FIR दर्ज करने और थाना प्रभारियों को निलंबित करने को कहा attacknews.in

कोलकाता, 02 मई । चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे निकलने से …

पश्चिम बंगाल में रविवार को किसकी बनेगी सरकार के लिए सुबह 8 बजे से कडी सुरक्षा के बीच मतगणना की तैयारी पूरी,होगा 2116 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला attacknews.in

कोलकाता, 01 मई । पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच …

निर्वाचन आयोग ने आगामी दो मई को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद होने वाले जीत के जश्न पर पाबंदी लगायी attacknews.in

नयी दिल्ली 27 अप्रैल । देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए …

पश्चिम बंगाल में सोमवार को सातवें चरण में 34 विधानसभा सीटों के लिए मतदान कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण चुनाव आयोग की ओर से जारी कड़े प्रतिबंधों एवं व्यापक सुरक्षा प्रबंधों के बीच होगा attacknews.in

कोलकाता 25 अप्रैल । कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए चुनाव आयोग …

अमित शाह ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधते आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस सरकार ‘तोलाबाजी’, ‘तानाशाही’ और ‘तुष्टिकरण’ के थ्री टी मॉडल पर चलती है attacknews.in

सीतलकूची (पश्चिम बंगाल), दो अप्रैल । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की …